A
Hindi News राजस्थान अजमेर में छात्रा से दोस्ती कर गैंगरेप, ब्लैकमेल कर वसूले लाखों रुपये; दो गिरफ्तार

अजमेर में छात्रा से दोस्ती कर गैंगरेप, ब्लैकमेल कर वसूले लाखों रुपये; दो गिरफ्तार

राजस्थान के अजमेर जिले में छात्रा के साथ गैंगरेप और अवैध वसूली का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि चार अन्य लोगों से पूछताछ की जा रही है।

छात्रा से दोस्ती कर गैंगरेप।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV छात्रा से दोस्ती कर गैंगरेप।

अजमेर: शहर में सोशल मीडिया पर स्कूली छात्रा को फंसा कर उसके साथ दुष्कर्म करने और अश्लील फोटो-वीडियो से ब्लैकमेल करने की घटना सामने आई है। अजमेर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की जांच में सामने आया है कि गिरफ्तार आरोपी अरबाज सेवन वंडर के बाहर फोटोग्राफी करता है। चूंकि आसपास के स्कूल में पढ़ने वाली कई लड़कियां सेवन वंडर आती रहती हैं, इसलिए अरबाज को बड़ी आसानी से इनसे दोस्ती करने का मौका मिल जाता है। जांच में सामने पता चला कि अरबाज और इरफान के संपर्क में कई स्कूली छात्राएं हैं। 

दो आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने दोनों आरोपियों के मोबाइल की कॉल डिटेल रिपोर्ट (सीडीआर) निकाली तो इसमें कई ऐसे नंबर मिले, जिन पर लगातार बातचीत हो रही थी। इरफान और अरबाज के अलावा इस मामले में कई और नाम सामने आ रहे हैं। पुलिस ने रविवार को चार अन्य लड़कों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। वहीं आरोपी इरफान और अरबाज को पुलिस ने रविवार को अवकाश कालीन कोर्ट में पेश कर दो दिन का डिमांड मांग लिया है।

चार युवकों से की जा रही पूछताछ

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक देवेंद्र विश्नोई ने बताया कि पुलिस मामले को गंभीरता से ले रही है। दो युवकों को गिरफ्तार कर चार युवकों से पूछताछ की जा रही है। आरोपियों के खिलाफ बयान देते हुए पीड़ित छात्रा के पिता ने पुलिस को बताया कि अक्टूबर 23 में कोचिंग सेंटर पर उसकी बेटी की एक लड़की से दोस्ती हुई। उसने बेटी को इंस्टाग्राम पर एक लड़के की आईडी भेज कर फ्रेंडशिप करने के लिए कहा, जिसे बेटी ने ब्लॉक कर दिया। बेटी की दोस्त ने वापस उसे जाल में फंसा कर इंस्टाग्राम पर एक लड़के से दोस्ती करवा दी। 

अश्लील क्लिप दिखाकर किया ब्लैकमेल

उन्होंने बताया कि आरोपी ने बेटी को जाल में फंसा कर इंस्टाग्राम आईडी का पासवर्ड चुरा लिया और फिर उसकी बेटी की आईडी का दुरुपयोग करते हुए कई लड़कियों को अश्लील मैसेज भेजना शुरू कर दिया। अश्लील क्लिप से बेटी को ब्लैकमेल कर रुपयों की डिमांड करने लगा। ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर बेटी ने घर से चोरी छिपे लाखों रुपये तक दे दिए।

सख्त कार्रवाई की मांग

वहीं अजमेर उत्तर क्षेत्र के विधायक और विधानसभा के अध्यक्ष वासुदेव देवनानी तथा दक्षिण क्षेत्र की विधायक अनीता बघेल ने मांग की है कि लड़कियों को ब्लैकमेल करने वाले आरोपियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए। पुलिस ये भी पता करे कि इस ग्रुप ने कितनी लड़कियों को शिकार बनाया है। देवनानी ने मांग की है कि आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चला दिया जाए। देवनानी ने कहा कि वह स्वयं इस मामले में निगरानी कर रहे हैं। आवश्यकता होने पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से भी बात की जाएगी।

यह भी पढ़ें- 

दिल्ली से मुंबई जा रही फ्लाइट में बम की चेतावनी, अहमदाबाद में किया गया लैंड; यात्रियों में मचा हड़कंप

आंध्र प्रदेश की राजधानी नहीं रहा हैदराबाद, तेलंगाना सरकार ने 'लेक व्यू' पर कब्जा करने का दिया आदेश