A
Hindi News राजस्थान सड़क पर घूम रहे पशु बन रहे जानलेवा, बारां में 4 की मौत, 6 घायल

सड़क पर घूम रहे पशु बन रहे जानलेवा, बारां में 4 की मौत, 6 घायल

पुलिस ने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर है। भंवरगढ़ में ढाबे के पास गौवंश आगे आ जाने से बोलेरो गाड़ी पलट गई। गाड़ी में सवार सभी लोग शाहाबाद क्षेत्र के रामपुर गांव के रहने वाले थे।

Representative Image- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

राजस्थान के बारां जिले में शुक्रवार रात हुए एक सड़क हादसे में चार लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश चौधरी ने बताया कि भंवरगढ़ थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग-27 पर यह हादसा उस समय हुआ, जब एक तेज रफ्तार यात्री वाहन (एसयूवी) सामने से मवेशी आने के कारण अनियंत्रित होकर पलट गया। चौधरी के अनुसार, हादसे में चार लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। 

उन्होंने कहा कि मृतकों की पहचान फूलचंद, हरिचरण, लाखन और राजू सहरिया के रूप में की गई है। पुलिस ने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर है। भंवरगढ़ में ढाबे के पास गौवंश आगे आ जाने से बोलेरो गाड़ी पलट गई। गाड़ी में सवार सभी लोग शाहाबाद क्षेत्र के रामपुर गांव के रहने वाले थे। सभी घायलों का बारां जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

छुट्टा पशुओं के कारण हुए हादसे में मिलता है हर्जाना

छुट्टा पशुओं के हमले में नुकसान होने पर पीड़ित कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकते हैं। इसे हादसा नहीं बल्कि प्रशासन की लापरवाही माना जाता है और इस स्थिति में नगर निगम को दोषी माना जाता है। गुजरात के राजकोट में छुट्टा पशु के हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। इस मामले में कोर्ट ने नगर निगम को पीड़ित के परिवार को 13 लाख रुपये का मुआवजा देने के लिए कहा था। एक आंकड़े के अनुसार भारत में छुट्टा पशुओं की संख्या 50 लाख से ज्यादा है। हर साल छुट्टा पशुओं के हमले में एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो जाती है।

यह भी पढ़ें-

पायलट के करीबी नेता ने दिया BJP से इस्तीफा, गहलोत को सुना डाला; अब कहां जाएंगे खिलाड़ी लाल बैरवा?

Video: जयपुर मानसरोवर अपार्टमेंट में आग, लैंडर मशीन से 10वीं मंजिल में फंसे लोगों का रेस्क्यू