A
Hindi News राशिफल साल के अंतिम सूर्य ग्रहण पर किन राशियों की चमकेगी किस्मत? जानें ज्योतिष से

साल के अंतिम सूर्य ग्रहण पर किन राशियों की चमकेगी किस्मत? जानें ज्योतिष से

Surya Grahan 2024: आज साल के अंतिम सूर्य ग्रहण पर इन राशियों की चमकेगी किस्मत, धन लाभ से आर्थिक स्थिति होगी मजबूत, व्यापार में भी मिलेगा लाभ

Solar Eclipse - India TV Hindi Image Source : SOCIAL Solar Eclipse

Solar Eclipse 2024: आज यानी 2 अक्टूबर को साल का आखिरी सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है। यह सूर्य ग्रहण रात 9:13 बजे शुरू होगा और 3 अक्टूबर को सुबह 3:17 बजे खत्म होगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य ग्रहण का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है। इस दौरान कुछ राशियों को सूर्य ग्रहण के लक्षणों के कारण जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वहीं कुछ राशियों के लिए यह समय लाभकारी माना गया है। ज्योतिष चिराग दारूवाला के के अनुसार साल का आखिरी सूर्य ग्रहण कुछ राशियों के लिए बेहद खास रहेगा। तो आइए जानते हैं कि ग्रह का शुभ किन राशियों पर होगा।

1. वृषभ 

साल का आखिरी सूर्य ग्रहण वृषभ राशि के लिए शुभ रहेगा। इस समय आपको तनाव से मुक्ति मिल सकती है। साथ ही सूर्य के शुभ प्रभाव से आपको हर काम में सफलता मिलेगी। आर्थिक लाभ की संभावना, निवेश में लाभ हो सकता है।

2. कन्या 

कन्या राशि वालों के लिए सूर्य ग्रहण सकारात्मक प्रभावों से भरा है। आपको काम में सफलता मिलेगी। साहस और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। प्रियजनों के साथ संबंध मजबूत होंगे। नई परियोजनाओं में सफलता मिलेगी, स्वास्थ्य में सुधार होगा।

3. तुला 

तुला राशि वालों के लिए यह ग्रहण लाभकारी रहने वाला है। इस राशि के जातकों को करियर में तरक्की मिलने की पूरी संभावना है। सूर्य के शुभ प्रभाव से आपको साझेदारी से लाभ होगा। व्यापार में तरक्की होगी।

4. वृश्चिक 

वृश्चिक राशि वालों के लिए साल का आखिरी सूर्य ग्रहण फलदायी है। इस राशि के कारोबारियों के लिए यह समय और भी शुभ माना जा रहा है। आपको लाभ के नए अवसर मिलेंगे। इस दौरान आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। साथ ही सभी समस्याओं का समाधान होगा।

5. धनु 

धनु राशि वालों के लिए सूर्य ग्रहण भाग्यशाली साबित हो सकता है। दांपत्य जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहेगी और जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। इस दौरान आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

6. मकर

साल का आखिरी सूर्य ग्रहण मकर राशि के लिए शुभ माना जा रहा है। सूर्य के शुभ प्रभाव से यश में वृद्धि होगी। साथ ही मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। रुके हुए सभी कार्यों में गति आ सकती है। कार्य क्षेत्र में आपको पहचान और सम्मान मिल सकता है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

साल 2024 का अंतिम सूर्य ग्रहण इन 4 राशियों के लिए रहेगा चुनौती पूर्ण, करियर और पारिवारिक जीवन को लेकर रहें सावधान

नवरात्रि से पहले लग रहा है सूर्य ग्रहण, जान लीजिए कलश स्थापना का शुभ मुहूर्त

More Rashifal News