A
Hindi News पंजाब पंजाब पुलिस ने एनकाउंटर के बाद पकड़े दो गैंगस्टर, 12 घंटे के अंदर 2 मामले सुलझे

पंजाब पुलिस ने एनकाउंटर के बाद पकड़े दो गैंगस्टर, 12 घंटे के अंदर 2 मामले सुलझे

पंजाब पुलिस डीआईजी के अनुसार पटियाला पुलिस ने राजपुरा के बनूर से दो गैंगस्टरों को गिरफ्तार किया है। वे कल देर रात राजपुरा-पटियाला टोल प्लाजा और राजपुरा में एक शराब की दुकान पर हुई गोलीबारी की दो घटनाओं में शामिल थे।

Police- India TV Hindi Image Source : X/DIGPUNJAB मुठभेड़ के दौरान पुलिसकर्मी

पंजाब में बनूड़ के पास पुलिस और गैंगस्टर के बीच मुठभेड़ के बाद पंजाब पुलिस ने दो गैंगस्टर गिरफ्तार किए हैं। मुठभेड़ के दौरान एक गैंस्टर के पैर में गोली लगी है। पुलिस की गिरफ्ता से भागने के लिए दोनों गैंगस्टर ने फायरिंग की थी। पुलिस ने भी जवाब में फायरिंग की। इस दौरान एक गैंगस्टर के पैर में गोली लगी। इसके बाद दोनों को पकड़ लिया गया। पकड़े गए गैंगस्टर विदेश में रहने वाले बड़े गैंगस्टर के इशारे पर वारदातों को अंजाम देते थे। पुलिस को उनके पास से हथियार भी बरामद हुए हैं। पकड़े गए दोनों गैंगस्टर ने पटियाला में 2 वारदातों को अंजाम दिया था।

पंजाब पुलिस डीआईजी की तरफ से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इन मुठभेड़ की जानकारी जी गई। डीआईजी की तरफ से लिखा गया "पंजाब पुलिस ने एक छोटी सी मुठभेड़ के बाद दीपक और रमनदीप सिंह को गिरफ्तार किया और 12 घंटे के भीतर दो घटनाओं को सुलझाया।"

टोल प्लाजा-शराब दुकान पर की थी गोलीबारी

पंजाब पुलिस डीआईजी के अनुसार "पटियाला पुलिस ने राजपुरा के बनूर से दो गैंगस्टरों को गिरफ्तार किया है। वे कल देर रात राजपुरा-पटियाला टोल प्लाजा और राजपुरा में एक शराब की दुकान पर हुई गोलीबारी की दो घटनाओं में शामिल थे। वे मोहाली से आ रहे थे जब पुलिस पार्टी ने उन्हें रोका। गिरफ्तारी से बचने के प्रयास में उन्होंने पुलिस पार्टी पर गोलियां चलाईं। पुलिस पार्टी ने आत्मरक्षा में जवाबी फायरिंग की और क्रॉस-फायरिंग में एक गैंगस्टर घायल हो गया।"

एक रिवॉल्वर और एक पिस्तौल बरामद

पंजाब पुलिस ने गैंग्सटर के पास से एक रिवॉल्वर और एक पिस्तौल भी बरामद की है। पुलिस के अनुसार आरोपियों का आपराधिक इतिहास रहा है। इन आरोपियों के अन्य संबंधों का पता लगाने के लिए आगे की जांच जारी है। डीआईजी ने बताया कि पंजाब पुलिस मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशों के अनुसार संगठित अपराध के गठजोड़ को खत्म करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

यह भी पढ़ें-

अमृतसर रेलवे स्टेशन से 1 KM दूर ट्रेन के डिब्बे में लगी आग, पता चलते ही यात्रियों के बीच मचा हड़कंप

पंजाब में पाकिस्तान बॉर्डर पर BSF ने ड्रोन को मार गिराया, भारी मात्रा में हथियार बरामद