A
Hindi News राजस्थान 5 हजार की रिश्वत लेने के चक्कर में नप गए अधिकारी, वन विभाग के 2 रेंजर और एक वनपाल रंगे हाथ गिरफ्तार

5 हजार की रिश्वत लेने के चक्कर में नप गए अधिकारी, वन विभाग के 2 रेंजर और एक वनपाल रंगे हाथ गिरफ्तार

राजस्थान के जयपुर में रिश्वत लेने के मामले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है और अधिकारियों को रंगे हाथों पकड़ा है।

Rajasthan- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE PIC वन विभाग के 2 रेंजर और एक वनपाल रंगे हाथ गिरफ्तार

जयपुर: राजस्थान के जयपुर में 5 हजार रुपए की रिश्वत लेने के चक्कर में अधिकारियों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। ये कार्रवाई भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने की है। वन विभाग के दो क्षेत्रीय वन अधिकारी (रेंजर) व एक वनपाल को गिरफ्तार किया गया है।

क्या है पूरा मामला?

ब्यूरो के महानिदेशक रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि राजसमंद के क्षेत्रीय वन अधिकारी रेंजर बलराम पाटीदार, डूंगरपुर के रेंजर लोकेश और वनपाल अशोक को परिवादी से पांच हजार रुपए की कथित रिश्वत लेते हुए मंगलवार को गिरफ्तार किया गया है।

परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि आरोपी लोकेश व अशोक, वन विभाग डूंगरपुर द्वारा पकड़ी गई लकड़ी की गाड़ी को छोड़ने व बिछीवाड़ा नाके पर बेरोक टोक आवागमन के एवज में मासिक रिश्वत के रूप में 45 हजार रूपये की राशि मांगकर परेशान कर रहे हैं।

शिकायत के सत्यापन के दौरान आरोपी लोकेश ने रिश्वत को आरोपी रेंजर बलराम पाटीदार को देने को कहा। ब्यूरो की टीम ने कार्रवाई करते हुए आरोपी बलराम को परिवादी से रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। मामले में आरोपी रेंजर लोकेश व वनपाल अशोक को डूंगरपुर से गिरफ्तार किया गया है और आगे जांच जारी है। (इनपुट: भाषा)