A
Hindi News राजस्थान जम्मू-कश्मीर बस आतंकी हमले में राजस्थान के 4 श्रद्धालुओं की गई जान, UP के 8 लोग घायल

जम्मू-कश्मीर बस आतंकी हमले में राजस्थान के 4 श्रद्धालुओं की गई जान, UP के 8 लोग घायल

जम्मू-कश्मीर बस आतंकी हमले में 10 श्रद्धालुओं की जान गई है। इसमें 4 लोग राजस्थान के जयपुर जिले के रहने वाले हैं। सीएम भजनलाल ने मृतक के परिजनों को हरसंभव मदद दिए जाने का आश्वासन दिया है।

जम्मू श्रद्धालुओं से भरी बस में आतंकी हमला- India TV Hindi Image Source : PTI जम्मू श्रद्धालुओं से भरी बस में आतंकी हमला

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर रविवार शाम आतंकवादियों ने हमला कर दिया। आतंकी हमले में जान गंवाने वालों में से 4 श्रद्धालू राजस्थान के जयपुर जिले के रहने वाले थे। इस हमले में 8 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। ये सभी उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के रहने वाले हैं। घायलों का इलाज कटरा और जम्मू के अस्पतालों में चल रहा है। आतंकी हमले में मारे गए श्रद्धालुओं के शवों को जयपुर वापस लाया जा रहा है। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इस घटना पर दुख जताया है। 

राजस्थान के सीएम ने जताया दुख

सीएम भजनलाल ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर कहा कि में जम्मू बस आतंकी हमले में मारे गए 4 लोग जयपुर के हैं, यह जानकार उन्हें बेहद दुख हुआ। साथ ही उन्होंने कहा कि सभी शवों को जयपुर लाने के निर्देश दे दिए गए हैं। इस कठिन समय में हमले में जान गंवाने वाले परिजनों के साथ उनकी सरकार पूरी प्रतिबद्धता के साथ खड़ी है। 

मृतक के परिजनों को उपलब्ध कराई जाए मदद- पूर्व सीएम

इस घटना पर राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि जयपुर के चार श्रद्धालुओं के आतंकी हमले में मारे जाने की दुखद सूचना मिली। इसके साथ ही पूर्व सीएम ने कहा कि मृतकों के आत्मा की शांति और पीड़ित परिवार के परिजनों को दुख सहने की क्षमता मिले। साथ ही उन्होंने कहा कि वह आशा करते हैं कि राजस्थान सरकार मृतकों के परिजनों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराएगी।

यूपी के गोंडा जिले के 8 लोग घायल

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर हुए घातक आतंकवादी हमले में 10 लोगों की मौत हो गई। हमले में जान गंवाने वाले लोगों में से राजेंद्र प्रसाद, ममता, पूजा और उसका दो वर्षीय बेटा टीटू जयपुर के रहने वाले थे। आतंकवादी हमले में घायल हुए लोगों में उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के रहने वाले आठ लोग शामिल हैं। सभी घायलों का कटरा और जम्मू के अस्पतालों में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है।

(भाषा-इनपुट के साथ)