A
Hindi News राजस्थान पेशाब पिलाकर किया युवक का मुंडन, पहनाए महिलाओं के कपड़े; जूतों की माला डालकर गांव में घुमाया

पेशाब पिलाकर किया युवक का मुंडन, पहनाए महिलाओं के कपड़े; जूतों की माला डालकर गांव में घुमाया

गुना में एक युवक के साथ रिश्तेदारों द्वारा अमानवीय व्यवहार किया गया। उसको महिलाओं के कपड़े और गले में जूते की माला पहनाकर पूरे गांव में घुमाया गया। पीड़ित का कहना है कि आरोपी के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई, तो वो आत्महत्या कर लेगा।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

मध्य प्रदेश के गुना से एक अमानवीय घटना सामने आई है। जिले में बंजारा समाज के एक युवक के साथ उसके रिश्तेदारों ने अमानवीय व्यवहार किया। युवक को रिश्तेदारों ने महिलाओं के कपड़े पहनाए और गले में जूते की माला पहनाई। इसके साथ ही युवक के मुंह पर कालिख पोतने का भी आरोप है। यह पूरी घटना राजस्थान में घटित हुई है। पीड़ित का ये भी आरोप है कि उसे पेशाब पिलाकर मुंडन किया गया और फिर  महिलाओं के कपड़े पहनाए गए। 

पेड़ पर बांधकर कपड़े उतार दिए

महेंद्र सिंह बंजारा जो मानव टंकी के पास का निवासी है, उसकी ओर से पुलिस अधीक्षक को दिए गए आवेदन में कहा गया है उसे सेन बोर्ड चौराहे के पास स्थित पेट्रोल पंप से सौदान सिंह, गुमान सिंह, ओमकार के साथ 10-12 लोग जबरन अपने साथ पकड़कर ले गए। रास्ते में और भी कई लोग मिले, सभी ने उसे बंधक बनाया और मारपीट की। खाद फेंकने का काम करने वाले महेंद्र सिंह के मुताबिक, उसे पूरे गांव में घुमाया गया। उसके बाद उसे पेड़ से बांध दिया गया और कपड़े भी उतार दिए गए। पेशाब पिलाकर मुंडन किया गया और महिलाओं के कपड़े पहनाए गए। इतना ही नहीं, मुंह पर कालिख पोत दी गई। ये सभी लोग उसे बंधक बना कर कई जगह घुमाते रहे।

चचेरी बहन की शादी हुई थी तय

पीड़ित का कहना है कि अगर आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की गई, तो आत्महत्या के अलावा उसके पास कोई दूसरा रास्ता नजर नहीं आ रहा है। इस घटना के पीछे बंजारा समाज की प्रथा में तय की गई राशि का भुगतान नहीं करना मुख्य वजह बताई जा रही है। महेंद्र की चचेरी बहन की शादी आरोपी पक्ष के एक व्यक्ति से हुई थी और इसमें 20 लाख रुपये देना तय हुआ था। पुलिस के मुताबिक, गुना में पीड़ित की शिकायत पर सोमवार देर रात को सात लोगों के खिलाफ अपहरण करने, बंधक बनाकर मारपीट करने और अमानवीय कृत्य किए जाने के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। इन सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दल राजस्थान भेजा जा रहा है। (IANS)

ये भी पढ़ें-