A
Hindi News राजस्थान राजस्थान की बीजेपी सरकार को लेकर बड़ी खबर, विधायक दल की बैठक में नहीं पहुंची डिप्टी CM दीया कुमारी

राजस्थान की बीजेपी सरकार को लेकर बड़ी खबर, विधायक दल की बैठक में नहीं पहुंची डिप्टी CM दीया कुमारी

उप मुख्यमंत्री होने के बावजूद दीया कुमारी पहले प्रदेश कार्यसमिति की बैठक से गैर हाजिर रही, इसके बाद आज बीजेपी विधायक दल की मीटिंग में भी वो नहीं आईं। इसको लेकर राजनीतिक जानकार अपने-अपने मायने निकाल रहे हैं।

diya kumari- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO डिप्टी सीएम दीया कुमारी

क्या राजस्थान में बीजेपी में नाराज़गी चल रही है? ये सवाल उठा है डिप्टी सीएम दिया कुमारी का रुख से। उप मुख्यमंत्री होने के बावजूद दीया कुमारी पहले प्रदेश कार्यसमिति की बैठक से गैर हाजिर रही, इसके बाद आज बीजेपी विधायक दल की मीटिंग में भी वो नहीं आईं। हालांकि दीया कुमारी की तरफ से कहा गया कि वो निजी काम में बिजी थीं। लेकिन सूत्रों के मुताबिक कहा जा रहा है कि वो सरकार से यानी मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से नाराज हैं। दीया कुमारी को लगता है कि उनके काम नहीं हो रहे हैं।

बैठक से किरोड़ी लाल मीणा, दीया कुमारी नदारद

बता दें कि जयपुर में शनिवार को बीजेपी कार्यकारणी की बैठक हुई थी जिसमें आने वाले दिनों में सत्ता और संगठन के बीच बेहतर तालमेल बने और रोड मैप के जरिए कुशल प्रबंध हो, इस उद्देश्य पर चर्चा की गई। साथ ही इसे ही पार्टी के नाराज नेताओं को मनाने की कवायद भी माना जा रहा है। लेकिन बैठक में उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी और वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीणा के हिस्सा नहीं लेने से सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बन गया। इसको लेकर राजनीतिक जानकार अपने-अपने मायने निकाल रहे हैं।

सियासी हलचल तेज

हालांकि, बाद में सामने आया कि दीया कुमारी जयपुर से बाहर है। इस कारण वह बैठक में हिस्सा नहीं ले पाई। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी दोपहर बाद के सत्र में हिस्सा लिया। वहीं, आपको बता दें कि हाल ही में लोकसभा चुनाव के परिणामों में खुद की विफलता मानते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोडी लाल मीणा ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। सियासी चर्चा है कि किरोड़ी मीणा की कार्यकारिणी की बैठक में अनुपस्थिति कोई बड़े सियासी घटनाक्रम की तरफ संकेत दे रही है।

यह भी पढ़ें-

'...तो कांग्रेस लोकसभा की 240 सीटें जीतती', दौसा के सांसद ने BJP पर लगाए गंभीर आरोप

राजस्थान: '4 बेगम और 36 बच्चे अब नहीं चलेंगे', विधायक बालमुकुंद आचार्य का बड़ा बयान, देखें VIDEO