A
Hindi News धर्म त्योहार Diwali 2024: दिवाली पर इन 5 राशि के जातकों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, कई ग्रह के योग से घर पर होगी जमकर धनवर्षा

Diwali 2024: दिवाली पर इन 5 राशि के जातकों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, कई ग्रह के योग से घर पर होगी जमकर धनवर्षा

Diwali 2024: इन राशियों के लिए इस बार की दिवाली बेहद ही खास रहने वाली है। इस दिन कई ग्रह के योग से इन्हें धन का अपार लाभ होगा। तो ज्योतिषि चिराग बेजान दारूवाला से जानिए कि किन राशियों पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली है।

Diwali 2024- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Diwali 2024

Diwali 2024 and Horoscope:  दिवाली 31 अक्टूबर 2024 को मनाई जाएगी। इस साल 30 साल बाद शनिदेव दीपावली पर शुभ संयोग बनाएंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस दिन बुधादित्य के साथ शश राजयोग का निर्माण हो रहा है। जब शनि अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में विराजमान रहते हैं, तो शश राजयोग का निर्माण होता है। इसके साथ ही तुला राशि में बुध और सूर्य की युति हो रही है, जिससे बुधादित्य योग का निर्माण हो रहा है। इसके साथ ही आयुष्मान योग का निर्माण हो रहा है। इस योग के बनने से कुछ राशि के जातकों के जीवन पर काफी शुभ प्रभाव पड़ने वाला है। कुछ राशियों के ऊपर महालक्ष्मी की विशेष कृपा होगी। आइए जानते हैं दिवाली पर बनने वाले शुभ राजयोग बनने से किन राशियों को मिल सकता है लाभ ऐसे में शनि और मां लक्ष्मी की कृपा से कुछ राशियों की सोई हुई किस्मत जाग जाएगी, जानिए कौन सी हैं वो भाग्यशाली राशियां। 

1. मेष राशि

इस राशि के जातकों के लिए दिवाली बेहद खास रहने वाली है। इस राशि के जातकों को हर क्षेत्र में सफलता के साथ-साथ धन लाभ भी मिल सकता है। इस राशि के जातकों पर शनिदेव के साथ-साथ सूर्य और बुध की भी विशेष कृपा रहेगी, जिससे इनके जीवन में कई तरह की खुशियां आ सकती हैं। परिवार के साथ आपका समय अच्छा बीतेगा। इसके साथ ही जीवन में खुशियां आ सकती हैं। अगर आप निवेश करने की सोच रहे हैं तो जरूर करें। भविष्य में आपको अच्छा रिटर्न मिल सकता है। करियर में आपको बेहतरीन अवसर मिल सकते हैं।

2. वृष राशि

बुधादित्य और शशा राजयोग इस राशि के जातकों के लिए बेहद लाभकारी साबित हो सकता है। आपको हर काम में सफलता मिल सकती है। करियर की बात करें तो आपके द्वारा की गई मेहनत का अब अच्छा परिणाम मिल सकता है। ऐसे में आपको प्रमोशन के साथ-साथ अच्छा प्रोत्साहन भी मिल सकता है। व्यापार के क्षेत्र में भी आपको काफी लाभ मिल सकता है। अपनी योग्यता के बल पर आपको कई प्रोजेक्ट या ऑर्डर मिल सकते हैं। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। साथ ही कमाई के नए रास्ते खुलेंगे। आप अपने पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताएंगे। स्वास्थ्य में भी काफी लाभ मिलने के आसार हैं। 

3. मिथुन राशि 

मिथुन राशि वालों को हर क्षेत्र में सफलता के साथ-साथ खूब सारा धन भी मिल सकता है। आपका झुकाव आध्यात्म की ओर अधिक हो सकता है। ऐसे में आप किसी धार्मिक कार्य में हिस्सा ले सकते हैं। साथ ही संतान की ओर से भी आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है। संतान की तरक्की से आप खुश नजर आ सकते हैं। आपको नौकरी के कई नए अवसर मिल सकते हैं। जिससे आप संतुष्ट नजर आ सकते हैं। व्यापार के क्षेत्र में भी आपको अच्छा मुनाफा मिलने के आसार हैं। साथ ही आप शेयरों के जरिए भी खूब धन कमा सकते हैं। 

4. कुंभ राशि

दिवाली पर शनि का शुभ संयोग कुंभ राशि वालों को आर्थिक रूप से लाभ पहुंचाएगा। अटका हुआ धन प्राप्त होगा। वैवाहिक जीवन में चल रहा मनमुटाव दूर होगा। नौकरी के अच्छे अवसर मिलेंगे। आपकी मेहनत और लगन से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है। स्वास्थ्य उत्तम रहने वाला है।

5. मकर राशि

इस साल की दिवाली मकर राशि वालों के लिए खुशियाँ लेकर आ रही है। शनि की कृपा से धन संबंधी समस्याएँ दूर होंगी। निवेश लाभदायक रहेगा। कारोबारियों की कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है। जिसका आपको लंबे समय से फायदा मिलेगा। अटका हुआ काम एक बार फिर शुरू हो सकता है। बौद्धिक क्षमता के बल पर आप कभी भी कोई बड़ी डील साइन कर सकते हैं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Diwali 2024: आने वाली है दिवाली, तुरंत घर से निकाल दें ये चीजें, तभी मां लक्ष्मी चमकाएंगी भाग्य

धनतेरस के दिन इस शुभ समय और विधि के साथ करें पूजा, कुबेर देव और मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा, धन-धान्य में होगी अपार वृद्धि