A
Hindi News राशिफल Love Horoscope 13 October 2024: व्यवहार में सकारात्मक बदलाव लाएं ये राशियां, नहीं तो टूट सकता है प्रेम का रिश्ता, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 13 October 2024: व्यवहार में सकारात्मक बदलाव लाएं ये राशियां, नहीं तो टूट सकता है प्रेम का रिश्ता, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 13 October 2024: आज का दिन (13 अक्टूबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Love Horoscope- India TV Hindi Image Source : SOCIAL Love Horoscope

Love Horoscope 13 October 2024: आज का दिन (13 अक्टूबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष 

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने प्रिय के प्रति अपना व्यवहार बदलने की जरुरत पड़ सकती है। हो सकता है कि वह तनाव में हो और उसकी कोफ़्त आप पर निकाले। अगर आप भी उसी तरीके से पेश आयेंगे तो स्थिति बिगड़ते हुए देर नही लगेगी । इसकी बजाय, उसकी समस्या समझें और समझदारी से काम लेते हुए व्यवहार करें। वे आपके प्रति नरम भी होंगे और आपका अहसान भी मानेंगे। अगर अब नही तो बाद में जरुर ऐसा करेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 12

वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने रिश्ते में एक नए आयाम की तलाश करने जा रहे हैं। आपके पार्टनर का व्यवहार हाल फिलहाल काफी उलझन भरा रहा है लेकिन आज शायद आपको इसका जवाब मिल जाएगा। अब यह आपके ऊपर निर्भर होगा कि आप इस सूचना को कैसे लेते हैं? आपके लिए सुझाव यह है कि कोई भी फैसले लेने से पहले गहराई से सोच लें। जो अकेले हैं उन्हें किसी भी नए आदमी के साथ अपना सम्बन्ध शुरू करने से पहले सावधान रहना चाहिए।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 10

मिथुन

गणेशजी कहते हैं कि आप अपनी सारी समस्याएँ खुद ही सुलझा लेते हैं लेकिन आप पायेंगे कि अगर आप अपने पार्टनर की मदद लेंगे तो चीजें काफी आसान हो जायेंगी। आपका पार्टनर आपकी व्यवहारिक मदद के लिए भी तैयार है। अगर इस समस्या से आपके निजी रिश्ते पर भी कोई प्रभाव पड़ने की सम्भावना है तो बेहतर होगा की आप इसपर अपने पार्टनर से चर्चा किसी सार्वजनिक स्थान पर करें जहां उसके भावनात्मक रूप से अनियंत्रित होने की संभावना काफी कम हो।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 8

कर्क 

गणेशजी कहते हैं कि आपका आज का दिन बदलाव, क्रांति और उत्कट भावनाओं के नाम रहेगा। आप अब हाथ पर हाथ धरकर बैठने और किस्मत के भरोसे रहने की बजाय खुद कुछ करना चाहेंगे। आपकी कोशिशें लक्ष्य की ओर केन्द्रित होंगी। आपकी भावनाओं की तीव्रता से आपके पार्टनर भी प्रभावित होंगे। रोमांटिक मामलों में आपको अपने दिल की सुननी चाहिए । ये आपके जीवन को एक नयी दिशा देंगे। पार्टनर के साथ बेहतर तालमेल के लिए व्यवहार में अच्छे बदलाव लाएं। 

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 6

सिंह 

गणेशजी कहते हैं कि आप जहां कहीं भी जाते हैं आपको अपने बीते हुए दिनों की याद दिलाने वाला कुछ न कुछ मिल ही जाता है जहां आपने अपने प्रियतम के साथ प्यार भरा समय बिताया था। यह तो कहा ही जा सकता है कि अब वह पुरानी बात नही रही है। उन बातों के लिए अपना मन दुखी न करें ,कुछ चीजों को चाहते हुए भी नही बदला जा सकता इसीलिए उन्हें वैसे ही रहने दें जैसी वे हैं ।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 4

कन्या 

गणेशजी कहते हैं कि आप और आपके साथी हाल ही में काफी व्यस्त थे , इसलिए आज एक दूसरे के साथ समय बिताने के लिए प्रयत्न करें। रात्रिकालीन भोजन करने किसी अच्छी जगह जाएं जहा आपका साथी आपकी और आकर्षित हो सके । प्रशंसा की भाव भंगिमा आपके रिश्तो को और आगे लेकर जाएगी । एकल व्यक्तियों के लिए भी किसी के साथ बाहर जाना महत्वपूर्ण होगा जो उन्हें इस रिश्ते को आगे ले जाने के लिए प्रेरित करेगा ।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 2

तुला 

गणेशजी कहते हैं कि आपके पार्टनर के साथ छोटी मोटी कहासुनी हो सकती है । हालाँकि ऐसा होना मुश्किल है लेकिन विवाद में पड़ने या चिढने वाले जवाब देने से बचें । आज छोटे मुद्दे भी बेवजह बड़े बन सकते हैं । टकराव की स्थिति न आने दें । आपको अपने बच्चों पर विशेष ध्यान देने और उनके साथ बहुत अच्छा समय बिताने की जरुरत है । आज रोमांटिक ट्रिप पर जाने की बजाय पारिवारिक पिकनिक पर जाना बेह्तर रहेगा ।

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृश्चिक 

गणेशजी कहते हैं कि आपके काम या जीवन की अन्य चीजों के तनाव से आपका रिश्ता आज प्रभावित होगा। आज छोटे छोटे नाकाफी से मुद्दे भी अचानक महत्वपूर्ण हो उठेंगे। इससे आपके सम्बन्ध में एक छोटी सी बात पर बड़ा विवाद खड़ा हो सकता है। अगर आप अकेले हैं तो अपने लिए कुछ रिलैक्सिंग कार्यकलापों की योजना बनाएं जो आप खुद कर सकें। किसी से बातचीत न ही करें तो अच्छा है क्योंकि आपको गलत समझा जा सकता है।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 3

धनु 

गणेशजी कहते हैं कि आपका कोई नया दोस्त या परिचित बन सकता है। इससे आपको प्यार के गहरे अर्थ का पता चलेगा और आप सच्चे और बनावटी प्यार में अंतर समझ पायेंगे। इन सारी चीजों से आपको अपने लिए सही व्यक्ति का चुनाव करने में भी मदद मिलेगी। आज मिलने वाले हर व्यक्ति से अच्छा व्यवहार करें।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 5

मकर

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन रोमांस के लिए बहुत अच्छा है। आप किसी अन्तरंग योजना से किसी खर्चीली सरप्राइज से उन्हें खुश और चकित कर देने की योजना बना सकते हैं। आपको भी शायद बदले में उनसे कोई ऐसे ही सरप्राइज मिले। ग्रहों की स्थिति आपके पक्ष में है, इसका पूरा लाभ उठाने के लिए कुछ एकांत समय बिताने की योजना बनाएं। अगर परिवार बढाने के बारे में सोच रहें हैं तो यह सर्वोतम समय है।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 9

कुंभ

गणेशजी कहते हैं कि आप आज किसी ऐसे से मिल सकते हैं जो इतना परफेक्ट है की यकीन ही न हो। लेकिन अपनी किस्मत पर भरोसा रखें, आप सही आदमी से मिले हैं। यहाँ तक कि अगर आपका दिमाग कहे कि ऐसा नही हो सकता तो भी आज आप अपने दिल की सुन और मान सकते हैं। इस बार, रोमांटिक लाइफ वैसी ही होगी जैसी आप चाहते हैं। एक सार्थक रिश्ता बनाने के इस मौके को हाथ से न जाने दें।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 7

मीन 

गणेशजी कहते हैं कि आप काफी संबंधों में अपनी किस्मत आजमा चुके हैं और अब छोटे छोटे संबंधों से बोर हो चुके हैं। अब आपको अपने निजी दायरे में वापस आ जाना चाहिए जहां कोई झाँक भी न सके। अगर आप किसी सम्बन्ध से परेशान हो चुके हैं और इससे पूरी तरह बाहर नही निकल पा रहे तो अपने साथी को इस बारे में बताकर आप छोटा सा ब्रेक तो ले ही सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 11

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

रावण की कौन सी इच्छाएं रह गईं थी अधूरी, अंतिम समय में लक्ष्मण जी से क्या कहा था लंकेश ने? दशहरे पर जानें ऐसी 10 रोचक बातें

वैवाहिक जीवन को लेकर हैं परेशान? दशहरे के दिन आजमा लें ये उपाय, घर में लौट आएंगी खुशियां

More Rashifal News