A
Hindi News पंजाब स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बठिंडा में व्यापारियों का विरोध प्रदर्शन, जानिए क्या है मामला

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बठिंडा में व्यापारियों का विरोध प्रदर्शन, जानिए क्या है मामला

पंजाब के बठिंडा में अलग-अलग बाजारों के व्यापारियों ने फायर ब्रिगेड चौक पर रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पंजाब सरकार, नगर निगम और ठेकेदारों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

पंजाब के बठिंडा में मल्टी लेवल पार्किंग के ठेकेदारों द्वारा की जा रही कथित गुंडागर्दी के खिलाफ गुरुवार को बठिंडा वासी एकजुट नजर आए। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बठिंडा के अलग-अलग बाजारों के व्यापारियों ने फायर ब्रिगेड चौक पर रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पंजाब सरकार, नगर निगम और ठेकेदारों के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए अपना विरोध जताया।

ठेकेदार की गुंडागर्दी बताया

दरअसल, बठिंडा में बनी मल्टी लेवल पार्किंग नगर निगम की ओर से ठेके पर दी गई थी। ठेकेदार बाजारों में वैन लगाकर गाड़ियां उठा रहे थे, जिसका आम लोगों और दुकानदारों ने विरोध करते हुए इसे ठेकेदार की गुंडागर्दी बताया। दुकानदारों की मांग है कि ठेके को खत्म कर पहले की तरह पुलिस प्रशासन ही ट्रैफिक को सुचारू ढंग से चलाए। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि कई बार प्रशासन और नगर निगम को इस बात की जानकारी दी गई, लेकिन न तो प्रशासन और न ही सरकार ने और ना ही नगर निगम ने व्यापारियों की मुश्किल का कोई हल निकाला।

ठेके को रद्द करने की मांग

प्रदर्शनकारियों ने बताया कि प्रशासन लगातार उनका धरना खत्म करने के लिए मीटिंग कर रहा था और अब प्रशासन ने 23 अगस्त को नगर निगम की मीटिंग भी बुला रखी है, जिसमें उन्होंने ठेके को रद्द करने का भरोसा भी दिया है। मल्टी-लेवल कार पार्किंग से जुड़ी समस्याओं के न सुलझने के कारण शहर के लोगों ने भी नाराजगी जताई है। शहर के लोगों का दावा है कि जब से मल्टी-लेवल पार्किंग शुरू हुई है, तब से उन्हें पार्किंग शुल्क देना पड़ रहा है और अगर वे अपना वाहन पार्किंग स्थल के बाहर पार्क करते हैं तो उन्हें जुर्माना देना पड़ रहा है, नहीं तो वाहन को हटा दिया जाता है। (IANS)

ये भी पढ़ें- 

सूरत के पास रेल हादसा, चलती ट्रेन से अलग हुए दो डिब्बे, बाल-बाल बचे यात्री

पीएम मोदी ने लाल किले से 'गेमिंग' पर की बात, युवाओं से की ये खास अपील