A
Hindi News राजस्थान राजस्थान: बेकाबू होकर स्कूल का वाहन पलटा, 2 बच्चों की मौत, 9 घायल

राजस्थान: बेकाबू होकर स्कूल का वाहन पलटा, 2 बच्चों की मौत, 9 घायल

राजस्थान के फलोदी में स्कूल वाहन पलटने से दो बच्चों की मौत हो गई। वहीं, घायल बच्चों को राजकीय जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

राजस्थान के फलोदी जिले में बड़ा सड़क हादसा हो गया। सोमवार सुबह स्कूल वाहन पलटने से दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि 9 बच्चे घायल हो गए। घायल बच्चों को राजकीय जिला अस्पताल फलोदी में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि सभी बच्चे स्कूल वैन में सवार होकर मरुस्थल पब्लिक स्कूल में पढ़ने जा रहे थ, इसी दौरान वाहन पलट गया।

दो बच्चे को जोधपुर किया गया रेफर

घायल बच्चों का इलाज जारी है। दो बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें जोधपुर रेफर किया गया है। बताया जा रहा है कि सड़क के बीच में कुत्ता आ जाने के कारण वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। फलोदी पडियाल रानीसर मार्ग पर वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे को लेकर नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने दुख जताया है। 

हनुमान बेनीवाल ने जताया दुख

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने एक्स पोस्ट पर लिखा, "आज सुबह फलोदी जिले के मोरिया -पडियाल मार्ग पर एक निजी विद्यालय के बच्चों से भरी कैंपर गाड़ी पलटने से हुए हादसे में दो बच्चों की मृत्यु हो जाने व बच्चों के गंभीर रूप से घायल हो जाने का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है, परमात्मा दिवंगत मासूमों की आत्मा को शांति प्रदान करें व घायल बच्चों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें! राज्य सरकार इस हादसे में गंभीर रूप से घायल बच्चों का नि:शुल्क उच्च स्तरीय इलाज करवाएं!"

 प्रत्यक्षदर्शी ने क्या बताया?

अस्पताल में मौजूद एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया, "वाहन में छोटे बच्चे थे। सभी बच्चे छोटे वाहन में थे। अब मैं यह नहीं कह सकता कि किसकी लापरवाही से यह दुर्घटना हुई। यह एक निजी स्कूल का वाहन था। स्कूल प्रशासन को इस पर संज्ञान लेना चाहिए। यह पता लगाना चाहिए कि यह ड्राइवर की लापरवाही थी या वाहन में कोई गड़बड़ी थी। घटना बहुत दुखद है।" (IANS)

ये भी पढ़ें- 

राहुल गांधी को लेकर सैम पित्रोदा का आया बयान, बोले- वह 'पप्पू' नहीं, उच्च शिक्षित हैं; जानें और क्या कहा

"भारतीय राजनीति में प्यार, सम्मान और विनम्रता गायब है", अमेरिका में RSS पर भी बोले राहुल गांधी