A
Hindi News राजस्थान राजस्थान: कोटा में 'तिरंगे' के साथ छेड़छाड़, वर्ग विशेष ने चांद-तारे लगाए, सामने आया VIDEO

राजस्थान: कोटा में 'तिरंगे' के साथ छेड़छाड़, वर्ग विशेष ने चांद-तारे लगाए, सामने आया VIDEO

राजस्थान के कोटा में राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का मामला सामने आया है। इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। ध्वज को वर्ग विशेष ने चांद-तारे लगाकर लहराया है।

Tricolor- India TV Hindi Image Source : INDIA TV कोटा में तिरंगे के साथ छेड़छाड़

कोटा: राजस्थान के कोटा में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के साथ छेड़छाड़ की बात सामने आई है। यहां एक वर्ग विशेष ने तिरंगे पर चांद-तारे लगाकर उसे लहराया है। इसका वीडियो भी सामने आया है, जिसमें तिरंगे को देखा जा सकता है।

क्या है पूरा मामला?

मामला सोमवार सुबह 11 बजे का है, जब कोटा में तिरंगे के ऊपर चांद-तारे लगाकर उसे लहराया गया। ये घटना कोटा अनंतपूरा थाना क्षेत्र में अनंतपूरा कोटा झालावाड़ हाईवे पर जुलूस के दौरान घटी। इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, अशफाक, अमन और अमन अली को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है। इसमें अशफाक जुलूस का संयोजक था। इसी ने जुलूस निकलवाया था और झंडे पर अन्य चिह्न बनाये थे।

शिक्षा मंत्री का बयान आया सामने

राजस्थान सरकार के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने इस मामले पर बयान दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, 'कोटा में बारावफात के जुलूस के दौरान राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे का अपमान करने और तिरंगे में अशोक चक्र के स्थान पर चांद-तारा लगाकर जुलूस में शामिल करने की घटना अत्यंत निंदनीय एवं आपत्तिजनक है।'

उन्होंने कहा, 'इस गंभीर मामले के संदर्भ में कोटा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक को कठोर निर्देश प्रेषित किए गए हैं कि वे अविलंब दोषी व्यक्तियों की पहचान करें तथा उनके विरुद्ध दृढ़ कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित करें। साथ ही, राज्य के पुलिस महानिदेशक को भी इस प्रकरण को परम गंभीरता से संज्ञान में लेते हुए दोषियों के विरुद्ध कठोरतम दंडात्मक कार्यवाही हेतु स्पष्ट एवं सुनिश्चित निर्देश प्रदान किए गए हैं।'