A
Hindi News राजस्थान पत्नी सांसद तो पति सिपाही, SP ने किया खेल, अब संजना की सुरक्षा कर रहे पति कप्तान सिंह

पत्नी सांसद तो पति सिपाही, SP ने किया खेल, अब संजना की सुरक्षा कर रहे पति कप्तान सिंह

संजना जाटव की सुरक्षा में उनके ही पति को लगा दिया गया है। संजना राजस्थान की भरतपुर लोकसभा सीट से सांसद हैं। वहीं, उनके पति सिपाही हैं।

Sanjana jatav- India TV Hindi Image Source : PTI भरतपुर सांसद संजना जाटव

राजस्थान की भरतपुर लोकसभा सीट से सांसद संजना जाटव अब अपने पति के बिना बाहर नहीं जा सकेंगी। घर से बाहर निकलते ही हमेशा उनके पति साथ होंगे और उनके आस-पास होनी वाली हर गतिविधि पर नजर रखेंगे। दरअसल संजना के पति को ही उनका निजी सुरक्षा अधिकारी नियुक्त किया गया है। 

संजना जाटव कांग्रेस के टिकट पर जीत हासिल कर संसद पहुंची हैं। वहीं, उनके परि पुलिस में सिपाही के पद पर हैं। ऐसे में एसपी ने संजना के पति कप्तान सिंह को ही उनका निजी सुरक्षा अधिकारी नियुक्त कर दिया है।

संजना की प्रतिक्रिया

संजना जाटव का कहना है कि उनके पति ही उनकी सबसे बड़ी ताकत हैं। अब वह ड्यूटी के दौरान भी उनके साथ रहेंगे। वही उनकी ताकत हैं। संजना के लिए सांसद बनने के बाद भी कुछ नहीं बदला है। उनका काम जरूर बढ़ गया है, लेकिन व्यवहार पहले की तरह है। वहीं, इस मामले पर संजना के पति कप्तान सिंह का कहना है कि सांसद उनके साथ ज्यादा सहज महसूस करेंगी। संजना की सुरक्षा की जिम्मेदारी मिलने पर उन्होंने खुशी जाहिर की और कहा कि उनकी सुरक्षा में काम करके बहुत अच्छा लग रहा है। उन्होंने एक महीने पहले संजना की सुरक्षा के लिए अनुमति मांगी थी और पुलिस विभाग से उन्हें अनुमति मिल गई है।

राजनीति में कैसे आईं संजना

संजना जाटल की शादी 18 साल की उम्र में कप्तान सिंह से हो गई थी। संजना के ससुर राजनीति में हैं। ऐसे में उनकी भी राजनीति में एंट्री हुई। वार्ड का चुनाव जीतने के बाद 2013 में कठूमर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा, लेकिन करीबी अंतर से हार गईं। हालांकि, कांग्रेस ने लोकसभा में भी उन पर भरोसा जताया और टिकट दिया। इस बार संजना को जीत मिली और वह राजस्थान की सबसे युवा सांसद बन चुकी हैं।

यह भी पढ़ें-

बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार के विरोध में भीलवाड़ा बंद, कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में मॉब लिंचिंग, चोर समझ कर दो लोगों की बेरहमी से पिटाई, अधेड़ की हुई मौत