A
Hindi News राजस्थान क्या डमी कैंडिडेट्स ने दी NEET की परीक्षा? इस मेडिकल कॉलेज से जुड़े तार, 10 मेडिकल स्टूडेंट हिरासत में

क्या डमी कैंडिडेट्स ने दी NEET की परीक्षा? इस मेडिकल कॉलेज से जुड़े तार, 10 मेडिकल स्टूडेंट हिरासत में

देश में नीट पेपर लीक मामले को लेकर छात्र विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। संसद में भी विपक्षी नेता NEET के मुद्दे पर सरकार को घेरने में लगे हुए है। इस मामले में केंद्रीय एजेंसियों ने अपनी जांच तेज कर दी है। आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

NEET पेपर लीक को लेकर छात्र कर रहे विरोध प्रदर्शन- India TV Hindi Image Source : PTI NEET पेपर लीक को लेकर छात्र कर रहे विरोध प्रदर्शन

नीट पेपर परीक्षा लीक मामले के तार अब राजस्थान के झालावाड़ मेडिकल कॉलेज से भी जुड़े नजर आ रहे हैं। पिछले दिनों इसी मामले को लेकर दिल्ली और मुंबई क्राइम ब्रांच की टीमों ने गुपचुप कार्रवाई करते हुए झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के 10 छात्रों को हिरासत में लिया है। इनमें कुछ छात्राएं भी शामिल हैं। 

मेडिकल कॉलेज में मचा हड़कंप

सूत्रों के अनुसार, इन छात्र-छात्राओं पर भारी भरकम राशि लेकर डमी कैंडिडेट्स के रूप में परीक्षा देने के आरोप हैं। वहीं, यह पूरा घटनाक्रम सामने आने के बाद झालावाड़ के मेडिकल कॉलेज प्रशासन में भी हड़कंप मचा हुआ है।

क्राम ब्रांच की टीम ने छात्राओं को लिया हिरासत में

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य और डीन डॉक्टर सुभाष जैन ने बताया कि पिछले दिनों दिल्ली और मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम नीट पेपर लीक मामले को लेकर जांच के लिए झालावाड़ मेडिकल कॉलेज पहुंची थी। जहां उन्होंने यहां के कुछ छात्र-छात्राओं से इस मामले में पूछताछ भी की थी। तभी दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम आठ छात्रों को और मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम दो छात्र-छात्राओं को अपने साथ लेकर गई थी। 

क्या डमी कैंडिडेट्स ने दी NEET की परीक्षा?

बताया जा रहा है कि नीट परीक्षा पेपर लीक मामले में डमी कैंडिडेट के रूप में परीक्षा देने के संबंध में जांच एजेंसियां झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्राओं से जांच कर रही हैं। आठ छात्र-छात्राओं को पूछताछ के बाद छोड दिया गया है, लेकिन मुंबई क्राइम ब्रांच की हिरासत में अभी झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के दो छात्र-छात्राएं हैं। इन सभी से जांच एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं। 

2019 से 22 के बीच के हैं ये सभी छात्र

झालावाड़ मेडिकल कॉलेज प्रशासन के अनुसार, यह सभी छात्र-छात्राएं 2019 से लेकर 2022 बीच के छात्र-छात्राएं हैं। इस पूरे मामले में झालावाड़ मेडिकल कॉलेज प्रशासन भी अपने स्तर पर जांच कर रहा है तो वहीं जांच एजेंसियों की रडार पर झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के कुछ अन्य छात्र-छात्राएं भी हैं।

झालवाड़ से अनीस आलम की रिपोर्ट