A
Hindi News राजस्थान राजपूत समाज का प्रतिनिधित्व करने वाले दो संगठनों के बीच झड़प, आपस में भिड़े महिपाल सिंह मकराना और शिव सिंह शेखावत

राजपूत समाज का प्रतिनिधित्व करने वाले दो संगठनों के बीच झड़प, आपस में भिड़े महिपाल सिंह मकराना और शिव सिंह शेखावत

राजस्थान में राजपूत समाज का प्रतिनिधित्व करने वाली करणी सेना के दो लोगों के बीच विवाद देखने को मिला। हाथापाई के चक्कर में यहां गोली तक चल गई। इस मामले की शिकायत पुलिस को की जा चुकी है। बता दें कि पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी है।

karni sena members Mahipal Singh Makrana and Shiv Singh Shekhawat clash in jaipur- India TV Hindi Image Source : INDIA TV आपस में भिड़े महिपाल सिंह मकराना और शिव सिंह शेखावत

राजस्थान में राजपूत समुदाय का प्रतिनिधित्व करने वाले दो संगठनों के बीच शुक्रवार को यहां झड़प हो गई जिसमें श्री राजपूत करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। उसने बताया कि यह घटना चित्रकूट थाना क्षेत्र में हुई। पुलिस ने बताया कि महिपाल सिंह को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों संगठनों ने एक-दूसरे पर गोलियां चलाने का आरोप लगाया है, लेकिन पुलिस ने कहा कि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त कैलाश चंद्र बिश्नोई ने बताया कि राष्ट्रीय करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिव सिंह शेखावत और महिपाल सिंह के बीच हाथापाई हुई। 

घटनास्थल से मिला गोली का खाली खोखा

उन्होंने कहा कि घटनास्थल से गोली का खाली खोखा मिला है और पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि इस घटना के संबंध में फिलहाल कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है। बता दें कि आपसी विवाद के बाद अब महिपाल सिंह मकराना और शिव सिंह शेखावत एक दूसरे पर फायरिंग करने का आरोप लगा रहे हैं। हालांकि इस झगड़े में महिपाल सिंह घायल हो गए हैं। महिपाल सिंह मकराना को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल चित्रकूट थाना पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। बता दें कि शिव सिंह शेखावत को पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तार कर लिया है। शिव सिंह शेखावत के पास से संदिग्ध हथियार बरामद हुआ है। डीसीपी अमित बुड़ानिया ने इसे लेकर बताया कि 6 लोग शिव सिंह की तरफ से और महिपाल मकराना की तरफ से 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

खंगाले जा रहे सीसीटीवी फुटेज

शिव शिंह शेखावत ने इस घटना को लेकर कहा कि चार लोग मेरे कार्यालय में घुसे। एक बदमाश ने मुझपर फायरिंग कर दी। गोली मेरे पास से निकल गई। इसे मुझे कुछ नहीं हुआ। इस दौरान मेरे गनमैन ने मकराना को कंट्रोल किया। उसके बाद उसे गिरा दिया या। फायरिंग करने वाले से मैंने जब रिवॉल्वर छीनी तो वह सॉरी बोलने लगा। उन्होंने कहा कि मेरा गनमैन फायर करने वाला था। लेकिन उसे रोक लिया। पूरे मामले की जांच के लिए राष्ट्रीय करणी सेना के ऑफिस में लगे हुए सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। 

(इनपुट-भाषा)