A
Hindi News राशिफल Weekly Career Horoscope 29th July to 4th August 2024: अपनी क्षमताओं से अधिक अच्छा प्रदर्शन करेंगी ये 4 राशियां, कड़ी मेहनत रहेगा इनका मूलमंत्र, पढ़ें साप्ताहिक करियर राशिफल

Weekly Career Horoscope 29th July to 4th August 2024: अपनी क्षमताओं से अधिक अच्छा प्रदर्शन करेंगी ये 4 राशियां, कड़ी मेहनत रहेगा इनका मूलमंत्र, पढ़ें साप्ताहिक करियर राशिफल

Weekly Career Horoscope 29 July to 4 August 2024: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपका करियर कैसा रहेगा।

Career Horoscope - India TV Hindi Image Source : FILE Career Horoscope

Weekly Career Horoscope 29 July to 4 August 2024​: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपके करियर और शिक्षा के क्षेत्र में स्थिति कैसी रहेगी? जानिए साप्ताहिक करियर राशिफल।

मेष: यदि आप किसी भाषा की कक्षा में छात्र हैं, तो यह सप्ताह आपके लिए महत्वपूर्ण है। आप अपनी अज्ञानता के कारण एक शानदार अवसर नहीं खोना चाहेंगे, अपनी पढ़ाई या परियोजनाओं पर ध्यान केंद्रित करने और कक्षा में भाग लेने का प्रयास करें।

वृषभ: अपने दैनिक कार्यक्रम और स्व-अध्ययन कार्यक्रम का पालन करें। अध्ययन से संबंधित सभी कार्य जो अभी भी लंबित हैं उन्हें पूरा करें और उन सभी विषयों का अभ्यास करें जिन्हें आपने गंभीरता से नहीं पढ़ा है। स्व-अध्ययन और विश्लेषण की मदद से, इस सप्ताह छात्र की परियोजना पूरी हो जाएगी। सलाह के लिए अपनी माँ और गुरु पर भरोसा करने की कोशिश करें।

मिथुन: समर्पण और कड़ी मेहनत से वांछित शैक्षिक परिणाम मिलेंगे। चीजों को अपने पक्ष में करने के लिए आपको पूरा ध्यान और एकाग्रता रखने की आवश्यकता है। समूह बातचीत के दौरान मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं, जिससे तनाव और चिंता हो सकती है। छात्रों को अपनी आक्रामकता को नियंत्रित करने की आवश्यकता है।

कर्क: यह सप्ताह जोश और जुनून से भरा रहेगा, बस उन्हें सही दिशा में लगाने की जरूरत है। आगे की शिक्षा सफलता की ओर ले जाएगी। अगर आप इस पर विचार कर रहे हैं, तो आने वाले सप्ताह में आपके गुरुओं और वरिष्ठों की सलाह मददगार साबित होगी। अगर आप क्रिएटिव या संचार उद्योग में काम करते हैं, तो यह सप्ताह आपके लिए सफल रहेगा।

सिंह: आप में से कुछ लोग नृत्य और लेखन से संबंधित पाठ्यक्रम सीखने के इच्छुक हो सकते हैं। आप में से कुछ को विदेश में आवश्यक पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने में देरी का सामना करना पड़ सकता है।

कन्या: इस सप्ताह आपको स्कूल ट्रिप या कैंपिंग पर जाने का मौका मिल सकता है। आप में से कुछ को कॉलेज कैंपस से संबंधित साक्षात्कार में सफलता मिली है। खेल के छात्रों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएँ हो सकती हैं, इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि अभ्यास करते समय अपने स्वास्थ्य को नज़रअंदाज़ न करें।

तुला: आने वाले सप्ताह के लिए तुला सप्ताहांत राशिफल उत्पादक और क्रमिक निवास की सलाह देता है। आपकी सुपरमार्केट टीम और कार्यशाला-सेटिंग कौशल चमकेंगे, जिससे समर्थन आसान हो जाएगा। नए जनरलों या वैज्ञानिकों को पेश करने का यह एक अच्छा समय है, क्योंकि आपकी फिर से आधार बनाने की क्षमता एक संपत्ति होगी।

वृश्चिक: इस समय किसी भी बदलाव के लिए सलाह लें। यदि आप किसी कॉलेज या विश्वविद्यालय में दाखिला लेने जा रहे हैं तो आपकी जगह पक्की है। आपकी खुशी का कोई निशान नहीं रहेगा।

धनु: आप अपने दोस्तों के साथ घुलने-मिलने में प्रसन्न होंगे, लेकिन आप अपनी पढ़ाई पर भी ध्यान केंद्रित रखेंगे। आप परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समाचार साझा कर सकते हैं।

मकर: आप लापरवाह हो सकते हैं, जो आपकी मेहनत को खराब कर सकता है। इसलिए, लापरवाह न हों, यह आपको नुकसान पहुंचा सकता है।

कुंभ: यदि आप किसी भी तरह की परीक्षा देने जा रहे हैं, तो समय रहते अच्छी तैयारी करें, क्योंकि आपको अंतिम समय में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। यह सप्ताह किसी भी शोध के लिए बेहतर रहेगा, जिसमें आप कड़ी मेहनत करेंगे।

मीन: जिस तरह से आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं, उसे देखते हुए यह सप्ताह आपकी पढ़ाई के लिए अच्छा नहीं रहेगा। वक्री शनि आपको कड़ी मेहनत करवाएगा। बाहरी दोस्तों और सोशल मीडिया के साथ आपका समय भी बर्बाद हो सकता है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Horoscope 29 July to 4 August 2024​: इस सप्ताह इन राशियों को मिलेगा सितारों का साथ, पढ़ें मेष लेकर मीन राशि तक वालों का साप्ताहिक राशिफल

Hariyali Teej 2024: हरियाली तीज का व्रत कब रखा जाएगा? यहां जानिए सही डेट, पूजा मुहूर्त और महत्व

More Rashifal News