A
Hindi News धर्म करवा चौथ पर 72 सालों के बाद शनि बनाएंगे ये शुभ योग, इन राशियों को प्रेम और वैवाहिक जीवन में मिलेंगे लाभ

करवा चौथ पर 72 सालों के बाद शनि बनाएंगे ये शुभ योग, इन राशियों को प्रेम और वैवाहिक जीवन में मिलेंगे लाभ

करवा चौथ के दिन शनि के शश योग के साथ ही कुछ अन्य शुभ योग भी बनने जा रहे हैं। इन योगों को शुभ प्रभाव किन राशियों को दिखने को मिलेगा, आइए जानते हैं।

Karwa Chauth 2024- India TV Hindi Image Source : SOCIAL करवा चौथ 2024

करवा चौथ का त्योहार 20 अक्तूबर 2024 को मनाया जाएगा। इस दिन विवाहित महिलाएं अपने जीवनसाथी के लिए निर्जला व्रत रखती हैं, और करवा माता की पूजा करती हैं। इस साल करवा चौथ के दिन शनि 72 साल के बाद  शश योग का निर्माण करेंगे। यह बेहद शुभ योग माना जाता है। जो आपके जीवन में सुख-समृद्धि लेकर आता है। इसके साथ ही कई अन्य शुभ योग भी इस दिन बनने जा रहे हैं। करवा चौथ के दिन गुरु और शुक्र के बीच समसप्तक योग होगा। यह दोनों ही ग्रह वैवाहिक और प्रेम जीवन पर असर डालने वाले माने जाते हैं। इसके साथ ही बुध और सूर्य इस दिन बुधादित्य योग में होंगे। ग्रहों की इस स्थिति का कुछ राशियों को विशेष लाभ प्राप्त हो सकता है, इन राशि वालों को प्रेम और वैवाहिक जीवन में सकारात्मक परिवर्तन करवा चौथ के व्रत के बाद दिखेंगे। आज हम आपको इन्हीं राशियों के बारे में आपको जानकारी देने जा रहे हैं। 

मेष 
करवा चौथ का त्योहार आपके प्रेम और वैवाहिक जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लेकर आएगा। पार्टनर के साथ इस राशि के जातकों को अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा। आप अपने पार्टनर के साथ कहीं घूमने निकल सकते हैं। करियर के क्षेत्र में भी आप अच्छे बदलाव देख सकते हैं। आपके काम की तारीफ उच्च अधिकारियों के द्वारा होगी। 

वृषभ
जीवनसाथी की भावनाओं को आप समझेंगे जिससे वैवाहिक जीवन में आनंद आएगा। आप अपने पार्टनर की पसंद का कोई गिफ्ट भी इस दौरान उन्हें दे सकते हैं। अगर रिश्ते से जुड़ी कोई बात आपको परेशान कर रही थी तो उसका हल भी इस दौरान आपको मिल सकता है। समाजिक स्तर पर आप ख्याति पाएंगे और मनचाही नौकरी भी इस राशि के कुछ जातकों को मिल सकती है। 

तुला
शुक्र के स्वामित्व वाली तुला राशि के जातक प्रेम संबंधों में नए अनुभव प्राप्त कर सकते हैं। पार्टनर राज की बातें आपके साथ शेयर कर सकता है, जिससे रिश्ते की डोर मजबूत होगी। करवा चौथ के बाद कई गिले-शिकवे दूर हो सकते हैं। इसके साथ ही ग्रहों की स्थिति का अच्छा परिणाम आपको पारिवारिक जीवन में भी देखने को मिलेगा। इस दौरान तुला राशि के विद्यार्थी कोई बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। 

कुंभ 
इस राशि वालों के लिए करवा चौथ और उसके बाद का समय लाभकारी सिद्ध हो सकता है। जिन लोगों के विवाह में देरी हो रही थी उनको अच्छा पार्टनर मिलने की संभावना है। वहीं जो लोग पहले से शादीशुदा हैं उनको अपने पार्टनर में अच्छे बदलाव देखने को मिलेंगे। माता-पिता के साथ भी आपके संबंधों में सुधार आएगा। सेहत का मिजाज भी पहले से बेहतर होगा। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

दीपावली से पहले इन 5 सपनों का आना बेहद शुभ, माता लक्ष्मी की कृपा का हैं संकेत

बिना चंद्रमा के दर्शन के पूरी नहीं होती है करवा चौथ की पूजा, जानें 20 अक्टूबर को आपके शहर में कब निकलेगा चांद