A
Hindi News राजस्थान कोटा में NEET की तैयारी करे छात्र ने लगाई फांसी, सड़ा-गला मिला शव, इस साल 12वां सुसाइड

कोटा में NEET की तैयारी करे छात्र ने लगाई फांसी, सड़ा-गला मिला शव, इस साल 12वां सुसाइड

कोटा में NEET स्नातक की तैयारी कर रहे एक छात्र ने सुसाइड कर लिया। अपने किराये के मकान में पंखे से लटककर छात्र ने जान दे दी, जो बिहार का रहने वाला था।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

राजस्थान के कोटा में एक और छात्र ने सुसाइड कर लिया। छात्र कोटा में राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) स्नातक की तैयारी कर रहा था। 17 वर्षीय युवक ने अपने किराये के मकान में कथित तौर पर पंखे से से लटककर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, जनवरी से अब तक कोटा में कोचिंग संस्थान के किसी छात्र द्वारा संदिग्ध रूप से आत्महत्या करने का यह 12वां मामला है। साल 2023 में कोटा में 26 छात्रों ने आत्महत्या की थी। 

दादाबाड़ी के सहायक पुलिस उपनिरीक्षक (ASI) शंभू दयाल ने बताया कि बिहार निवासी 12वीं कक्षा का छात्र ऋषित कुमार अग्रवाल यहां एक कोचिंग संस्थान में NEET (राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा) की तैयारी कर रहा था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि ऋषित छोटा चौराहा दादाबाड़ी इलाके में एक इमारत में किराए के कमरे में रहता था, जहां कोचिंग संस्थान के कुछ अन्य छात्र भी रहते थे।

छत के पंखे से लटका मिला शव

उन्होंने बताया कि गुरुवार को दोपहर करीब 1 बजे अन्य छात्रों ने जब ऋषित के कमरे का दरवाजा खटखटाया तो उसने दरवाजा नहीं खोला। इसके बाद पुलिस को इस बारे में सूचना दी गई। उन्होंने बताया कि जब पुलिस की एक टीम ने दरवाजा तोड़ा तो उन्होंने ऋषित को अपने कमरे के अंदर छत के पंखे से लटका हुआ पाया। उन्होंने बताया कि कमरे से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है और शव सड़ी-गली अवस्था में था।

दो साल से कर रहा था नीट की तैयारी

पुलिस अधिकारी ने बताया कि ऐसा संदेह है कि ऋषित ने बुधवार को किसी समय आत्महत्या कर ली। दादाबाड़ी के क्षेत्राधिकारी नरेश कुमार मीणा ने बताया कि ऋषित पिछले दो साल से कोटा में नीट परीक्षा की तैयारी कर रहा था और इसके लिए कोचिंग भी ले रहा था। मीणा ने कहा कि घटना के बारे में उसके माता-पिता को सूचित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए एमबीएस अस्पताल भेज दिया गया है। (भाषा)

ये भी पढ़ें-