A
Hindi News राजस्थान राजस्थान में एसआई और कांस्टेबल मिलकर कर रहे थे एसपी का फोन ट्रेस, पता लगने पर अब गिरी गाज

राजस्थान में एसआई और कांस्टेबल मिलकर कर रहे थे एसपी का फोन ट्रेस, पता लगने पर अब गिरी गाज

आईपीएस ज्येष्ठा मैत्रेयी की लोकेशन उनके ही विभाग के कुछ पुलिसवाले ट्रेस कर रहे थे। मामले से एसपी खुद हैरान हैं।

आईपीएस ज्येष्ठा मैत्रेयी- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA आईपीएस ज्येष्ठा मैत्रेयी

अभी तक आपने चोर, क्रिमिनल या किसी शरारती तत्व के लोकेशन ट्रेस के बारे में सुना या जाना होगा। लेकिन राजस्थान से एक ऐसा मामला सामने आ रहा है, जहां पुलिसकर्मी ही अपने जिले के एसपी का फोन ट्रेस कर रहे थे। मामला भिवाड़ी जिले का है। यहां साइबर सेल के सब इंस्पेक्टर और कुछ कांस्टेबल एसपी ज्येष्ठा मैत्रेयी का फोन ट्रेस कर रहे थे, बाद में जब इसकी जानकारी IPS को लगी तो इन सभी को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही इनके खिलाफ जांच भी शुरू कर दी गई है।

जांच के दिए गए आदेश

मामले में कुल 7 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है। साथ ही पुलिस मुख्यालय ने मामले पर गंभीरता दिखाते हुए इनके खिलाफ जांच के आदेश दे दिए हैं। अब यह जांच की जा रही है कि आखिर पुलिसकर्मी एसपी की लोकेशन को क्यों ट्रेस कर रहे थे? इसके पीछे उनका असली मकसद क्या है?

साइबर सेल की एक टीम कर रही थी ट्रेस

पूरा मामला भिवाड़ी की साइबर सेल का है, यहां साइबर सेल के सब इंस्पेक्टर श्रवण जोशी अपने कई साथी कांस्टेबल के साथ मिलकर एसपी ज्येष्ठा मैत्रेयी के फोन की लोकेशन ट्रेस कर रहे थे। इसके बाद एसपी को 6 अक्टूबर को इसकी गोपनीय जानकारी मिली, तो वह खुद भी हैरान रह गई। इस लोकेशन ट्रेस करने के मामले के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

एसपी खुद हैं हैरान

वहीं, मामले में एसपी ज्येष्ठा मैत्रेयी ने कहा कि वह अपना काम ईमानदारी से कर रही हैं, लेकिन खुद भी उन्हें यह बात जानकर हैरानी है कि उन्हीं के विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मिलकर उनके फोन से उनकी लोकेशन ट्रेस कर रहे थे साथ सभी गतिविधियों पर नजर रख रहे थे। आगे कहा कि मुझे हैरानी और निराशा हो रही है। मामले में साइबर सेल के एसआई श्रवण जोशी, हेड कांस्टेबल अवनीश कुमार, कांस्टेबल राहुल, दीपक, सतीश, रोहिताश और भीम को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही सभी के खिलाफ जांच बिठा दी गई है।

ये भी पढ़ें:

राजस्थान के CM ने अनोखे अंदाज में मनाया जीत का जश्न, भाजपा कार्यालय पर खुद बनाई जलेबी