A
Hindi News राजस्थान राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को जान से मारने की धमकी, 6 महीने में दूसरा मामला, जांच में जुटी पुलिस

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को जान से मारने की धमकी, 6 महीने में दूसरा मामला, जांच में जुटी पुलिस

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को पिछले 6 महीने में दूसरी बार जान से मारने की धमकी मिली है। जयपुर पुलिस कंट्रोल रूम को फोन पर यह धमकी दी गई।

bhajanlal sharma, Rajasthan- India TV Hindi Image Source : PTI भजनलाल शर्मा, सीएम, राजस्थान

जयपुर:  राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को जान से मारने की धमकी मिली है। 6 महीने पहले भी उन्हें ऐसी ही धमकी मिली थी। जानकारी मुताबिक दौसा सेंट्रल जेल से एक कैदी ने जयपुर पुलिस कंट्रोल रूम को सुबह करीब 3 बजे फोन करके मुख्यमंत्री को गोली मारने की धमकी दी। पिछले छह महीनों में यह दूसरी ऐसी घटना है। इससे पहले 17 जनवरी को जयपुर सेंट्रल जेल से मुकेश नाम के एक पोक्सो अपराधी ने भी जयपुर पुलिस कंट्रोल रूम को फोन करके शर्मा को गोली मारने की धमकी दी थी। 

जयपुर पुलिस कंट्रोल रूम को किया फोन

पुलिस महानिरीक्षक (जयपुर रेंज) अनिल टांक ने बताया कि दौसा जेल में दुष्कर्म के एक मामले में बंद कैदी ने शनिवार देर रात रात जयपुर पुलिस के नियंत्रण कक्ष को फोन कर मुख्यमंत्री को जान से मारने की धमकी दी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने फोन नंबर के आधार पर लोकेशन का पता लगाया तो वह दौसा जेल की निकली।

टांक ने बताया कि दौसा पुलिस और जयपुर पुलिस की टीम ने दार्जिलिंग निवासी आरोपी को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की गई। उन्होंने कहा कि पुलिस इस बात की जांच कर रही हैं कि कैदी को मोबाइल फोन कैसे मिला।

आरोपी दार्जलिंग का रहनेवाला

जयपुर एसीपी कैलाश बिश्नोई ने बताया कि दौसा सेंट्रल जेल से एक अन्य पोक्सो अपराधी ने सुबह करीब 3 बजे जयपुर पुलिस कंट्रोल रूम को फोन करके मुख्यमंत्री को गोली मारने की धमकी दी थी।  घटना के बाद जयपुर पुलिस ने तुरंत दौसा जेल प्रशासन को सूचना दी। फोन करने वाले की पहचान पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग निवासी निमो के रूप में हुई है।

वह POCSO (यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण) मामले का दोषी था और उसे तीन महीने पहले ही जयपुर जेल से दौसा जेल में ट्रांसफर किया गया था। पुलिस उससे और कुछ अन्य कैदियों से उसके मकसद और पिछली धमकी भरे कॉल से किसी भी तरह के संबंध के बारे में पूछताछ कर रही है। दौसा की पुलिस अधीक्षक (एसपी) रंजीता शर्मा ने कहा कि रविवार सुबह जेल में तत्काल तलाशी अभियान भी चलाया गया, जिसमें पुलिस ने कैदियों से 10 मोबाइल फोन बरामद किए। (PTI)