A
Hindi News पंजाब बीजेपी के तीन सिख नेताओं को मिले धमकी भरे पत्र, बताया गया- गद्दार

बीजेपी के तीन सिख नेताओं को मिले धमकी भरे पत्र, बताया गया- गद्दार

पंजाब में सिख समुदाय से ताल्लुक रखने वाले बीजेपी के तीन नेताओं को धमकी भरे पत्र मिले हैं। ये धमकी भरे पत्र भाजपा नेता- परमिंदर सिंह बराड़, मनजिंदर सिंह सिरसा और तजिंदर सिंह सरन के नाम से है।

तजिंदर सिंह सरन, परमिंदर सिंह बराड़ और मनजिंदर सिंह सिरसा- India TV Hindi Image Source : FACEBOOK तजिंदर सिंह सरन, परमिंदर सिंह बराड़ और मनजिंदर सिंह सिरसा

सिख समुदाय के तीन बीजेपी नेताओं को चंडीगढ़ स्थित पार्टी के पंजाब कार्यालय में धमकी भरे पत्र मिले हैं। इनमें से एक नेता ने यह जानकारी दी। ये धमकी भरे पत्र भाजपा नेता- परमिंदर सिंह बराड़, मनजिंदर सिंह सिरसा और तजिंदर सिंह सरन के नाम से है। केवल सरन को भेजा गया पत्र खोला गया, क्योंकि दो अन्य पत्र भी एक ही स्रोत से आए प्रतीत हुए। 

सरन ने कहा कि उन्हें संबोधित पत्र पंजीकृत डाक के जरिए भेजा गया था और 1 जुलाई को पार्टी कार्यालय में प्राप्त हुआ। उन्होंने कहा कि पत्र में पाउडर का एक पैकेट भी था और उन्हें संदेह है कि यह खतरनाक हो सकता है। भाजपा कार्यालय में बराड़ और सिरसा के नाम से अलग-अलग पत्र भी प्राप्त हुए। हालांकि, इन दोनों पत्रों को नहीं खोला गया। सरन ने कहा कि उन्होंने चंडीगढ़ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और आगे की कार्रवाई के लिए तीनों पत्र सौंप दिए हैं।

"उन्हें सबक सिखाया जाएगा"

पुलिस ने कहा कि वे मामले की जांच कर रहे हैं। पंजाबी में हस्तलिखित पत्र में तीनों नेताओं को "गद्दार" कहा गया है। भाजपा की पंजाब इकाई में महासचिव बराड़ और सरन पर सिख धर्म में "हस्तक्षेप" करने और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) एवं भाजपा के इशारे पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया गया है। पत्र में कहा गया है कि भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सिरसा आरएसएस की भाषा बोल रहे हैं और उन्हें सबक सिखाया जाएगा। 

हत्या का बदला लेने की धमकी 

पत्र में कनाडा और पाकिस्तान में कई भाइयों की हत्या का बदला लेने की भी धमकी दी गई है। इसमें पिछले साल कनाडा में मारे गए खालिस्तान समर्थक हरदीप सिंह निज्जर, लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमले में शामिल एवं पिछले साल मारे गए खालिस्तान समर्थक अवतार सिंह और पिछले साल पाकिस्तान में मारे गए आतंकवादी परमजीत सिंह पंजवार के नामों का जिक्र किया गया है। (भाषा)

ये भी पढ़ें-