A
Hindi News राजस्थान कानून के सामने सबको झुककर रहना पड़ेगा, राजस्थान डिप्टी CM प्रेमचंद बैरवा के बेटे का कटा मोटा चालान, वायरल रील पर हुई कार्रवाई

कानून के सामने सबको झुककर रहना पड़ेगा, राजस्थान डिप्टी CM प्रेमचंद बैरवा के बेटे का कटा मोटा चालान, वायरल रील पर हुई कार्रवाई

राजस्थान के उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा के बेटे ने पुलिस एस्कॉर्ट के बीच खुले हुड वाली जीप में हाथ छोड़कर गाड़ी चलाते हुए रील बनाई थी। रील के वायरल होते ही लोग उनके पिता पर निशाना साधने लगे थे।

खुले जीप में रील बनाते दिखा था प्रेमचंद बैरवा का बेटा चिन्मय कुमार बैरवा- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA खुले जीप में रील बनाते दिखा था प्रेमचंद बैरवा का बेटा चिन्मय कुमार बैरवा

आज से हफ्ते भर पहले राजस्थान के डिप्टी सीएम प्रेमचंद्र बैरवा के बेटे चिन्मय कुमार बैरवा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। जिसमें वह अपने दोस्तों के साथ पुलिस एस्कॉर्ट के बीच खुले हुड वाली जीप में हाथ छोड़कर गाड़ी चलाते हुए वीडियो बनाते देखे गए थे। इसे लेकर अब यातायात विभाग ने कार्रवाई की है। विभाग ने प्रेमचंद्र बैरवा के बेटे पर बिना सीट बेल्ट लगाए गाड़ी चलाने, बिना परमिशन के गाड़ी में मॉडिफाई कराने और हाथ में मोबाइल लेकर गाड़ी चलाने को लेकर जुर्माना लगाया है। ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ने बैरवा के नाबालिग बेटे का चालान काटते हुए उस पर तीन अलग-अलग धाराओं के तहत कुल 7 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है।

तीन धाराओं के तहत कटा चालान

बैरवा के बेटे पर लगा पहला जुर्माना 5 हजार रुपए का है, जो बिना अनुमति के गाड़ी को मॉडिफाई कराने पर लगाया गया है। वहीं, दूसरा जुर्माना 1000 रुपए का है जो सीट बेल्ट ना लगाने को लेकर लगाया गया है और तीसरा जुर्माना भी 1 हजार रुपए का है, जो हाथ में मोबाइल लेकर गाड़ी चलाने के लिए लगाया गया है।

मामले को लेकर राजनीति गरमाई

राजनीति की दुनिया में इस मामले ने तूल पकड़ ली है। विपक्षी दलों ने डिप्टी सीएम पर अपने पद का दुरुपयोग करने और अपने बेटे को कानून तोड़ने की छूट देने का आरोप लगाते हुए डिप्टी सीएम से अपने पद से इस्तीफा देने की भी मांग की है।

बेटे को लेकर प्रेमचंद्र बैरवा ने दी थी सफाई

वायरल वीडियो पर डिप्टी सीएम ने अपने बेटे के बचाव में कहा था कि उनके बेटे को गाड़ियों का शौक है और पैसे वाले लोग उसे अपनी गाड़ियों में बैठाते हैं। इससे उसे अच्छी गाड़ियों में घूमने का मौका भी मिल जाता है। उन्होंने यह भी कहा था कि इसमें उनके बेटे का कोई दोष नहीं है और ना ही उसने नियमों का उल्लंघन किया है। 

ये भी पढ़ें:

हरियाणा विधानसभा चुनाव: वोटिंग से पहले ही भाजपा को बड़ा झटका, अशोक तंवर कांग्रेस में शामिल

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया की बढ़ी मुश्किलें, MUDA मामले में ईडी ने दर्ज की नई शिकायत