A
Hindi News राशिफल Love Horoscope 30 September 2024: आज फूलों की तरह महकेगा इन राशि वालों का प्रेम जीवन, पार्टनर का मिलेगा साथ और बेइंतेहा प्यार, पढ़ें लव राशिफल

Love Horoscope 30 September 2024: आज फूलों की तरह महकेगा इन राशि वालों का प्रेम जीवन, पार्टनर का मिलेगा साथ और बेइंतेहा प्यार, पढ़ें लव राशिफल

Love Horoscope 30 September 2024: आज का दिन (30 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Love Horoscope- India TV Hindi Image Source : FILE IMAGE Love Horoscope

Love Horoscope 30 September 2024: आज का दिन (30 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

1. मेष

गणेशजी कहते हैं कि पारिवारिक कुछ मामले आपका पूरा दिन खराब कर सकते हैं। मुद्दों को धैर्य से संभालें और सौहार्दपूर्ण तरीके से चीजों को सुलझाने की कोशिश करें। इस सब में आपके साथी का बड़ा सहयोग रहेगा और दिन के अंत में सब कुछ सुलझ जाएगा। कुछ के लिए शादी के योग हैं। पार्टनर के साथ बातचीत करते समय आपको सावधान रहने की जरूरत है। लापरवाह शब्द रिश्ते के आकर्षण और सद्भाव को बर्बाद कर देंगे।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 9

2. वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने रिश्ते की विभिन्न बारीकियों से अवगत होंगे और अपने जीवन में इसके वास्तविक महत्व को महसूस करेंगे। अपने रिश्ते को बढ़ाने के लिए ढेर सारी मीठी बातचीत करें और एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जानें। आप अपने पार्टनर के साथ खुलकर अपनी बात रख सकते हैं। इससे आप एक दूसरे के साथ अच्छे संबंध विकसित कर सकेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 6

3. मिथुन

गणेशजी कहते हैं कि आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जो बस अप्रतिरोध्य है और आप उसके आकर्षण से प्रभावित हो जाएंगे। यह तो बस शुरुआत है और आने वाले दिनों में आप मिलते रहेंगे और वही आपको एक दूसरे को बेहतर तरीके से जानने का मौका देगा। आपकी मनभावन बातें आपके पार्टनर को बहुत खुशी देंगी। आकस्मिक यात्रा पर जाते समय आप अपने प्रिय के बारे में बेहतर समझ विकसित कर पाएंगे।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 1

4. कर्क

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने रिश्ते में कुछ उथल-पुथल से गुजर सकते हैं लेकिन चिंता न करें क्योंकि यह केवल एक अस्थायी चरण होगा। सही तरीके से काम करें और चीजें ठीक हो जाएंगी, आपको केवल उचित संचार और थोड़ी सी समझ की आवश्यकता है। आप अपने मन में अशांतकारी भावनाओं को आश्रय दे सकते हैं। आप अपने साथी के प्रति ऐसी भावनाओं का प्रदर्शन करेंगे। यह आपके रिश्ते में सामंजस्य को प्रभावित कर सकता है। शांत रहने और सहज दृष्टिकोण अपनाने से अच्छे परिणाम मिलेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 15

5. सिंह

गणेशजी कहते हैं कि पिछले कुछ दिनों से आप अपने रिश्ते को लेकर असहज महसूस कर रहे हैं। जैसे-जैसे समय बीत रहा है यह खराब होता जा रहा है। अपने रिश्तों पर अच्छी तरह नज़र डालें और इन खामियों को दूर करने की कोशिश करें। यदि यह काम करता है तो इसे जारी रखने के लायक होगा अन्यथा अलग हो जाना बेहतर होगा। आप अपने साथी के प्रति आक्रामक हो सकते हैं। यह आपके एक-दूसरे के साथ आनंद लेने वाले रिश्ते को प्रभावित कर सकता है। अपने प्रिय के प्रति धैर्यपूर्ण रवैया बनाए रखने में ही समझदारी होगी।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 13

6. कन्या

गणेशजी कहते हैं कि रिश्ते में सम्मान जरूरी है। आपको और आपके पार्टनर को एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करना सीखना चाहिए और एक-दूसरे को उचित स्पेस देना चाहिए। जो आपके पास है उसे एक छोटी सी गलतफहमी खराब न होने दें। चीजों को थोड़ा धीमा करें और सब कुछ ठीक हो जाएगा। अपने साथी के प्रति ईमानदारी और लगाव स्नेह के मजबूत बंधन को विकसित करने में मदद करेगा। आप अपने प्रिय के साथ महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे जो सद्भाव को बढ़ावा देने में मदद करेगा।

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 10

7. तुला

गणेशजी कहते हैं कि आपका यह रवैया आपके रिश्ते के लिए हानिकारक साबित हो सकता है। यदि आप चाहते हैं कि आपका साथी भी उसी तरह से प्रतिक्रिया करे तो थोड़ी देखभाल और प्यार दिखाएं। परेशान करने वाले पलों से बचने के लिए अपने साथी के प्रति एक शांत और सहज दृष्टिकोण की आवश्यकता है। आप अपने प्रिय के प्रति निराशा के संकेत प्रदर्शित कर सकते हैं और यह आपके रिश्ते में सामंजस्य को प्रभावित कर सकता है।

  • भाग्यशाली रंग :  पीला
  • भाग्यशाली अंक : 8

8. वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि आपके प्रेम संबंधों के लिए दिन अनुकूल है। यह रमणीय बातचीत, मस्ती और रोमांटिक पलों से भरा है। एक साथ मिलने की योजना बनाएं और इस शाम को अपने परिवार और दोस्तों के साथ बिताएं। कुछ के लिए लंबी छुट्टी भी है। आप अपने साथी के प्रति अपनी परेशान करने वाली भावनाओं को व्यक्त कर सकते हैं। इससे आपके रिश्ते में सामंजस्य प्रभावित होगा। अच्छी समझ बनाए रखने के लिए आपको शांत रहने और अपने दृष्टिकोण को बदलने की आवश्यकता है।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 4

9. धनु

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने पार्टनर से कुछ हद तक मिजाज का सामना करना पड़ सकता है। इससे आपका मूड भी खराब हो सकता है। आपकी लव लाइफ में चीजें हाथ से निकलती जा रही हैं। आपको बागडोर अपने हाथ में लेनी चाहिए और प्रयास करना चाहिए ताकि चीजें वापस सही रास्ते पर आ सकें। आप अपने साथी के साथ हल्की-फुल्की बातों को भी गंभीरता से ले सकते हैं। आपको इससे बचने और अपने प्रिय के साथ खुश रहने की जरूरत है।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 7

10. मकर

गणेशजी कहते हैं कि एक नया रिश्ता? इसे धीरे-धीरे लें और देखें कि चीजें कैसे चलती हैं। शादीशुदा जातकों के लिए दिन शानदार रहने वाला है। आखिरकार आपको एक-दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का मौका मिलेगा। अतीत की गलतफहमियां अब दूर हो गई हैं। आपने अब बेहतर समझ विकसित की है। साथ में घूमने-फिरने के लिए बाहर जाने से आप अपने साथी के साथ बेहतर समझ विकसित करेंगे। इससे आप दोनों के बीच का बंधन मजबूत होगा।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 16

11. कुंभ 

गणेशजी कहते हैं कि प्यार के मामले में दिन काफी सकारात्मक ऊर्जा से भरा है। अपने प्रिय के साथ समय बिताने के लिए आप काम से एक दिन की छुट्टी भी ले सकते हैं। अगर आप अपने रिश्ते को अगले स्तर पर ले जाना चाहते हैं, तो कुछ पहलुओं पर काम करना जरूरी है। रिश्ते में सामंजस्य बनाए रखने के लिए आपको अपने साथी के साथ खेलकूद करने की जरूरत है। आपको अपने साथी के मन में फिर से विश्वास जगाने के उपाय भी करने होंगे।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 3

12. मीन 

गणेशजी कहते हैं कि जब आप किसी से प्यार करते हैं, तो यह प्रतिबद्धता और भक्ति के बारे में है। आप उसमें कोई कसर नहीं छोड़ेंगे, लेकिन हो सकता है कि आपका साथी आज वैसा ही व्यवहार न करे। अपने साथी के विचित्र व्यवहार से निराश न हों; यह अंततः चिकना हो जाएगा। आपको अपने साथी के साथ संचार की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। अच्छी समझ का अभाव इस तरह की जटिलताओं का कारण बनेगा और आपको सद्भाव बनाए रखने के लिए उपाय करने की आवश्यकता है।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 2

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Navratri 2024: नवरात्रि में मां दुर्गा मुर्गे पर सवार होकर होंगी विदा, जानें माता की यह सवारी किस बात का है संकेत

Shardiya Navratri 2024: 3 अक्टूबर से शुरू होने वाले हैं नवरात्र, जानें नवरात्रि के किस दिन होगी कौनसी देवी की पूजा

Weekly Love Horoscope: इस हफ्ते किसके प्यार को मिलेगा मुकाम और किन्हें करना होगा अभी और इंतजार, पढ़िए साप्ताहिक लव राशिफल

More Rashifal News