A
Hindi News राजस्थान लॉरेंस बिश्नोई को अपना हीरो मानने वाला शख्स गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर डालता था गैंगेस्टर के वीडियो

लॉरेंस बिश्नोई को अपना हीरो मानने वाला शख्स गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर डालता था गैंगेस्टर के वीडियो

सोशल मीडिया पर नामी गैंगेस्टर्स की रील, फोटो और वीडियो का प्रचलन काफी बढ़ गया है। ऐसे में पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जो गैंगेस्टर लॉरेंस से प्रभावित था और उसके वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर डालता था।

Lawrence Bishnoi- India TV Hindi Image Source : ANI/INDIA TV लॉरेंस बिश्नोई को आदर्श मानने वाला दीपक उर्फ दीपसा गिरफ्तार

अजमेर: राजस्थान के अजमेर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां गैंगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई को अपना प्रेरणास्त्रोत्र मानने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। वह सोशल मीडिया पर लॉरेंस से जुड़ी फोटो और वीडियो को अपलोड किया करता था।

क्या है पूरा मामला?

बीते कुछ समय से सोशल मीडिया पर नामी गैंगेस्टर्स की रील, फोटो और वीडियो की बाढ़ सी आ गई है। तमाम लोग इस तरह की पोस्ट करते हैं और गैंगेस्टर्स को हीरो की तरह पेश करते हैं। कई लोग तो सोशल मीडिया पर अपनी फॉलोइंग बढ़ाने और दबदबा कायम करने के लिए ऐसा करते हैं।

ताजा मामला ये है कि अजमेर के क्रिश्चनगंज थाना पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई को फॉलो करने वाले युवक को गिरफ्तार किया है। क्रिश्चनगंज थाना प्रभारी अरविंद चरण ने बताया कि ठाणे के हेड कांस्टेबल किशोर कुमार और अन्य स्टाफ को सोशल मीडिया पर हिस्ट्रीशीटर और गैंगेस्टर्स को फॉलो करने वाले युवक की सूचना मिली थी, जिस पर कार्यवाही करते हुए वैशाली नगर निवासी दीपक उर्फ दीपसा को गिरफ्तार किया है।

जांच में सामने आया कि दीपक उर्फ दीपसा ने क्लॉकटॉवर थाने के हिस्ट्रीशीटर श्यामा डंगोरिया के साथ जेल से रिहा होने की रील बनाकर डाली थी और आरोपी ने पूछताछ में बताया था कि वह गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को अपना आदर्श मानता है।

जांच में ये भी पता लगा कि दीपक, लॉरेंस बिश्नोई को फॉलो करता है और इंस्टाग्राम पर लॉरेंस बिश्नोई से संबंधित फोटो और वीडियो डालता है। वह ऐसा करके उसके दोस्तों में अपना रुतबा बढ़ाना चाहता है। इसके अलावा जांच में ये भी पता लगा है कि वह छोटी-बड़ी वारदातों को भी अंजाम देता था।

बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद से चर्चा में लॉरेंस

शनिवार (12 अक्टूबर) को महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले बहुत बड़ी आपराधिक घटना को अंजाम दिया गया था। शनिवार रात बांद्रा इलाके में NCP अजित पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना के सामने आने के बाद सियासी गलियारों में हड़कंप मच गया था। इस हत्याकांड के बाद से गैंगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम देशभर में चर्चा में है। महाराष्ट्र की सियासत में बाबा सिद्दीकी एक बड़ा नाम थे। उनके निधन पर देशभर के बड़े नेताओं ने दुख प्रकट किया था।  (इनपुट: अजमेर से राजकुमार वर्मा)