A
Hindi News राजस्थान पायलट के करीबी नेता ने दिया BJP से इस्तीफा, गहलोत को सुना डाला; अब कहां जाएंगे खिलाड़ी लाल बैरवा?

पायलट के करीबी नेता ने दिया BJP से इस्तीफा, गहलोत को सुना डाला; अब कहां जाएंगे खिलाड़ी लाल बैरवा?

राजस्थान में सचिन पायलट के करीबी नेता ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। भाजपा से इस्तीफा देते हुए भी उन्होंने अशोक गहलोत पर खूब वार किए जबकि सचिन पायलट के लिए अपना प्यार दिखाया है।

ashok gehlot khiladi lal bairwa- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO अशोक गहलोत और खिलाड़ी लाल बैरवा

भाजपा शासित राजस्थान में सियासी हलचल देखने को मिल रही है। कांग्रेस से भाजपा में आए एवं सचिन पायलट के करीबी माने जाने वाले खिलाड़ी लाल बैरवा ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। इसके लिए उन्होंने लेटर बम का इस्तेमाल किया है। इस लेटर ने राजस्थान की सियासत में हलचल मचा दी है। बैरवा ने भाजपा की विचारधारा से सहमत न होने की बात कही और भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ को पत्र भेजने की पुष्टि की।

बता दें कि इस साल मार्च में उन्होंने कांग्रेस छोड़कर जयपुर में भाजपा का दामन थामा था। वह, पूर्व मंत्री राजेंद्र यादव और लाल चंद कटारिया, पूर्व कांग्रेस विधायक रिछपाल मिर्धा और विजयपाल मिर्धा समेत अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ भाजपा में शामिल हुए थे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट के करीबी माने जाने वाले खिलाड़ी लाल, पूर्ववर्ती अशोक गहलोत सरकार में अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

मैं वहां एडजस्ट नहीं कर पा रहा- बैरवा

भाजपा से इस्तीफा देने के बाद खिलाड़ी लाल बैरवा ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस दो अलग-अलग विचारधारा है। मैं कांग्रेस से लंबे वक्त से जुड़ा था। कांग्रेस पार्टी के कुछ नेताओं द्वारा कुछ ऐसी स्थिति पैदा कर दी गई थी, जिसके कारण मुझे मजबूरन पार्टी छोड़नी पड़ी थी। उन्होंने कहा, भाजपा में रहते हुए हमने काम करने और जनता की सेवा करने की कोशिश की। लेकिन करीब चार-पांच महीने रहने के बाद मैने देखा कि मैं वहां पर एडजस्ट नहीं कर पा रहा हूं। इसलिए मैंने घर में बैठने और भाजपा से इस्तीफा देने का फैसला किया।

'कुछ खास चापलूसों की सिफारिश पर राजस्थान टुकड़े कर दिए'

गहलोत को भला-बुरा कहते हुए भाजपा में गए बैरवा ने अब पार्टी को छोड़ते हुए भी पूर्व सीएम को ही निशाने पर रखा। उन्होंने नाम लिए बिना इस्तीफे के अधिकतर हिस्से में गहलोत पर ही आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा, कुछ खास चापलूस लोगों की सिफारिश पर राजस्थान के इतने टुकड़े-टुकड़े कर दिए। पंचायत समिति स्तर के क्षेत्रफल वालों को जिले बना दिए। समाज के इतने टुकड़े कर इतने सामाजिक बोर्ड बना दिए, जिनका स्वयं को भी पता नहीं।

पायलट के लिए क्या बोले बैरवा?

उन्होंने आगे लिखा, भाजपा के एजेंडे में है कि पिछली सरकार ने आखिरी के छह महीने में जो काम किए, उसकी समीक्षा होना चाहिए। समीक्षा को लेकर मैने भाजपा से निवेदन किया हूं कि चार मुद्दों को लेकर समीक्षा होनी चाहिए। कांग्रेस नेता सचिन पायलट से बात होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पायलट साहब नेता हैं। हमारी बात होती रहती है। किसी पार्टी को ज्वाइन करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी आराम करना है और सही वक्त आने पर सही पार्टी में जाऊंगा।

बैरवा ने पूर्व सीएम अशोक गहलोत पर खूब वार भी किए जबकि सचिन पायलट के लिए अपना प्यार दिखाया है। इसके बाद सवाल सभी के मन में चल रहा है कि आखिर खिलाड़ी लाल बैरवा अब कहां जाएंगे। (भाषा इनपुट्स के साथ)

यह भी पढ़ें-

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को जान से मारने की धमकी, 6 महीने में दूसरा मामला, जांच में जुटी पुलिस

दीया कुमारी को 'बेचारी मैडम' कहकर फंसे कांग्रेस नेता, डिप्टी CM ने यूं लिया आड़े हाथ; देखें VIDEO