A
Hindi News पंजाब पंजाब के पठानकोट में दिखे दो संदिग्ध आतंकी, हाई अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

पंजाब के पठानकोट में दिखे दो संदिग्ध आतंकी, हाई अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले की सीमा से सटे पंजाब के पठानकोट जिले के पास के गांवों में दो संदिग्ध हथियारबंद व्यक्तियों को घूमते देखे जाने के बाद बुधवार को सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर हैं।

सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : FILE-ANI सांकेतिक तस्वीर

चंडीगढ़ः पंजाब के पठानकोट में एक ग्रामीण द्वारा संदिग्ध हथियारबंद लोगों को देखे जाने का दावा करने बाद सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर हैं। पंजाब पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सेना और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के साथ पंजाब पुलिस ने पठानकोट में व्यापक तलाशी अभियान चलाया है। अधिकारी ने कहा कि बमियाल इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। उप महानिरीक्षक (बॉर्डर रेंज, अमृतसर) राकेश कौशल ने बताया, "हम पूरी तरह सतर्क हैं।

इलाके में चलाया जा रहा सर्च अभियान

उन्होंने बताया कि बमियाल इलाके में पंजाब पुलिस, सीमा सुरक्षा बल और सेना द्वारा संयुक्त अभियान चलाया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार, पठानकोट के कोट भट्टियां में मंगलवार रात एक ग्रामीण ने पुलिस को दो हथियारबंद संदिग्धों को देखने की सूचना दी। अधिकारी ने बताया कि पठानकोट और गुरदासपुर जिलों में बस अड्डों और रेलवे स्टेशनों पर भी जांच की जा रही है। गुरदासपुर के दीनानगर में साल 2015 में आतंकी हमला हुआ था, जबकि पठानकोट एयरबेस पर 2016 में आतंकियों ने हमला किया था।

सेना ने की इलाके की घेराबंदी

डीआईजी राकेश कौशल ने कहा कि कल रात संदिग्ध गतिविधि देखी गई थी। इलाके की घेराबंदी कर दी गई और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), सेना और वायु सेना सहित अन्य सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट जारी किया गया। उन्होंने कहा, घबराने की कोई बात नहीं है, सुरक्षा बलों के पास स्थिति नियंत्रण में है। पठानकोट के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुहैल कासिम मीर ने कहा कि दो हथियारबंद संदिग्धों को जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले की सीमा से सटे पठानकोट के कोट भट्टियां गांव के बाहरी इलाके में घूमते देखा गया था। सुहैल ने कहा कि संदिग्धों को हाल ही में कठुआ के कोट पन्नू गांव की ओर जाते देखा गया था। 

उन्होंने कहा कि पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियां ​​हाई अलर्ट पर हैं और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। 12 जून को सुरक्षा बलों ने कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में स्थित सियाडा सुखपाल गांव में दो आतंकवादियों को मार गिराया था और माना जा रहा था कि वे पाकिस्तान से घुसपैठ कर आए थे।  

इनपुट- भाषा