A
Hindi News राजस्थान VIDEO: 18 घंटे की कोशिश के बाद बोरवेल से बाहर आई मासूम, बोतल से दूध भेजा गया था अंदर

VIDEO: 18 घंटे की कोशिश के बाद बोरवेल से बाहर आई मासूम, बोतल से दूध भेजा गया था अंदर

राजस्थान के दौसा में एक बच्ची खेलते समय बोरवेल में जा गिरी और करीब 35 फुट की गहराई पर अटकी हुई थी, जिसे सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

खेलते समय बोरवेल में गिरी बच्ची- India TV Hindi Image Source : ANI खेलते समय बोरवेल में गिरी बच्ची

राजस्थान के दौसा जिले में बुधवार को ढाई साल की एक बच्ची खेलते समय बोरवेल में गिर गई थी, जिसे 18 घंटे की मशक्कत के बाद सुरक्षित निकाल लिया गया। बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिला कलेक्टर देवेंद्र कुमार ने बताया कि बच्ची को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है। बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बच्ची की हालत बिल्कुल ठीक है। बच्ची को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए प्रशासन ने तीन जेसीबी मशीनों से आस-पास के क्षेत्र में खुदाई शुरू की। अधिकारियों के मुताबिक, घटना बांदीकुई थाना क्षेत्र के जोधपुरिया गांव की है। 

थानाधिकारी प्रेमचंद ने बताया कि ढाई साल की नीरू गुर्जर शाम को खेलते समय एक बोरवेल में जा गिरी और करीब 35 फुट की गहराई पर अटकी हुई थी। उन्होंने बताया कि बच्ची को सुरक्षित निकालने के लिए घटनास्थल पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौजूद थे। साथ ही तीन जेसीबी और एक ट्रैक्टर के जरिए बोरवेल के आस-पास की खुदाई की गई। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (SDRF) और राज्य आपदा मोचन बल (NDRF) की टीमे मौके पर पहुंची।

कैमरे से बच्ची पर नजर

अधिकारी ने बताया कि टीम गड्ढे में कैमरा डालकर बच्ची की स्थिति पर नजर बनाए हुए थे और टीम ने बच्ची के लिए दूध की बोतल भी अंदर भेजी। उन्होंने बताया कि टीम ने बच्ची को बाहर निकालने के लिए एंगल सिस्टम से दो बार कोशिश की, लेकिन दोनों बार सफलता नहीं मिलने के बाद फिर से बोरवेल के आस-पास की खुदाई जारी की गई।

खेलते समय गिर गई नीरू

जानकारी के अनुसार, नीरू पिता राहुल गुर्जर के घर के पास ही खेत है। खेत में बाजरे की फसल हो रही है। खेत के एक कोने में गहरा बोरवेल है। बोरवेल के पास बारिश से गहरा गड्ढा हो गया। बुधवार शाम तीन-चार बच्चे बोरवेल के पास खेल रहे थे। इसी दौरान नीरू गड्‌ढे में गिर गई।

ये भी पढ़ें- 

नवादा में दबंगों ने 70-80 घरों में लगाई आग, गोलियां भी चलीं; मौके पर कई थानों की पहुंची पुलिस

यूपी के मथुरा में मालगाड़ी के 25 कोच पटरी से उतरे, 3 लाइनों पर 15 से ज्यादा ट्रेनें ठप