A
Hindi News राजस्थान Train Accident: अलवर-मथुरा ट्रैक पर पलटी मालगाड़ी, पटरी से उतरे कई डिब्बे; यात्रियों की बढ़ी परेशानी

Train Accident: अलवर-मथुरा ट्रैक पर पलटी मालगाड़ी, पटरी से उतरे कई डिब्बे; यात्रियों की बढ़ी परेशानी

अलवर-मथुरा रेलवे ट्रैक पर एक मालगाड़ी पलटना का मामला सामने आया है। मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से नीचे उतरकर पलट गए। इस हादसे के बाद से रेलवे कर्मी भी मौके पर पहुंच गए। फिलहाल रेलवे ट्रैक को ठीक करने का काम किया जा रहा है।

अलवर-मथुरा ट्रैक पर पलटी मालगाड़ी।- India TV Hindi Image Source : ANI अलवर-मथुरा ट्रैक पर पलटी मालगाड़ी।

अलवर: यूपी के गोंडा जिले में हुए हादसे के बाद अब राजस्थान से बुरी खबर है। यहां अलवर-मथुरा रेलवे ट्रैक पर एक मालगाड़ी पलटने का मामला सामने आया है। ये हादसा अलवर स्टेशन और मॉल गोदाम के बीच हुआ। मिली जानकारी के अनुसार मालगाड़ी के 3 डिब्बे पटरी से उतरकर पलट गए। बताया जा रहा है कि हादसा 21 जुलाई की रात करीब 2:30 बजे हुआ।

तीन डिब्बे पटरी से उतरे

दरअसल, अलवर शहर से होकर गुजरने वाली मथुरा ट्रैक पर बने अलवर गुड्स स्टेशन से रेवाड़ी जाने वाली एक मालगाड़ी के तीन डिब्बे पलट गए। मालगाड़ी के डिब्बे मथुरा ट्रैक पर पटरी से उतर गए। वहीं इस हादसे के बाद मथुरा-अलवर ट्रैक पर चलने वाली कई गाड़ियां प्रभावित हुई हैं। रेलवे की तरफ से इस घटना के जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं। फिलहाल हादसे के बाद इस बात की भी जांच की जा रही है कि आखिर इस मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से कैसे उतरे।

ठीक किया जा रहा ट्रैक

वहीं हादसे के बाद अलवर-मथुरा रेलवे लाइन को सुचारू करने का काम तेज कर दिया गया है। इसके अलावा मथुरा ट्रैक बाधित होने के कारण आज (21 जुलाई) को डीग जिले के गोवर्धन जी में गुरु पूर्णिमा पर आयोजित होने वाले मेले में जाने वाले लाखों श्रद्धालुओं को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि हादसे के बाद रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और जल्द से जल्द ट्रैफिक बहाल करने में लगे हुए हैं। ट्रैक को सुचारू करने के प्रयास किया जा रहा है।

दिल्ली-जयपुर रूट पर यातायात जारी

प्राप्त जानकारी के अनुसार अलवर रेलवे स्टेशन पर हजारों यात्री परेशान हैं। हालांकि दिल्ली-जयपुर रेल मार्ग पर यातायात बाधित नहीं हुआ है। इस ट्रैक पर चलने वाली सभी गाड़ियां यथावत चल रही हैं। 

यह भी पढ़ें- 

बड़ा हादसा: केदारनाथ मार्ग पर गिरा मलबा, पैदल जा रहे इतने श्रद्धालुओं की मौत; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

युवती के सिर में मिलीं 85 सुइयां, तंत्र-मंत्र के चक्कर में हुआ कांड; जानें पुलिस ने क्या कहा