A
Hindi News धर्म त्योहार Grah Gochar 2023: होली आते ही इन 5 राशियों की चमकेगी किस्मत, खुशियों से रंग जाएगी आपकी जिंदगी, क्या ये आपकी राशि है?

Grah Gochar 2023: होली आते ही इन 5 राशियों की चमकेगी किस्मत, खुशियों से रंग जाएगी आपकी जिंदगी, क्या ये आपकी राशि है?

Surya Gochar 2023: सूर्य और बुध की स्थिति कई राशियों के लोगों के लिए फायदेमंद साबित होगी। जानिए इन राशियों के बारे में।

Grah Gochar 2023- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Grah Gochar 2023

Grah Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के राशि परिवर्तन का बहुत महत्व होता है। ग्रहों के संचार से बनने वाला राजयोग कई बार कुछ राशियों के लिए लाभकारी सिद्ध होता है। जिनमें से एक है सूर्य और बुध ग्रह के संचार से बनने वाला बुधादित्य राजयोग। 27 फरवरी 2023 को कुंभ राशि में सूर्य, शनि और बुध की युति होगी। सूर्य और बुध की युति से बुधादित्य योग बनेगा। सूर्य और बुध की स्थिति कई राशियों के लोगों के लिए फायदेमंद साबित होगी। जानिए इन राशियों के बारे में।

मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि मेष राशि के जातकों के लिए बुधादित्य योग शुभ और फलदायी रहने वाला है। बुधादित्य योग की अवधि में आपके भाग्य के कारण आपके काम बनेंगे। भाग्य के सहयोग से आपको अपने कार्यों में सफलता मिलेगी। नौकरी करने वाले जातकों को नए अवसर प्राप्त होंगे। कार्यस्थल पर प्रमोशन मिलने के योग हैं। समाज में सम्मान बढ़ेगा। इस गोचर से आपकी आय में वृद्धि होगी और धन लाभ के योग बनेंगे। इस अवधि में आपका कोई बहुप्रतीक्षित कार्य भी पूरा हो जाएगा। नौकरीपेशा जातकों को भी इस समय प्रमोशन मिल सकता है।

वृष राशि

गणेशजी कहते हैं कि यह संयोग आपके लिए अत्यंत लाभकारी माना गया है। आपको अपने करियर में नाम और पैसा दोनों मिलने वाला है। अगर आप कोई नया वाहन खरीदने जा रहे हैं या जमीन-जायदाद या जमीन में निवेश करने जा रहे हैं तो यह समय आपके लिए अच्छा है। इसके अलावा अगर आप राजनीति या सामाजिक कार्यों से जुड़े हैं तो यह समय आपके लिए काफी सकारात्मक बदलाव लेकर आएगा।

मिथुन राशि

गणेशजी कहते हैं कि मिथुन राशि का स्वामी बुध है और बुध और सूर्य मित्र ग्रह हैं। इसलिए यह गोचर मिथुन राशि के जातकों को लाभ देगा। इस गोचर से मिथुन राशि के जातकों की आय में वृद्धि होने की संभावना है। याद रखें अगर आप नौकरीपेशा हैं तो नौकरी में प्रमोशन के मौके मिल सकते हैं। अगर आप किसी व्यापार से जुड़े हैं तो आपको कोई नई डील मिलने की संभावना है। हालांकि भाग्य के मामले में सूर्यदेव ज्यादा कुछ नहीं बदल पाएंगे। लेकिन आपका शरीर ऊर्जा से भरपूर रहेगा और आप उत्साह से भरे रहेंगे।

कर्क राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस गोचर से आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस समय आपको वाहन भी बहुत सावधानी से चलाने की जरूरत है। ऐसे समय में आपके साथ दुर्घटना होने की संभावना काफी बढ़ जाती है। इस अवधि में आपको अपनी वाणी पर भी संयम बरतने की जरूरत है अन्यथा बेवजह के विवाद आपकी परेशानी बढ़ा सकते हैं।

सिंह राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस समय आपके स्वास्थ्य में अवश्य सुधार आएगा, लेकिन आपको अपने साथी के साथ कुछ मतभेद का सामना करना पड़ सकता है। इस समय आपके पार्टनर की किसी गंभीर बीमारी का पता चल सकता है। अगर आप पार्टनरशिप में व्यापार कर रहे हैं तो इस समय थोड़ा संभलकर चलें। आपके साथ धोखाधड़ी होने की संभावना है।

कन्या राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस युति में आपका प्रमोशन होने की संभावना है। आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। अगर आप विदेश में अपना व्यापार कर रहे हैं तो वहां से आपको दोगुना मुनाफ़ा मिल सकता है। लंबे समय से चली आ रही दुश्मनी इस समय खत्म हो सकती है। इस समय मुकदमेबाजी में आपकी जीत हो सकती है। लेकिन इस समय आपको आंखों और पेट में परेशानी हो सकती है।

तुला राशि

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की यह युति आपके लिए शुभ साबित होने वाली है। हालांकि आपको अपने दिल का खास ख्याल रखना होगा। इस समय बाहर के खाने से परहेज करें। हल्का व सुपाच्य भोजन करें। इस समय आपको पाचन क्रिया से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है। विद्यार्थियों के लिए यह समय कुछ ठीक नहीं है। इस समय उनका ध्यान भटक सकता है। इस समय बच्चों को लेकर भी थोड़ा सचेत रहने की जरूरत है।

वृश्चिक राशि

गणेशजी कहते हैं कि यह ग्रह योग आपके लिए शुभ नहीं है। खासकर हृदय रोगियों के लिए यह गोचर अच्छा नहीं माना जा रहा है। अगर आप नौकरीपेशा हैं तो यह समय आपके लिए अनुकूल है। इस समय आपको पदोन्नति मिलने की प्रबल संभावना है क्योंकि इस समय आपके उच्च अधिकारी भी आपसे प्रसन्न हैं। हालांकि, अस्थमा के मरीजों को इस समय विशेष देखभाल की जरूरत होती है। माता-पिता के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें।

धनु राशि

गणेशजी कहते हैं कि सूर्य, शनि और बुध के इस गोचर के दौरान आपकी वाणी में मधुरता देखी जा सकती है। जो लोग मीडिया या फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं, उनके काम की इस दौरान सराहना हो सकती है। आर्थिक पक्ष में भी सुधार देखने को मिल सकता है। परिवार के किसी सदस्य को अच्छी नौकरी मिल सकती है। यदि आप अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंतित थे तो इस दौरान आपकी वह चिंता भी दूर हो सकती है। सेहत में अच्छे बदलाव हो सकते हैं। हालांकि उन लोगों को थोड़ा सावधान रहने की सलाह दी जाती है, जिन्हें डस्ट एलर्जी की समस्या रहती है। विद्यार्थियों की एकाग्रता में वृद्धि देखी जा सकती है।

मकर राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस गठबंधन के दौरान आपके द्वारा बोले गए कड़वे शब्द आपके परिवार के सदस्यों को ठेस पहुंचा सकते हैं। इस समय आपकी आंखों को लेकर कुछ परेशानी हो सकती है। इस गोचर से आर्थिक लाभ प्राप्त करने के लिए आपको थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। साथ ही किसी के साथ पैसों का लेन-देन करते समय अधिक सावधानी बरतनी चाहिए। इस संयोग से अचानक धन लाभ हो सकता है। इतना ही नहीं व्यापार में कोई नई डील हो सकती है, जिसका फायदा भविष्य में देखने को मिलेगा।

कुंभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि सूर्य और बुध की युति कुंभ राशि वालों के लिए लाभकारी सिद्ध होगी। यह योग आपके आर्थिक मोर्चे पर फायदेमंद साबित होगा। आय में वृद्धि हो सकती है। यह समय अवधि आपके लिए लाभकारी रहने वाली है। निवेश का लाभ मिलेगा। नौकरी बदलने का विचार कर रहे जातकों के लिए समय शुभ है। इस दौरान कुंभ राशि के जातक जो भी काम शुरू करेंगे उसमें सफलता जरूर मिलेगी। कार्यक्षेत्र में अधिकारी आपका सहयोग करेंगे। व्यापार में अचानक लाभ होगा।

मीन राशि

गणेशजी कहते हैं कि मीन राशि वालों के लिए बुधादित्य योग जीवन में सकारात्मक बदलाव लाएगा। व्यापारियों को लाभ मिलेगा। नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशन के साथ आय में वृद्धि मिल सकती है। कार्यस्थल पर जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। पैसों की स्थिति शुभ रहने वाली है। बेवजह की चीजों पर पैसे खर्च करने से आपको बचना चाहिए। इस समय आपके सरकारी काम बन सकते हैं। मामले में आपकी जीत भी हो सकती है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।) 

ये भी पढ़ें-

होलिका दहन के दिन बस करें ये काम, कभी खाली नहीं होगी तिजोरी, मां लकर बरसाएंगी कृपा

Amalaki Ekadashi 2023: आमलकी एकादशी कब है? जानिए डेट, शुभ मुहूर्त और महत्व

Samudrik Shastra: लम्बे नाखून वाले होते हैं बेहद जिद्दी, जानिए आपके नाखून की आकृति क्या कहती है?