A
Hindi News राजस्थान जयपुर में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अवैध रूप से रह रहे 12 बांग्लादेशी नागरिक पकड़ गए

जयपुर में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अवैध रूप से रह रहे 12 बांग्लादेशी नागरिक पकड़ गए

जयपुर पुलिस ने 12 बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा है। इनमें 6 बालिग हैं जिन्हें गिरफ्तार किया गया है जबकि 6 नाबालिग हैं जिन्हें सीडब्ल्यूसी के मार्फत बाल संरक्षण केंद्र भिजवाया गया है।

जयपुर में बांग्लादेशी नागरिक पकड़े गए- India TV Hindi जयपुर में बांग्लादेशी नागरिक पकड़े गए

राजस्थान की राजधानी जयपुर में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। अवैध रूप से रह रहे 12 बांग्लादेशियों को पकड़ा है। पुलिस को जयपुर में अवैध रूप से बांग्लादेशियों के रहने का इनपुट मिला था। बांग्लादेशियों ने फर्जी भारतीय दस्तावेज भी बना लिए थे। भांकरोटा थाना और साइबर सेल जयपुर पश्चिम की टीम ने कार्रवाई को अंजाम देकर कई फर्जी दस्तावेज बरामद किए। 

जयपुर के भांकरोटा इलाके से 12 बांग्लादेशियों को पकड़ा है, जिसमें 6 बालिग और 6 नाबालिग हैं। नाबालिगों को सीडब्ल्यूसी के मार्फत बाल संरक्षण केंद्र भिजवाया गया है। फर्जी दस्तावेज बनाने में सहयोग करने वाले एक भारतीय को भी गिरफ्तार किया गया है। फर्जी तरीके से बनाए गए भारतीय दस्तावेजों के साथ बांग्लादेशी दस्तावेज भी बरामद हुए हैं।

एक भारतीय सहयोगी भी गिरफ्तार 

डीसीपी वेस्ट अमित कुमार के मुताबिक, 20 अक्टूबर को भांकरोटा थाना इलाके में मुखबिर से संदिग्ध बांग्लादेशियों के रहने की सूचना मिली थी। सूचना पर एडिशनल डीसीपी वेस्ट आलोक सिंघल और एसीपी बगरू हेमेंद्र शर्मा के निर्देशन में स्पेशल टीमों का गठन किया गया। पुलिस की टीम ने तस्दीक करने के बाद बालिग 6 संदिग्ध बांग्लादेशी महिला और पुरुष के अलावा एक भारतीय सहयोगी को गिरफ्तार किया है।

टीमों ने जयसिंहपुरा स्थित एक जेडीए फ्लेट्स में दबिश दी। फ्लैट में सोहाग खान का परिवार मिला। फ्लैट की तलाशी ली गई तो पूरे परिवार के संदिग्ध दस्तावेज मिले। उनके बांग्लादेशी होने के दस्तावेज भी मिले। भारतीय दस्तावेजों में आधार कार्ड, पेन कार्ड, भारतीय पासपोर्ट सहित बांग्लादेश के भी प्रमाण पत्र के अलावा अन्य पहचान पत्र बरामद हुए।

ये भी पढ़ें- 

पति ने कहा- वर्दी मिलते ही बोल दिया बाय-बाय, बच्चे से भी नहीं मिलने देती; पत्नी ने भी सुनाया दुखड़ा

पराली जलाने की समस्या पर CM नायब सैनी का आया बयान, SC ने लगाई है फटकार