A
Hindi News धर्म 17 अक्टूबर को लगे फुल मून का क्या होगा आपकी राशि पर प्रभाव? जान लें मेष से लेकर मीन तक सभी का हाल

17 अक्टूबर को लगे फुल मून का क्या होगा आपकी राशि पर प्रभाव? जान लें मेष से लेकर मीन तक सभी का हाल

अक्टूबर की 17 तारीख को लगे फुल मून का सभी राशियों पर कुछ न कुछ असर देखने को मिलेगा। किन लोगों के लिए पूर्णिमा का चांद अच्छी खबर लेकर आएगा और किन राशियों की जिंदगी में चुनौतियां आएंगी, आइए जानते हैं।

Full Moon 17 October - India TV Hindi Image Source : FREEPIK Full Moon 17 October

पूर्णिमा गुरुवार, 17 अक्टूबर, 2024 को शाम 7:26 बजे पूर्वी समय और सुबह 4:26 बजे प्रशांत समय पर होगी। अक्टूबर की पूर्णिमा, फुल हंटर्स मून, लगातार चार सुपरमून में से तीसरी होगी और पृथ्वी के सबसे करीब आएगी। ज्योतिष के अनुसार, अक्टूबर की पूर्णिमा मेष राशि में होगी। यह पूर्णिमा हमारे जीवन में ऊर्जा, उत्साह और जोश लाएगी। इस लेख में, आप अपनी राशि पर अक्टूबर पूर्णिमा के प्रभाव के बारे में पढ़ेंगे। तो आइए जान लेते हैं कि, मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला की भविष्यावाणी सभी राशियों के बारे में क्या कहती है। 

अक्टूबर पूर्णिमा का आपकी राशि पर प्रभाव

मेष 

गणेशजी कहते है की अपनी शक्ति को अपनाएं और सुर्खियों में आएँ! यह आपके लिए साल की सबसे महत्वपूर्ण पूर्णिमा है। अक्टूबर की पूर्णिमा आपको ऊर्जा, जुनून और उत्साह प्रदान करेगी, जिस बड़े लक्ष्य या सपने पर आप काम कर रहे थे, वह अब वास्तविकता बनने के करीब हो सकता है। इस शक्तिशाली ऊर्जा का लाभ उठाएँ - खुद को मुखर करें और दुनिया को दिखाएँ कि आप अपनी सफलता का जश्न मनाने के लिए तैयार हैं।

वृषभ 

गणेशजी कहते है की यह पूर्णिमा आपको थोड़ा थका हुआ महसूस करा सकती है। अपने शरीर की बात सुनना और, यदि संभव हो तो, आराम करने और रिचार्ज करने के लिए समय निकालना महत्वपूर्ण है। स्पा डे शेड्यूल करने, देर तक सोने या खुद को आराम करने के लिए समय देने पर विचार करें। आप जिस प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं, उसमें भी आप एक महत्वपूर्ण मोड़ पर पहुँच सकते हैं। यह चंद्रमा आपको ठीक होने, अतीत को भूलने और आगे बढ़ने की ताकत भी दे सकता है।

मिथुन 

गणेशजी कहते है की बाहर निकलने के लिए तैयार हो जाइए, मिथुन! यह पूर्णिमा आपको दूसरों से जुड़ने और अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए प्रेरित करती है। आपका सामाजिक जीवन व्यस्त हो सकता है, इसलिए यह इस बात पर ध्यान केंद्रित करने का एक बढ़िया समय है कि आप आने वाले वर्ष में क्या हासिल करना चाहते हैं और इस बारे में सोचें कि आपके नेटवर्क में कौन आपके लक्ष्यों तक पहुँचने में आपकी मदद कर सकता है। आप इस समय के आसपास किसी रोमांचक कार्यक्रम में भी शामिल हो सकते हैं। यदि आप सिंगल हैं, तो इस ऊर्जावान बढ़ावा का उपयोग ऑनलाइन डेटिंग करने या दोस्तों के माध्यम से नए लोगों से मिलने के लिए करें।

कर्क 

गणेशजी कहते है की पूर्णिमा आपके जीवन में आतिशबाजी की तरह फूटेगी, जो आपकी महत्वाकांक्षाओं, करियर या पेशेवर पथ के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण का संकेत देगी। आप किसी महत्वपूर्ण मोड़ का अनुभव कर सकते हैं, जैसे कि पदोन्नति, नौकरी की पेशकश, मील का पत्थर, या कोई अच्छी तरह से योग्य मान्यता। यह एक ऐसा समय है जब बड़ी उपलब्धियाँ बस कोने के आसपास हो सकती हैं!

सिंह 

गणेशजी कहते है की पूर्णिमा आपके जीवन को आतिशबाजी की तरह रोशन करेगी, जो आपके करियर या व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण को चिह्नित करेगी। आप एक महत्वपूर्ण मोड़ पर पहुँच सकते हैं, चाहे वह पदोन्नति हो, नई नौकरी की पेशकश हो, कोई बड़ी उपलब्धि हो या कोई अच्छी तरह से अर्जित मान्यता हो। बड़ी उपलब्धियाँ अभी आगे हो सकती हैं!

कन्या 

गणेशजी कहते है की अपनी साझेदारियों में गहराई से उतरने के लिए तैयार हो जाइए। आप अपने रिश्तों की मजबूती का मूल्यांकन करना चाहेंगे, और यदि कोई समस्या है, तो यह पूर्णिमा उन्हें प्रकाश में लाएगी। यह ईमानदार होने और चीजों को सीधे संबोधित करने का समय है। कुछ मामलों में, इसका मतलब अलग-अलग रास्ते पर जाना भी हो सकता है, खासकर यदि आप तलाक को अंतिम रूप दे रहे हैं। यह पूर्णिमा आपके वित्त, निवेश या प्रमुख धन संबंधी मामलों में भी महत्वपूर्ण बदलाव ला सकती है।

तुला 

अब एकजुट होने या अलग होने का समय है। पूर्णिमा आपके महत्वपूर्ण साझेदारियों में महत्वपूर्ण बदलाव ला रही है, चाहे वह व्यवसाय में हो या प्रेम में। यह आपको करीब ला सकता है, जिससे आप साथ रहने, दीर्घकालिक प्रतिबद्धताएँ बनाने, सगाई करने या यहाँ तक कि विवाह के बंधन में बंधने की ओर अग्रसर हो सकते हैं। हालाँकि, यदि आप एकजुट नहीं हैं, तो यह वास्तविकता का सामना करने और अपने अलग रास्ते पर जाने का समय हो सकता है। सिंगल लोगों के लिए, यह दीर्घकालिक संभावना वाले विकल्पों को तलाशने का एक बढ़िया समय है।

वृश्चिक 

गणेशजी कहते है की अक्टूबर की पूर्णिमा के दौरान, आप अपने कार्य-जीवन संतुलन पर मुख्य ध्यान केंद्रित करेंगे क्योंकि आप अपनी दिनचर्या, ज़िम्मेदारियों, परियोजनाओं और प्राथमिकताओं का प्रबंधन करेंगे। आप अपनी नौकरी के लिए एक महत्वपूर्ण परियोजना को पूरा कर सकते हैं या किसी नए पद पर भी जा सकते हैं। यदि आप अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाना चाहते हैं, तो अब पूर्णिमा की ऊर्जा का उपयोग करने का समय है। यह आपके आहार को समायोजित करने या एक नया वर्कआउट रूटीन शुरू करने जितना आसान हो सकता है।

धनु 

गणेशजी कहते है की अपने जुनून को गले लगाओ और अपने दिल की सुनो। पूर्णिमा जुनून, रोमांस और खुशी की लहर लेकर आएगी। सिंगल लोगों को कोई जीवनसाथी मिल सकता है या वे प्यार में पड़ सकते हैं, जबकि जोड़े इस ऊर्जा का उपयोग अपनी चिंगारी को फिर से जगाने के लिए कर सकते हैं। यदि आपके बच्चे हैं या आप परिवार शुरू करने की योजना बना रहे हैं, तो यह चंद्रमा आपके जीवन के उन क्षेत्रों को उजागर करेगा। खेल या कला से जुड़े लोगों के लिए, रोमांचक समाचार क्षितिज पर हो सकते हैं!

मकर 

गणेशजी कहते है की यह पूर्णिमा आपके घरेलू जीवन को उजागर करती है। परिवार, घर या अचल संपत्ति से संबंधित कोई महत्वपूर्ण बदलाव हो सकता है। आप खुद को स्थानांतरित होते हुए पा सकते हैं, एक नया रूममेट पा सकते हैं, या अपने स्थान को फिर से सजाने या पुनर्निर्मित करने का निर्णय ले सकते हैं। यदि परिवार या माता-पिता के संबंध में कोई महत्वपूर्ण मुद्दा उठता है, तो उन्हें तुरंत संबोधित करना सबसे अच्छा है।

कुंभ 

गणेशजी कहते है की यह पूर्णिमा लेखन, बोलने, विज्ञापन या संचार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण परियोजना के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ या पूर्णता को चिह्नित कर सकती है। इस दौरान आपको बातचीत या हस्ताक्षर के लिए अनुबंध मिल सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आप अचानक सड़क यात्रा करने या कहीं रोमांचक यात्रा करने के लिए प्रेरित महसूस कर सकते हैं। आप जो भी चुनें, अपने दिमाग को मुक्त करने और अन्वेषण करने का अवसर लें!

मीन

गणेशजी कहते है की यह पूर्णिमा आपकी आय और व्यय में बदलाव लाएगी। आप पिछले छह महीनों में अपनी कमाई या खर्च के परिणाम देखेंगे। इससे वेतन वृद्धि, नई नौकरी की पेशकश, आकर्षक ग्राहक या यहां तक ​​कि लाभदायक साइड हसल भी हो सकता है। दूसरी ओर, यदि ऐसा नहीं होता है, तो एक महत्वपूर्ण व्यय के लिए तैयार रहें जिसके लिए आपको हस्ताक्षर करने की आवश्यकता हो सकती है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

करवा चौथ के दिन इतने बजे तक रहेगी भद्रा, सुहागिन महिलाएं इस दौरान भूलकर भी न करें ये काम

आचार्य चाणक्य के अनुसार, लाख खूबियां के बाद भी आपको समझा जाएगा नासमझ, अगर व्यवहार में हैं ये कमियां