A
Hindi News राजस्थान Video: चलती बस के नीचे गई बाइक और घिसटने से लगी आग, दोनों वाहन जलकर खाक

Video: चलती बस के नीचे गई बाइक और घिसटने से लगी आग, दोनों वाहन जलकर खाक

जयपुर में चलती बस के नीचे बाइक चली गई। थोड़ी दूर तक बाइक घिसटती रही तो आग लग गई। इसके बाद दोनों वाहन जलकर खाक हो गए। गनीमत रही कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

Bus Fire- India TV Hindi Image Source : INDIA TV बस जलकर खाक

राजस्थान के जयपुर में एक बाइक स्लिप होने के चलते बस जलकर खाक हो गई। पहली बार पढ़ने में यह अजीब लग सकता है, लेकिन ठीक ऐसा ही हुआ है। जयपुर में मालपुरा गेट इलाके में चौरड़िया पेट्रोल पंप के पास सोमवार देर रात एक बाइक स्लिप होकर बस के नीचे घुस गई। बस चल रही थी और उसने नीचे फंसी बाइक घिसटती रही तो आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने बाइक और बस को चपेट में ले लिया। 

मौके पर पहुंची दमकल ने पानी डालकर आग को बुझाया, लेकिन तब तक दोनों वाहन जलकर खाक हो चुके थे। दुर्घटना के बाद बाइक और बस चालक का पता नहीं है। कहा जा रहा है कि दोनों अपने वाहन छोड़कर मौके से भाग गए। हालांकि, यह साफ नहीं हुआ है कि जब बाइक फिसलकर बस के नीचे गई, तब बाइक चालक कहां था और उसकी जान कैसे बची। हादसे का शिकार हुई बस जयपुर से फर्रुखाबाद के बीच चलने वाली बताई जा रही है। हादसे के वक्त बस चालक सहित 4 लोग बस में सवार थे। जानकारी के अनुसार समय समय रहते सभी लोग बस से उतर गए और किसी को नुकसान नहीं हुआ।

ट्रेन में भी लगी थी आग

मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में रविवार सुबह गीता जयंती एक्सप्रेस ट्रेन के एक डिब्बे में आग लग गई थी। हालांकि, इस हादसे में भी कोई हताहत नहीं हुआ और आग पर तुरंत काबू पा लिया गया। जिला मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर ईशानगर थाने के निकट सुबह करीब साढ़े सात बजे ट्रेन के एक डिब्बे में आग लग गई थी। स्टेशन मास्टर आशीष यादव के अनुसार इस घटना के कारण ट्रेन करीब एक घंटे देरी से पहुंची। कुरुक्षेत्र और खजुराहो के बीच चलने वाली गीता जयंती एक्सप्रेस को ईशानगर स्टेशन पर दो मिनट के लिए रुकना था। अधिकारी ने बताया कि जैसे ही गीता जयंती एक्सप्रेस (11842) आगे बढ़ी रेलवे कर्मचारियों ने ट्रेन के डी5 कोच से धुआं निकलते देखा। उन्होंने बताया कि रेलवे कर्मचारियों ने तुरंत अग्निशामक यंत्रों का उपयोग कर आग पर काबू पा लिया। यादव ने बताया कि डिब्बे के निचले हिस्से में रबड़ के गर्म होने के कारण आग लगी। उन्होंने बताया कि डिब्बे को किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ।