A
Hindi News धर्म 30 साल बाद धनतेरस और दिवाली पर शनि बना रहे हैं ये संयोग, इन 3 राशियों की होगी बल्ले-बल्ले

30 साल बाद धनतेरस और दिवाली पर शनि बना रहे हैं ये संयोग, इन 3 राशियों की होगी बल्ले-बल्ले

धनतेरस के पर शनि का ऐसा संयोग बनने वाला है, जैसा आज से 30 साल पहले बना था। इस संयोग से किन राशियों को लाभ मिल सकता है, आइए जानते हैं।

Dhanteras 2024- India TV Hindi Image Source : SOCIAL धनतेरस 2024

धनतेरस का त्योहार साल 2024 में 29 अक्टूबर को मनाया जाएगा और दीपावली 31 अक्टूबर को। इस बार इन दोनों ही दिन शनि कुंभ राशि में वक्री अवस्था में होंगे। ऐसा संयोग दिवाली और धनतेरस पर आज से 30 साल पहले बना था। शनि के कुंभ राशि में होने से धनतेरस और दिवाली का पर्व कुछ राशियों के जीवन में बेहद सकारात्मक परिणाम लेकर आ सकता है। ये राशियां करियर-कारोबार से लेकर पारिवारिक जीवन में भी सुख-समृद्धि पा सकती हैं। कौन सी हैं ये राशियां आइए जान लेते हैं। 

मेष राशि 

आपके लिए शनि देव की स्थिति बेहद शुभ फलदायक सिद्ध हो सकती है। खासकर इस राशि के कारोबारियों को बड़ा मुनाफा दीपावली के दौरान मिल सकता है। आपकी दबी ख्वाहिशें भी इस दौरान पूरी होंगी और समाजिक स्तर पर भी अच्छे परिणाम मिलेंगे। माता-पिता का भी आपको भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। योजनाबद्ध तरीके से अगर इस दौरान कोई कार्य शुरू करते हैं तो भविष्य में लाभ आपको मिल सकता है। शनि देव आपके अच्छे कर्मों का शुभ परिणाम भी इस अवधि में आपको प्रदान करेंगे। इसके साथ ही बड़े भाई-बहन अच्छे मार्गदर्शक के रूप में आपका साथ देते नजर आएंगे। जीवन का आनंद उठाने के लिए किसी खूबसूरत जगह पर आप घूमने निकल सकते हैं। 

वृषभ राशि

करियर में चार-चांद धनतेरस के बाद आपके जीवन में लग सकते हैं। आपने कार्यक्षेत्र में जो मेहनत बीते समय में की थी उसका अच्छा रिजल्ट आपको मिलेगा। शनि देव नए अवसर भी आपके जीवन में लेकर आएंगे। इस राशि के बेरोजगार जातकों को रोजगार मिलने की संभावना है। दिवाली के बाद के कुछ हफ्ते आपके करियर के लिए बेहद सफलतादायक साबित हो सकता है। पिता के साथ अच्छा वक्त बिताने का आपको मौका मिलेगा और उनसे बहुत कुछ आप सीखेंगे भी। विद्यार्थियों का ध्यान केंद्रित होगा, शिक्षा के क्षेत्र में उपलब्धियां भी इस राशि के विद्यार्थी पा सकते हैं। धन से जुड़े मामलों को लेकर सलाह-मशवरा आपको करना चाहिए, इससे सही रणनीति के साथ आप आगे बढ़ सकते हैं। 

मकर राशि 

शनि आपकी ही राशि के स्वामी हैं और दिवाली, धनतेरस पर जो संयोग इस बार शनि का बन रहा है, उससे बेहद लाभ आपको प्राप्त हो सकता है। आपके संचित धन में वृद्धि शनि देव कर सकते हैं। साथ ही पैतृक कारोबार करने वाले लोगों को भी लाभ होगा। आपके कार्यक्षेत्र में परिस्थितियां आपके अनुकूल होने लगेंगी और कुछ लोग नवंबर के माह में पदोन्नति भी पा सकते हैं। पारिवारिक जीवन में भी सुख-संपन्नता आपको देखने को मिलेगी। इस दौरान आपके व्यवहार में भी सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं। पब्लिक डीलिंग करने वाले इस राशि के जातकों को बड़ा मुनाफा इस दौरान हो सकता है। आपकी वाणी में मिठास रहेगी और इससे समाज में आपकी छवि में भी सुधार आएगा। 

Dhanteras 2024: धनतेरस की पूजा इन चीजों के बिना है अधूरी, अभी नोट कर लें पूजा सामग्री की लिस्ट

Dhanteras 2024: धनतेरस के दिन इन कुबेर मंत्रों का जरूर करें जाप, पैसों से भर जाएगी तिजोरी