A
Hindi News राजस्थान राजस्थान: अजमेर में खूनी झड़प, फायरिंग में एक की मौत, कई घायल-देखें वीडियो

राजस्थान: अजमेर में खूनी झड़प, फायरिंग में एक की मौत, कई घायल-देखें वीडियो

राजस्थान के अजमेर में दो गुटों में हुई खूनी झड़प में एक शख्स की मौत हो गई तो वहीं कई लोग घायल हैं। इस वारदात में एक जेसीबी को ग्रामीणों ने आग के हवाले कर दिया है। पुलिस की टीम कैंप कर रही है।

ajmer violence- India TV Hindi अजमेर में खूनी झड़प

राजस्थान के अजमेर जिले में रविवार को दो समूहों के बीच हिंसक झड़प हो गई जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया। पुलिस के अनुसार, रूपनगढ़ इलाके में जमीन के एक टुकड़े पर निर्माण को लेकर दो समूहों के बीच झड़प हुई, जो कथित तौर पर जैन समाज समूह से संबंधित थी। एक समूह ने निर्माण का विरोध करते हुए आरोप लगाया कि सरपंच ने जमीन को गलत तरीके से पट्टे पर दिया है, हालांकि मालिक जैन समाज ने इस मामले से खुद को अलग कर लिया है। कथित गोलीबारी की घटना में कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। 

इस वारदात में एक जेसीबी को ग्रामीणों ने आग के हवाले कर दिया। डर के मारे चालक जेसीबी छोड़कर भाग गए तो वहीं एक गाड़ी भी इस खूनी संघर्ष में नाले में जा गिरी। खूनी झड़प और फायरिंग के बाद  रूपनगढ़ बस स्टैंड व मुख्य बाजार पूरी तरह से बंद रहा। घटना के बाद मौके पर पुलिस के जवान तैनात हैं और बदमाशों की तलाश की जा रही है। अभी भी वहां पर तनाव व्याप्त है।

देखें घटना का वीडियो

इस बारे में पुलिस उपाधीक्षक सत्यनारायण ने बताया कि विवादित जगह पर कुछ लोग दुकान बनाने आए थे और उस जमीन पर मालिकाना हक दिखाने के लिए दूसरे गुट के लोग भी वहां पहुंच गए। एक गुट ने जमीन पर हक जताना चाहा तो दूसरे गुट ने विरोध जताया। दोनों गुटों के बीच शुरू हुआ विवाद इतना  बढ़ गया कि एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के ऊपर गोली दाग दी जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई, वहीं एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया। घटनास्थल पहुंचकर पुलिस की टीम ने एक शख्स को हिरासत में लिया है। दो गाड़ियों को जब्त किया गया है। पुलिस अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है।

 

(अजमेर से राजकुमार वर्मा की रिपोर्ट)