A
Hindi News राजस्थान कार में बनाई तिजोरी और छिपा दिए 7 करोड़ रुपये, सिरोही पुलिस ने ऐसे पकड़ा, मशीन से गिनने में लगे 4 घंटे

कार में बनाई तिजोरी और छिपा दिए 7 करोड़ रुपये, सिरोही पुलिस ने ऐसे पकड़ा, मशीन से गिनने में लगे 4 घंटे

राजस्थान के सिरोही में पुलिस ने एक कार से 7 करोड़ रुपए कैश जब्त किए हैं। हवाला के जरिए भेजे जा रहे कैश के साथ पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है जिनसे हवाला के लिंक को लेकर पूछताछ की गई।

sirohi hawala cash - India TV Hindi Image Source : INDIA TV सिरोही में एक कार से हवाला के 7 करोड़ रुपये जब्त

टेबल पर पैसों का पहाड़, चारपाई पर कैश की गड्डियां और मशीन में करेंसी काउंट करते अधिकारी। 500-500 के नोटों के बंडल को गिनने में चार घंटे लग गए जिसके बाद पता चला कि कैश के इस पहाड़ में 7 करोड़ 1 लाख 99 हजार की रकम थी जिसे हवाला के जरिए दिल्ली से अहमदाबाद भेजा जा रहा था। लेकिन राजस्थान के सिरोही जिले में पुलिस ने इसे कब्जे में ले लिया।

सीट के नीचे बना था सीक्रेट बॉक्स

हवाला के जरिये गुजरात भेजने के लिए इस कार की सीट के नीचे एक खास तरह का बॉक्स बनाया गया था और सीट के नीचे बने बॉक्स मे छुपा कर इतनी बड़ी रकम को गुजरात भेजा जा रहा था। लेकिन अहमदाबाद में डिलीवरी देने से पहले राजस्थान पुलिस ने इस कार को रोक कर तलाशी ली जिसमें सीट के नीचे बने सीक्रेट बॉक्स का खुलासा हुआ। फिर एक के बाद एक 500 के इतने बंडल निकले जिसे गिनने के लिए मशीन मंगानी पड़ी।

पुलिस ने क्या कहा?

घटना की जानकारी देते हुए रीको थानाधिकारी सीताराम ने बताया कि एसपी अनिल बेनीवाल के निर्देश पर गुरुवार को राजस्थान-गुजरात सीमा पर स्थित मावल चौकी पर नाकाबंदी की गई थी। इसी दौरान पुलिस ने एक कार को रोका। जब कार में तलाशी शुरू की तो पुलिस को कुछ संदिग्ध होने का एहसास हुआ। तलाशी के दौरान पुलिस ने देखा कि कार में ड्राइवर की सीट के पास वाली सीट के नीचे एक तिजोरी जैसा बॉक्स बना हुआ है। जब पुलिस ने तिजोरी खोलकर देखी तो उनकी आंखे खुली की खुली रह गई। पुलिस ने देखा कि कार की सीट के नीचे मौजूद तिजोरी 500-500 के नोटों के बंडल से भरी हुई है।

2 युवक हिरासत में

पुलिस ने कार से बरामद 7 करोड़ कैश के साथ दो युवकों को हिरासत में लिया है जिनसे इन पैसों के बारे में पूछताछ की जा रही है। पुलिस हवाला कारोबार में शामिल उस लिंक की जानकारी जुटाने में लगी है जो दिल्ली से ऑपरेट होता है और उसके हैंडलर देश के कोने-कोने में कैश पहुंचाने में लगे हैं।

यह भी पढ़ें-

सिरोही: दिवाली मनाने घर आ रहा था परिवार, टायर फटने से पलटी कार, 5 की मौत