A
Hindi News राजस्थान जयपुर में बड़ा हादसा, निर्माणाधीन बिल्डिंग हुई धराशायी, मलबे में दबकर कई गाड़ियां हुईं क्षतिग्रस्त

जयपुर में बड़ा हादसा, निर्माणाधीन बिल्डिंग हुई धराशायी, मलबे में दबकर कई गाड़ियां हुईं क्षतिग्रस्त

जयपुर के जवाहर नगर शॉपिंग सेंटर में एक बड़ा हादसा हो गया। एक निर्माणाधीन इमारत अचानक गिर गई। इमारत की दीवार में दरार आ गई थी।

निर्माणाधीन बिल्डिंग गिरने से मचा हड़कंप- India TV Hindi निर्माणाधीन बिल्डिंग गिरने से मचा हड़कंप

राजस्थान की राजधानी जयपुर के जवाहर नगर शॉपिंग सेंटर में गुरुवार रात 8:26 बजे एक निर्माणाधीन इमारत अचानक गिर गई। अशोक जूस सेंटर के ऊपर इस इमारत का निर्माण कार्य चल रहा था। गुरुवार को इमारत की दीवार में दरार आ गई थी। अचानक रात को धराशायी हो गई। इलाके की बिजली सप्लाई बंद कर दी गई है। मलबे में दबने से कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता भीड़ को काबू करने के लिए मौके पर तैनात किया गया है। 

राहत और बचाव कार्य शुरू

हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है। इस हादसे के दौरान इमारत में कितने लोग मौजूद थे, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। अचानक हुए इस हादसे के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल हो गया है। मौके पर नगर निगम के अधिकारी और सिविल डिफेंस की टीम भी पहुंची। हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य तेजी से शुरू किया गया है। जेसीबी की मदद से मलबा हटाया गया। स्थानीय प्रशासन भी मौके पर मौजूद है।

जर्जर मकान गिरने से 1 की मौत

इससे पहले जयपुर में रविवार देर रात एक जर्जर मकान के गिरने से उसमें सो रहे एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। घटना की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि हादसा चांदपोल पुलिस थाने में हुआ। जर्जर इमारत का एक हिस्सा रात करीब 1.30 बजे गिर गया, जिससे कमरे में सो रहे मोहम्मद रहीस (51) मलबे में दब गए। सूचना मिलने पर प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। बचाव अभियान शुरू किया गया और मलबा हटाया गया। 

पुलिस ने बताया कि रहीस को एसएमएस सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। रहीस की पत्नी और बेटा तीन दिन पहले महाराष्ट्र गए थे और घटना के समय वह घर के उस हिस्से में अकेले थे। उनके भाई और परिवार के अन्य सदस्य इमारत के दूसरे हिस्से में रहते हैं और उनमें से कोई भी घायल नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें-

"अगर बंगाल जलेगा तो...", ममता बनर्जी के विवादित बयान को लेकर दिल्ली में FIR दर्ज

हंगामे के बाद नशेड़ी ने छत से लगाई छलांग, बिजली के तारों में उलझकर बुरी तरह झुलसा; CCTV आया सामने