A
Hindi News राशिफल Weekly Horoscope 7th to 13th October 2024: मां अंबे की कृपा से इस हफ्ते इन राशियों के सितारे रहेंगे बुलंदियों पर, मिलेंगे कई सुनहरे अवसर, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 7th to 13th October 2024: मां अंबे की कृपा से इस हफ्ते इन राशियों के सितारे रहेंगे बुलंदियों पर, मिलेंगे कई सुनहरे अवसर, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 7th to 13th October 2024: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Weekly Horoscope- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope

Weekly Horoscope 7th to 13th October 2024: नया सप्ताह शुरू हो होने वाला है। ऐसे में यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी? इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष: 

गणेशजी कहते हैं कि आप स्वयं को व्यक्तिगत विकास और आत्म-सुधार पर केंद्रित पा सकते हैं। अपने लक्ष्यों और आकांक्षाओं पर विचार करने के लिए कुछ समय लें और विचार करें कि आप अपने कार्यों को अपनी दीर्घकालिक दृष्टि के साथ कैसे संरेखित कर सकते हैं।

वृषभ: 

गणेशजी कहते हैं कि यदि आप अपने अध्ययन और परीक्षा कार्यक्रम के आधार पर अपनी प्राथमिकताओं की एक सूची विकसित करने और उन कार्यों को पूरा करने के लिए कदम उठाने का प्रयास करते हैं तो यह सप्ताह आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद कर सकता है।

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप रचनात्मकता और प्रेरणा का अनुभव कर सकते हैं और अपने संचार कौशल के आधार पर आप अपने करियर में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। मिथुन साप्ताहिक राशिफल बताता है कि व्यक्तिगत मोर्चे पर रिश्तों पर कुछ ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है।

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप भावनात्मक तीव्रता में वृद्धि का अनुभव कर सकते हैं। आत्मनिरीक्षण और आत्मनिरीक्षण के लिए समय निकालें। अपनी भावनाओं का अन्वेषण करें और अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें, क्योंकि यह आपको व्यक्तिगत विकास की ओर ले जाता है।

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए रोमांचक अवसर लेकर आया है। ऊर्जा जीवंत है, और आप चमकने के लिए तैयार हैं। आपके रचनात्मक प्रयास फल-फूलेंगे और आपके अनूठे दृष्टिकोण के लिए आपकी प्रशंसा की जाएगी।

कन्या: 

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके जीवन के विभिन्न पहलुओं में एक संतुलित दृष्टिकोण का आह्वान करता है। यह समय आपके व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करने का है। अपने अंतर्ज्ञान पर ध्यान दें क्योंकि यह आपको बुद्धिमान निर्णय लेने की दिशा में मार्गदर्शन करेगा।

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह तुला राशि वालों के लिए सामाजिक मेलजोल और व्यक्तिगत विकास का सामंजस्यपूर्ण मिश्रण लेकर आया है। सामाजिक मोर्चे पर आप पार्टी की जान बनेंगे और अपने आकर्षण और चतुराई से लोगों को आकर्षित करेंगे।

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह वृश्चिक राशि वालों के लिए तीव्रता और बदलाव का मिश्रण लेकर आया है। भावनात्मक रूप से आवेशित स्थितियाँ उत्पन्न हो सकती हैं, जो आपको अपनी भावनाओं में गहराई से उतरने और किसी भी अंतर्निहित मुद्दे की जांच करने के लिए प्रेरित करेंगी।

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आप एक साहसिक और परिवर्तनकारी यात्रा पर हैं। अपनी दिनचर्या से छुट्टी लें और नए अनुभवों की तलाश करें जो आपके दृष्टिकोण को व्यापक बनाएगा और आपके आस-पास की दुनिया के बारे में आपकी समझ को गहरा करेगा।

मकर: 

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की ऊर्जा आपके व्यावहारिक और अनुशासित स्वभाव का समर्थन करती है, जिससे आप अपने लक्ष्यों की ओर प्रगति कर सकते हैं।

कुंभ: 

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह रचनात्मकता और नवीनता की लहर लेकर आया है। आप नए विचारों और अद्वितीय दृष्टिकोणों से भरे हुए हैं जो आपके काम और व्यक्तिगत जीवन में क्रांतिकारी बदलाव ला सकते हैं।

मीन 

पॉजिटिव: गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह मीन राशि के लोगों के लिए विकास और परिवर्तन की अपार संभावनाएं रखता है। आप स्वयं को अपने अंतर्ज्ञान से गहराई से जुड़ा हुआ पा सकते हैं, जिससे आप स्पष्टता और अंतर्दृष्टि के साथ निर्णय ले सकेंगे।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Navratri 2024: शारदीय नवरात्रि और चैत्र नवरात्रि में क्या अंतर है? जानिए दोनों नवरात्र कैसे अलग है

Navratri 2024 and Horoscope: नवरात्रि में इन 6 राशियों की सोने की तरह चमकेगी किस्मत, मां दुर्गा की मिलेगी विशेष कृपा, धन-धान्य में होगी बढ़ोतरी

More Rashifal News