A
Hindi News राजस्थान राजस्थान में इस हफ्ते फिर बदलेगा मौसम, इन जिलों में कहर बरपाएंगे बादल; जानें IMD का अपडेट

राजस्थान में इस हफ्ते फिर बदलेगा मौसम, इन जिलों में कहर बरपाएंगे बादल; जानें IMD का अपडेट

राजस्थान में अभी लोगों को बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार आज पश्चिम बंगाल व झारखंड के ऊपर एक गहरा दबाव क्षेत्र बना हुआ है जिसके आगामी 24 घंटे में पश्चिम दिशा की ओर आगे बढ़ने तथा कमजोर होने की संभावना है।

rajasthan heavy rain- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO राजस्थान में इस सप्ताह बारिश का दौर फिर शुरू होने की संभावना

जयपुर: राजस्थान में बारिश का दौर इस सप्ताह एक बार फिर शुरू होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार 18-19 सितंबर को पूर्वी राजस्थान में मेघ गर्जन के साथ बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार आज पश्चिम बंगाल व झारखंड के ऊपर एक गहरा दबाव क्षेत्र बना हुआ है जिसके आगामी 24 घंटे में पश्चिम दिशा की ओर आगे बढ़ने तथा कमजोर होने की संभावना है।

इन जिलों में भारी बारिश की संभावना-

अधिकारियों के अनुसार इस तंत्र के प्रभाव से पूर्वी राजस्थान में 18-19 सितंबर को कहीं-कहीं मेघ गर्जन के साथ बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है। वहीं 18 सितंबर को भरतपुर, जयपुर संभाग में कहीं-कहीं मेघ गर्जन, आकाशीय बिजली के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। कोटा, उदयपुर संभाग में भी कहीं-कहीं मेघ गर्जन के साथ हल्की मध्यम बारिश होने की संभावना है। मौसम केंद्र ने बताया कि पश्चिमी राजस्थान के अधिकांश भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने तथा 18-19 सितंबर को शेखावाटी क्षेत्र व बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं मेघ गर्जन, आकाशीय बिजली के साथ हल्की मध्यम बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार इससे पहले पिछले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान में बादल गरजने के साथ ही हल्की बारिश दर्ज की गई। पश्चिमी राजस्थान में मौसम पूरी तरह से सूखा रहा। राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में बारिश का दौर थमने से शहरों में धूप खिलने से दिन में गर्मी के साथ उमस बढ़ी है।

यह भी पढ़ें-

झारखंड में दो दिनों से हो रही भारी बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी; जानें कब मिलेगी राहत

दिल्ली: सितंबर में हुई रिकॉर्ड बारिश से दिल्ली वालों को हुआ बड़ा फायदा, जानकर होंगे हैरान