A
Hindi News राजस्थान Video: जयपुर मानसरोवर अपार्टमेंट में आग, लैंडर मशीन से 10वीं मंजिल में फंसे लोगों का रेस्क्यू

Video: जयपुर मानसरोवर अपार्टमेंट में आग, लैंडर मशीन से 10वीं मंजिल में फंसे लोगों का रेस्क्यू

आग लगने के बाद लोग जल्दी में बिल्डिंग से बाहर भागे और इस दौरान लिफ्ट भी बंद हो गई। ऐसे में लोग काफी डरे हुए थे। हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

Fire- India TV Hindi Image Source : INDIA TV आग लगने के बाद लैंडर मशीन से रेस्क्यू

जयपुर के मानसरोवर अपार्टमेंट की 10वीं मंजिल में आग लग गई। आग लगने से पूरी इमारत में अफरा-तफरी मच गई। लैंडर मशीन की मदद से 10वीं मंजिल में फंसे लोगों का रेस्क्यू किया गया। आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। आग लगने के बाद लोग जल्दी में बिल्डिंग से बाहर भागे और इस दौरान लिफ्ट भी बंद हो गई। ऐसे में लोग काफी डरे हुए थे। हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। आगजनी की यह घटना रॉयल तत्वम् कोटेचा बिल्डिंग में हुई। यह इमारत पत्रकार कॉलोनी धोलाई में है। इस बिल्डिंग में कई ब्यूरोक्रेट भी रहते हैं। 

देश में इन दिनों मानसून सक्रिय है और अधिकतर राज्यों में भारी बारिश से तबाही मची हुई है। वायनाड में भूस्खलन के कारण करीब 200 लोग मारे गए हैं। उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भी भूस्खलन की कई घटनाएं हुई हैं। दिल्ली में भी बादल फटने से जगह-जगह पानी भर गया और दो लोगों की नाले में डूबकर मौत हो गई।

जयपुर में बेसमेंट में पानी भरने से तीन लोगों की मौत

जयपुर के विश्वकर्मा में एक मकान के बेसमेंट में बारिश का पानी घुसने से एक नाबालिग समेत तीन लोगों की डूबने से मौत हो गयी। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इस घटना पर शोक व्यक्त करते हुए अधिकारियों को मृतकों के परिवार को आर्थिक सहायता के निर्देश दिये। अधिकारियों ने बताया कि कई घंटों तक चले बचाव अभियान के बाद शव बरामद किए गए। पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) अमित कुमार ने बताया कि घर के बेसमेंट में पानी घुसने के बाद परिवार के सदस्यों ने अपना सामान निकालना शुरू कर दिया। इस दौरान दो परिवारों के तीन लोग बेसमेंट में पानी भर जाने के कारण फंस गए। अधिकारी ने बताया कि बचाव अभियान शुरू किया गया और बारिश के पानी को बाहर निकालने के लिए मड पंप लगाए गए। उन्होंने बताया कि राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की एक टीम द्वारा कमल शाह (23), पूजा सैनी (19) और उसकी रिश्तेदार पूर्वी सैनी (6) के शव बरामद करने के बाद अभियान समाप्त हो गया।

यह भी पढ़ें-

दिल्ली के बाद अब जयपुर में बेसमेंट में पानी भरने से 3 की मौत, मृतकों में एक 4 साल की बच्ची भी

खेत में काम कर रही महिला संग दबंगों ने की मारपीट, जेसीबी से कुचलने का किया प्रयास