A
Hindi News राजस्थान राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में मॉब लिंचिंग, चोर समझ कर दो लोगों की बेरहमी से पिटाई, अधेड़ की हुई मौत

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में मॉब लिंचिंग, चोर समझ कर दो लोगों की बेरहमी से पिटाई, अधेड़ की हुई मौत

राजस्थान में एक बार फिर से भीड़ का कानून दिखा है। चित्तौड़गढ़ में भीड़ ने दो लोगों की इस कदर पिटाई कर दी कि एक की मौत हो गई और दूसरा जिंदगी और मौत से अस्पताल में लड़ रहा है।

 चित्तौड़गढ़ में मॉब लिंचिंग के शिकार पीड़ित- India TV Hindi Image Source : INDIA TV चित्तौड़गढ़ में मॉब लिंचिंग के शिकार पीड़ित

चित्तौड़गढ़: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है। जिले के चंदेरिया थाना क्षेत्र के माता जी की पांडोली में भीड़ ने चोर समझकर दो लोगों की बेरहमी से पिटाई कर दी। पिटाई से बुरी तरह घायल एक अधेड़ व्यक्ति की मौत हो गई जबकि युवक का राजकीय चिकित्सालय में उपचार किया जा रहा है। युवक को भी बुरी तरह से पीटा गया है।

मंदिर में दोनों की पिटाई

जानकारी के अनुसार, कपासन उपखण्ड के सिंहपुर कस्बे के रहने वाले शंकर लाल खटीक (55 वर्ष) और राकेश नायक पुत्र मिट्ठू लाल नायक (25 साल) झांतला माता मंदिर गए थे। वहां से वापस लौटने के दौरान रास्ते में दो मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए लोगों ने उन्हें रुकवाया और जबरन फिर से झांतला माता मंदिर ले गए, जहां उन्हें चोर बताते हुए लगभग एक दर्जन लोगों ने उनके साथ मारपीट की। 

अचेत अवस्था में पुलिस ने दोनों को अस्पताल में करवाया भर्ती

भीड़ की पिटाई से दोनों घायल लोग कश्मोर मार्ग पर एक सराय में रुक गए और अचेत हो गए। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को सांवलिया जी राजकीय चिकित्सालय में भर्ती करवाया। जांच के बाद डॉक्टरों ने शंकर लाल खटीक को मृत घोषित कर दिया। जबकि राकेश नायक का उपचार किया जा रहा है।

अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया केस

 पुलिस उपाधीक्षक ग्रामीण शिव प्रकाश टेलर ने बताया कि पुलिस को सराय में दो लोगों के अचेत होने की सूचना मिली थी। जिन्हें चिकित्सालय लाया गया, यहां शंकरलाल खटीक को मृत घोषित कर दिया गया। पीड़ित राकेश नायक ने शिकायत दी है। जिसमें उसने शंकर लाल और स्वयं को चोर बताते हुए कुछ लोगों द्वारा मारपीट करने की बात कही है। पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर अज्ञात लोगों के विरुद्ध जांच शुरू कर दी है। 

रिपोर्ट- सुभाष बैरागी