A
Hindi News राजस्थान कोटा में 30 बच्चों से भरी स्कूल बस पलटी, एक की मौत; दर्जनों छात्र घायल

कोटा में 30 बच्चों से भरी स्कूल बस पलटी, एक की मौत; दर्जनों छात्र घायल

कोटा में एक स्कूल बस अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में एक छात्र की मौत हो गई, जबकि 10-12 छात्र घायल बताए जा रहे हैं।

अनियंत्रित होकर स्कूल बस पलटी।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV अनियंत्रित होकर स्कूल बस पलटी।

कोटा: राजस्थान में कोटा शहर के नांता इलाके में बड़ा हादसा हुआ है। यहां ट्रेंचिंग ग्राउंड के पास एक निजी स्कूल की बस पलट गई। हादसे के समय बस में करीब 30 बच्चे सवार थे। वहीं अनियंत्रित होकर बस पलटने से एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि 10 से 12 बच्चे घायल बताए जा रहे हैं। वहीं कुछ बच्चों को मामूली चोटे भी आई हैं। घायल बच्चों को आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनका उपचार कराया जा रहा है। वहीं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी अस्पताल जाकर घायल बच्चों का हाल जाना।

स्थानीय लोगों ने निकाला बाहर

बताया जा रहा है कि ड्राइवर की लापरवाही की वजह से ये हादसा हुआ है। वहीं घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। घटनास्थल के आसपास मौजूद लोगों ने तुरंत मौके पर पहुंचकर बस के अंदर से बच्चों को बाहर निकाला। स्थानीय लोगों ने अधिकांश बच्चों को बस के अंदर से सकुशल बाहर निकाल लिया। इस दौरान कुछ बच्चे लहूलुहान हालत में बाहर निकाले गए, जिन्हें ज्यादा चोट लगी थी। बस में करीब 30 बच्चे सवार थे। वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद कोटा दौरे पर आए लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भी अस्पताल पहुंचे और उन्होंने बच्चों से कुशलक्षेम पूछा।

अनियंत्रित होकर पलटी बस

वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद कोटा कलेक्टर डॉ. रविंद्र गोस्वामी और सिटी एसपी डॉ. अमृता दुहन सहित बड़ी संख्या में अधिकारी अस्पताल पहुंचे। घटना की सूचना मिलने पर बच्चों के अभिभावक और स्कूल संचालक भी मौके पर पहुंचे। इस मामले में जांच शुरू कर दी गई है। नांता थाना अधिकारी नवल किशोर शर्मा ने बताया कि घटना सोमवार को दोपहर करीब 1 बजे हुई। बस कुन्हाड़ी विकास नगर स्थित एक प्राइवेट स्कूल की है। स्कूल से छुट्टी होने के बाद बस बच्चों को छोड़ने जा रही थी। इसी दौरान नांता तिराहे से पहले ही यह हादसा हुआ, जिसमें बस अनियंत्रित होकर पलट गई। बच्चों को अस्पताल भेज दिया गया है। हादसे की जांच की जा रही है। इस संबंध में चालक से भी बातचीत की जा रही है। (इनपुट- केके शर्मा)

यह भी पढ़ें- 

अधिकारियों के सामने हाथ जोड़ते नजर आए नीतीश कुमार, जानें नियुक्ति पत्र बांटते-बांटते ऐसा क्या हो गया

यूपी: बहराइच हिंसा मामले में बहुत बड़ी कार्रवाई, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण पर गिरी गाज, हटाए गए