A
Hindi News राशिफल Aaj Ka Rashifal 17 October 2024: ग्रहों के राजा सूर्य बदलेंगे चाल, इन 3 राशियों के सुधरेंगे हाल, आर्थिक पक्ष में आएंगे अच्छे बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 17 October 2024: ग्रहों के राजा सूर्य बदलेंगे चाल, इन 3 राशियों के सुधरेंगे हाल, आर्थिक पक्ष में आएंगे अच्छे बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 17 October 2024: मशहूर ज्योतिष आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Rashifal- India TV Hindi Image Source : INDIA TV आज का राशिफल 17 अक्टूबर

17 October 2024 Ka Rashifal: आज आश्विन शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि और गुरुवार का दिन है। पूर्णिमा तिथि आज शाम 4 बजकर 56 मिनट तक रहेगी। आज स्नान-दान की शरद पूर्णिमा है। आज देर रात 1 बजकर 42 मिनट तक हर्षण योग रहेगा। साथ ही आज शाम 4 बजकर 20 मिनट तक रेवती नक्षत्र रहेगा। इसके अलावा आज पंचक है। ग्रहों के राजा सूर्य आज कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में गोचर करेंगे। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 17 अक्टूबर 2024 का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं कि आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि-

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। ऑफिस में आज काम का बोझ अधिक हो सकता है। आज आप पारिवारिक जिम्मेदारियां अच्छे से निभाएंगे। आपके भविष्य के लिए आज निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्त से संबंधित काम करने के लिए आज का समय उत्तम है। धार्मिक तथा सामाजिक कामों में भी थोड़ा वक्त बीतेगा। आज आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु मौसम की वजह से अपनी दिनचर्या को संयमित रखना अति आवश्यक है।

  • शुभ रंग- सफेद
  • शुभ अंक- 8

वृष राशि-

आजका दिन आपके लिए सुनहरा रहने वाला है। आज अधिकारी वर्ग से आपको पॉजीटिव रिस्पॉन्स प्राप्त होगा। आज मित्रों के साथ मुलाकात के अवसर बनेंगे साथ ही मनोरंजन भरा वातावरण बना रहेगा। व्यस्तता के बावजूद आप अपने व्यक्तिगत कामों को भी सहज तरीके से निपटा लेंगे। आज कुछ समय आत्म निरीक्षण में भी बिताएंगे। आज दूसरों की सलाह पर अमल करने से पहले सोच-विचार करेंगे क्योंकि बिना सोचे-समझे किया गया निर्णय गलत हो सकता हैं। आज जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा।

  • शुभ रंग- सफेद
  • शुभ अंक- 2

मिथुन राशि-

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आज किसी पुरानी जमीन से आपको धन लाभ होगा। आज आप खुद के कामो को स्वयं ही निपटाने का प्रयास करें। दूसरों से उम्मीद रखना आपकी कार्य क्षमता को कम ही करेगा। आपकी मेहनत और उत्तम जीवनशैली के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। इस राशि के विद्यार्थियों को अपनी योग्यता के अनुरूप कामों को पूरा करने में सहायता मिलेगी। आज घर का माहौल खुशनुमा व शांतिपूर्ण बना रहेगा। तथा परिवार जनों के साथ सुखद समय बीतेगा।

  • शुभ रंग- सिल्वर
  • शुभ अंक- 9

कर्क राशि-

आज कारोबार में अचानक आपको फायदा होगा। आज संतान के करियर से संबंधित किसी चिंता का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। तथा आप अपने व्यक्तिगत कामों पर भी ध्यान दे पाएंगे। आपका अपने कर्म के प्रति अधिक विश्वास रखना आपके लिए हितकारी ही रहेगा। ध्यान रखें कि मेहनत करने पर ही भाग्य आपका सहयोग करेगा। आज किसी काम के लिए की गई कोशिश सफल रहेगी। आज मन में चल रहे सवालों का जवाब भी खुद को ही तलाशना होगा।

  • शुभ रंग- मेजेंटा
  • शुभ अंक- 9

सिंह राशि-

आज का दिन आपके लिए ठीक-ठाक रहने वाला है। आज आपको घर की कुछ नयी जिम्मेदारी संभालनी पड़ेगी। आज आलस की वजह से काम को टालना उचित नहीं है। अपनी इस कमी को दूर करेंगे और अपने कामों के प्रति समर्पित रहेगे। आज दूसरों की सलाह पर निर्भर रहने की बजाए खुद ही निर्णय लें, इससे आप बेहतरीन तरीके से कामों को अंजाम दे पाएंगे। आज कोई रुका हुआ काम पूरा होने वाला है, साथ ही आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे साथ ही आपका सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा।

  • शुभ रंग- ग्रे
  • शुभ अंक- 4

कन्या राशि-

आज कार्यालय में अधिकारी वर्ग आपके ऊपर काम को लेकर थोड़ा दबाव बनायेंगे। आज आपकी ऑफिशियल यात्रा आपके लिए फायदेमंद रहेगी। आज सामाजिक संपर्कों के माध्यम से कुछ नई जानकारियां हासिल होंगी, जो कि आपके लिए फायदेमंद रहेगी। आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने में आपका प्रयास काफी हद तक कामयाब रहेगा। आपके बच्चे पढ़ाई के प्रति सजग रहेंगे। कुल मिलाकर आज का दिन अच्छा रहने वाला है।

  • शुभ रंग- ओरेंज
  • शुभ अंक- 7

तुला राशि-

आज आप उत्साह से भरे रहेंगे | आज आपका आत्मविश्वास और मेहनत आपको अपने कार्यों में सफलता देंगे। समाज में आपका मान-सम्मान व वर्चस्व बना रहेगा। आप किसी भी कार्य को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आज आपको कोई नई अपॉर्चुनिटी मिल सकती है। आज कर्मचारियों के मान-सम्मान का ध्यान रखेंगे। आपके घर का माहौल खुशनुमा रहेगा | छात्र किसी एग्जीबिशन की तैयारी कर सकते हैं। नवविवाहित आज किसी धार्मिक स्थल पर घूमने जायेंगे।

  • शुभ रंग- पीला
  • शुभ अंक- 5

वृश्चिक राशि-

आज का दिन आपके लिए शानदार रहने वाला है। आज आप अपने कार्यों को जल्दी पूरा करने के लिये पूरी मेहनत करेंगे, जिसमें आप सफल भी होंगे। आज समय आपके लिए बेहतरीन उपलब्धियों का निर्माण कर रहा है। कोई शुभ समाचार मिलने से परिवार में ख़ुशी का माहौल रहेगा। आप कुछ खास निर्णय लेंगे, जो कि निकट भविष्य में आपके लिए बहुत ही अधिक फायदेमंद साबित होंगे। आज परिवार के साथ शॉपिंग में समय बीतेगा। कहीं घूमने जाने के लिए पारिवारिक स्वीकृति मिलने से सकून मिलेगा । परिवार के सब लोग आपसे खुश रहेंगे।

  • शुभ रंग- लाल
  • शुभ अंक- 2

धनु राशि-

आज किसी नई योजना को बनाने में आप सफल होंगे। आज मौजूदा समय उपलब्धियों वाला रहेगा। योजना बनाकर अच्छे से दिनचर्या व्यवस्थित करेंगे साथ ही अपने सहयोगी तथा कर्मचारियों के साथ अच्छा ताल मेल बनाकर रखना आवश्यक है। इससे उनकी कार्य क्षमता में बढ़ोत्तरी होगी। आपकी मेहनत और कोशिश के बढ़िया नतीजे सामने आएंगे। आपको बिजनेस में मुनाफा होगा। विद्यार्थियों को शिक्षकों का आशीर्वाद मिलेगा।

  • शुभ रंग- पिंक
  • शुभ अंक- 4

मकर राशि-

आज आपको अचानक धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। आपने अपने लक्ष्य और उम्मीदों संबंधी जो सपने संजोए थे, उन्हें आज पूरा करने का समय आ गया है। इसलिए पूरे जोश और मेहनत के साथ अपने कामों के प्रति प्रयासरत रहें। आज पारिवारिक वातावरण सुखद और सौहार्दपूर्ण बना रहेगा । आज दामपत्य जीवन में चल रही गलतफहमियां दूर होंगी और रिश्ते में फिर से मधुरता आएगी। ऑफिस का काम रोज की तुलना में आज बेहतर तरीके से पूरा होगा।

  • शुभ रंग- लाल
  • शुभ अंक- 6

कुंभ राशि-

आज आप दोस्तों के लिए मददगार साबित होंगे। आज आपके पास कई इम्पोर्टेन्ट काम हैं। इसलिए दोस्तों के साथ व आलस में अपना समय ना गवाएं।आज इगो व ज़िद्दीपन रखना भी नुकसानदायक साबित हो सकता है। अपनी क्षमताओं को महसूस करेंगे और सकारात्मक रूप से इस्तेमाल करेंगे। दाम्पत्य जीवन में नयी-नयी खुशियाँ आने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आज आपकी पदोन्नति पर विचार-विमर्श किया जायेगा। आज आप खुद को स्वस्थ महसूस करेंगे। आज अचानक धन लाभ होने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

  • शुभ रंग- हरा
  • शुभ अंक- 2

मीन राशि-

आज आप सकारात्मक विचारों के साथ अपने काम को आसानी से पूरा कर लेंगे। आज पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा। आज दिल की बजाए दिमाग से काम लेगे तो आप बेहतर निर्णय लेने में सफल होंगे।आज कोई धार्मिक आयोजन में आपका योगदान रहेगा। आज आप जिस काम के प्रति कड़ी मेहनत कर रहे हैं वो आपके लिए सकारात्मक और फायदेमंद साबित होगी। आज खरीदारी करते समय अपने बजट का भी ध्यान रखेंगे तो उलझनों से बच जायेंगे।

  • शुभ रंग- पिंक
  • शुभ अंक- 6

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

करवा चौथ के व्रत में ये 7 गलतियां करना पड़ेगा भारी, पूजा पाठ करने के बाद भी नहीं मिलेंगे शुभ परिणाम

हथेली में इन रेखाओं को देखकर पता चलता है करियर का हाल, होंगे सफल या करेंगे संघर्ष, ऐसे करें पता

More Rashifal News