A
Hindi News राशिफल Love Horoscope 10 July 2023: भोलेनाथ की कृपा से इन राशियों के जीवन में घुल जाएंगे खुशियों के रंग, पार्टनर का मिलेगा भरपूर साथ

Love Horoscope 10 July 2023: भोलेनाथ की कृपा से इन राशियों के जीवन में घुल जाएंगे खुशियों के रंग, पार्टनर का मिलेगा भरपूर साथ

Love Horoscope 10 July 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 10 जुलाई का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

 आज का लव राशिफल 10 जुलाई 2023- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Love Horoscope 10 July 2023

Love Horoscope 10 July 2023: आज का दिन ( 10 जुलाई ) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि नए रिश्ते की शुरुआत होने वाली है इसलिए अपने रूप-रंग और व्यक्तित्व का विशेष ध्यान रखें। अगर कोई रिश्ता आपको खुशी नहीं दे रहा है तो उसे खत्म कर देना ही बेहतर है। याद रखें, रिश्ते में दोनों तरफ से प्रयास जरूरी है। आपका आवेग और महत्वाकांक्षा आज सभी को हैरान कर सकती है। आज कुछ ऐसा करें जिससे आपका जीवनसाथी खास महसूस करें।  आप जो भी करेंगे उसका असर आपके भविष्य में देखने को मिलेगा। याद रखें, एक आदर्श परिवार की शुरुआत एक आदर्श जोड़ी होती है

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 11

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि कोई हानि या नुकसान आपके जीवन को दुखों से भर सकता है, इसलिए सोच-समझकर ही धन खर्च करें। प्रेम संबंध में धोखा का मतलब जीवन का अंत नहीं बल्कि एक नए रिश्ते की शुरुआत हो सकता है। आपका हर सपना होगा साकार, बस पहल करने की जरूरत है। आज आप काम और घरेलू जीवन के बीच फंसा हुआ महसूस करेंगे क्योंकि दोनों ही आपके लिए महत्वपूर्ण हैं। कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले दो बार सोच लें। जीवनसाथी के साथ अपनी हर योजना पर चर्चा करें और उनके सुझावों को गंभीरता से लें।         

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 9

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप ग्रुप, क्लब या अन्य सामाजिक गतिविधियों में समय बिताएंगे। लोग आपके आकर्षण से बच नहीं पाएंगे और कोई नया विशेष रिश्ता बनने की भी संभावना है जो जीवन भर चल सकता है। किसी दुर्घटना या चोरी से बचने के लिए सावधान रहें। अगर आप सिंगल हैं तो अब आपका किसी खास को पाने का सपना पूरा होने वाला है। अगर आप शादीशुदा हैं तो अपने पार्टनर के साथ कोई भी काम सोच समझकर करें। आपके या आपके प्यार का अतीत आपको परेशान कर सकता है। बस इस बात का ध्यान रखें कि अपने बीच कोई गलतफहमी न आने दें।       

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे
  • भाग्यशाली अंक : 7

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम जीवन में समस्याओं के कारण आप सामाजिक दायरे से कट जाएंगे और अपने भाई-बहनों या दोस्तों के साथ समय बिताएंगे। प्यार में साथी की भावनाओं को समझना बहुत जरूरी है और उनका मजाक उड़ाकर आप अपने जीवन की मिठास को कम कर सकते हैं। बॉस से प्रशंसा प्राप्त होगी। आज फिजूलखर्ची आपकी जेब पर भारी पड़ सकती है। अपने फिजूलखर्ची में कटौती करें और लालच या भावनात्मक असुरक्षा को अपने रिश्ते को बर्बाद न करने दें। इससे आपके और आपके पार्टनर के बीच अनबन हो सकती है। जरूरी नहीं कि प्यार महंगे तोहफों से बढ़े, एक प्यार भरी नजर भी रिश्ते में कमाल कर सकती है।              

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 5

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके जीवन में यात्रा का योग बन रहा है जिसका संबंध धर्म से भी हो सकता है। अपने हमसफर के किसी सरप्राइज या खास मौके के लिए तैयार हो जाइए। जो आपके खास हैं उनके साथ समय बिताएं, बस माता या पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। अपनी अप्रत्याशित मानसिकता के कारण कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। जीवन में कुछ निर्णय भविष्य की योजनाओं से जुड़े होते हैं। अगर चीजें गर्म हो रही हैं, तो कभी-कभी थोड़ा मजाक चीजों को हल्का कर सकता है। समस्याओं को दबाने की बजाय उनका तुरंत समाधान करें।   

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 3

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि जीवन की किसी भी स्थिति में आप अपने जीवनसाथी पर पूरा भरोसा कर सकते हैं। अपनी मानसिक शक्तियों और आत्मविश्वास से आप पूरी दुनिया को जीतने में सक्षम हैं। अपने प्रियजन को उपहार देकर या एक-दूसरे के लिए कुछ खास करके अपना प्यार दिखाने के लिए तैयार रहें। अपना और अपने प्रियजनों का विशेष ध्यान रखें। लंबे समय से चली आ रही समस्या से अगर आप बाहर नहीं निकल पा रहे हैं तो किसी खास की मदद लें। अपने दैनिक कार्यक्रम से थोड़ा ब्रेक लें, अपने शौक में शामिल हों और अपने साथी के साथ कुछ रोमांटिक पल बिताएं। अगर बाहर जाना जरूरी न हो तो घर में ही रहें।               

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 1

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि पार्टनर आज आपके लिए प्राथमिकता हैं और आज उनकी तरफ से आपको कोई सरप्राइज मिल सकता है। इस तरह के प्रयास करने से आपका रिश्ता कुछ ही दिनों में नई ऊंचाईयों को छुएगा। कानूनी समझौते भी इस समय सिरदर्द का स्रोत हो सकते हैं। दिन भर की व्यस्तता के बाद आप कुछ खाली समय चाहेंगे ताकि आप अपने प्रियजनों के साथ फुर्सत के कुछ खास पल बिता सकें। खुद पर भरोसा रखें और नए दोस्त बनाएं। समय के साथ-साथ लोग आपके जीवन में आएंगे और जाएंगे लेकिन साथ वाला हमेशा आपके साथ रहेगा। जीवनसाथी के मुश्किल समय में आप भी उनका सहारा बनते हैं।                   

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 10

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आप न तो शत्रुओं से डरते हैं और न ही विघ्नों से डरते हैं। आप मेहनत करने में विश्वास रखते हैं। पार्टनर को स्पेशल फील कराने के लिए महंगे तोहफे नहीं बल्कि आपका प्यार ही काफी है। आने वाले समय में आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आप आज पार्टी के मूड में हैं। प्यार के रिश्ते में समझौता करना और दूसरे की पसंद के हिसाब से खुद को ढालना ही प्यार का सबूत है। इससे आपके पार्टनर को भी खुशी मिलेगी। रोमांटिक लाइफ आपकी बेहतरीन है और कुछ अंतरंग पल आज मिल सकते हैं। अगर आप पार्टनर की तलाश कर रहे हैं तो आपकी तलाश अब खत्म होगी।               

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 8

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि अचानक हुए नुकसान से आप टूटा हुआ महसूस कर सकते हैं लेकिन याद रखें कि अंधेरे के बाद रोशनी आती है। आपके पास जो है उसके साथ खुश रहें। प्यार में जबरदस्ती न करें, बल्कि विनम्र रहें और एक-दूसरे को समझें। इस समय अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। किसी आकर्षक व्यक्ति से मुलाकात आज आपके कार्ड में है। छोटे-छोटे मतभेदों के कारण आज आपका ध्यान अपनी लव लाइफ पर रहेगा। जीवन आपको नए अवसर दे रहा है इसलिए इनका भरपूर लाभ उठाएं। अपने पार्टनर की नई मांगों को पूरा करने के लिए थोड़ा समय निकालें, इससे आपका प्यार और भी महकेगा।                     

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 6

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि अपने साथी को समय दें, ध्यान रखें और उसका दिल न तोड़ें क्योंकि दिल एक कांच की तरह होता है जिसे एक चोट से तोड़ा जा सकता है। अपने मन से असुरक्षा की भावना को दूर करें। पिता को परेशानी हो सकती है, उनका ध्यान रखें। आज आप अपने प्रेम संबंधों में रोमांच और प्यार की तलाश करेंगे। अपने जीवनसाथी से प्यार भरा आलिंगन मिलने की भी संभावना है। एकाकी लोग साथी की चाह में परेशान हो सकते हैं। जीवन को रोमांचक बनाने के लिए अपनी साथी के साथ वेकेशन पर जाएं और हाथ में हाथ डालकर पूरी दुनिया का लुत्फ उठाएं।                 

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 2

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि छोटे भाई-बहनों के साथ छोटी यात्रा या फोटोग्राफी का आनंद लें। जीवन में किसी खास की कमी आपको परेशान करेगी। लॉन्ग डिस्टेंस लव रिलेशनशिप में संचार के विभिन्न माध्यमों जैसे पत्र या रोमांटिक संदेश आदि का उपयोग करते हैं और एक दूसरे के करीब महसूस करते हैं। इस समय किसी भी प्रकार के विवाद से बचें। आपके लिए अच्छी खबर है, आपके अकेले रहने के दिन खत्म हो गए हैं और आप प्यार के मधुर पलों का आनंद ले रहे होंगे।          

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 15

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि अपने प्रिय के साथ आपकी केमिस्ट्री लाजवाब है क्योंकि बिना कुछ कहे भी एक-दूसरे की बात को समझना भी प्यार की निशानी है। आज बेवजह के मामलों में न फंसें, केवल उन्हीं बातों पर ध्यान दें जो जरूरी हैं। अगर आप साथी की तलाश कर रहे हैं तो कुछ देर रुक जाइए क्योंकि सब्र का फल मीठा होता है। अगर आप शादीशुदा हैं तो आज आपको रोमांस के वो पल मिलने वाले हैं जिसका आपको इंतजार था। इन पलों को और खास बनाने के लिए खुले दिल से उनका स्वागत करें।           

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 12

ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

10 July 2023 Ka Panchang: जानिए सोमवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Weekly Career Horoscope: इस हफ्ते इन राशियों को करियर में मिलेगी सफलता, नाम-पद और पैसा के साथ हासिल करेंगे नया मुकाम 

 

More Rashifal News