A
Hindi News राजस्थान जयपुर में SMS हॉस्पिटल के बाहर मानव अंग हाथ खाते कुत्ते का वीडियो वायरल, चौंक गए लोग

जयपुर में SMS हॉस्पिटल के बाहर मानव अंग हाथ खाते कुत्ते का वीडियो वायरल, चौंक गए लोग

प्रत्यक्षदर्शियों ने दावा किया कि कुत्ता एसएमएस अस्पताल से मानव अंग लेकर आया, वहीं अस्पताल के अधिकारियों ने आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि कटे हुए अंगों का निपटान प्रोटोकॉल के अनुसार किया जाता है।

प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर के सवाई मानसिंह (SMS) अस्पताल के बाहर एक कुत्ते द्वारा मानव अंग का विचलित कर देने वाला वीडियो शुक्रवार को सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने दावा किया कि कुत्ता अस्पताल से मानव अंग लेकर आया, वहीं एसएमएस अस्पताल के अधिकारियों ने आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि कटे हुए अंगों का निपटान प्रोटोकॉल के अनुसार किया जाता है।

क्या बोले डॉक्टर?

एसएमएस अस्पताल के अधीक्षक डॉ. सुशील कुमार भाटी ने बताया कि ‘‘अधिकतम अंग-विच्छेदन ट्रॉमा सेंटर में होता है। संबंधित कर्मियों से पूछताछ के बाद पता चला कि गुरुवार को कोई अंग-विच्छेदन नहीं किया गया। अस्पताल से कटे हुए अंग के बाहर जाने की कोई जानकारी अभी तक नहीं मिली है।’’ उन्होंने कहा कि यह कहना मुश्किल है कि यह मानव अंग था या नहीं।

हॉस्पिटल में हाथ लेकर घूमता रहा कुत्ता

बता दें कि तीन महीने पहले भी ऐसा ही एक मामला इसी हॉस्पिटल से सामने आया था। हॉस्पिटल के ट्रॉमा सेंटर में 22 जून को रात 1 बजे एक कुत्ता मुंह में इंसान का हाथ लेकर घूमता नजर आया था। यह देख हॉस्पिटल में भर्ती मरीज के परिजन चौंक गए थे। लोगों ने सिक्योरिटी गार्ड को इसकी सूचना दी। हॉस्पिटल से सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। करीब 30 मिनट बाद पुलिस ने कुत्ते के मुंह से हाथ रिकवर कर लिया था। (भाषा इनपुट्स के साथ)