A
Hindi News पंजाब बम विस्फोट की धमकी से उड़े पुलिस के होश, जांच में सामने आई ऐसी बात, जानकर माथा पकड़ लेंगे आप

बम विस्फोट की धमकी से उड़े पुलिस के होश, जांच में सामने आई ऐसी बात, जानकर माथा पकड़ लेंगे आप

बम की धमकी मिलने के बाद पुलिस ने गहराई से जांच की क्योंकि मामला गंभीर था। इसके बाद सामने आया कि दुकान के सामने खड़ी एसयूवी को हटवाने के लिए दुकान मालिक ने अफवाह फैलाई थी।

Punjab Police- India TV Hindi Image Source : WA/PUNJABPOLICE पंजाब पुलिस (फाइल फोटो)

पंजाब के पठानकोट में अपनी दुकान के सामने एक लावारिस एसयूवी कार खड़ी होने से परेशान 36 वर्षीय व्यक्ति ने उसे हटवाने के लिए बम की अफवाह फैला दी। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। पंजाब पुलिस ने इस मामले में स्थानीय निवासी नितिन महाजन को गिरफ्तार किया है। शनिवार को पुलिस को सूचना मिली कि पठानकोट के बालाजी नगर में डाकी रोड पर खड़ी एक लावारिस एसयूवी में तोड़फोड़ की गई है और उसकी खिड़कियों के शीशे तोड़ दिए गए हैं। 

पुलिस के मुताबिक, वाहन के पास कुछ हस्तलिखित पर्चे मिले, जिन पर अगले पांच दिनों में पठानकोट में सरकारी कार्यालयों और स्कूलों में बम विस्फोट करने की धमकी दी गई थी। पुलिस ने बताया कि संदेश में लिखा था, ‘‘100 लोग भारत में घुसे हैं, जिनमें से 30 पठानकोट में हैं।’’ पठानकोट के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुहैल कासिम मीर ने कहा कि पर्चे से इलाके में दहशत का माहौल बन गया, जिन पर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ भी लिखा था। 

नितिन ने खुद ही तोड़े थे कार के शीशे

पूछताछ के दौरान, नितिन ने पुलिस को बताया कि उसने शनिवार सुबह करीब 4:30 बजे अपने घर के बाहर कुछ संदिग्ध आवाज सुनी थी। अधिकारी ने कहा, चूंकि यह एक संवेदनशील मामला था, इसलिए पुलिस ने मामले की विस्तृत जांच की। एसएसपी ने कहा कि जांच के बाद पता चला कि नितिन ने खुद ही पिछले दो महीनों से अपनी किराने की दुकान के सामने खड़ी एसयूवी की खिड़कियों के शीशे तोड़े थे और धमकी भरे संदेश भी लिखे थे। पुलिस ने कहा कि कार सुरेश कुमार नाम के व्यक्ति की थी, जो इसे दो महीने पहले छोड़ गया था। उन्होंने कहा कि नितिन ने पुलिस द्वारा एसयूवी को हटवाने के लिए यह कहानी गढ़ी थी। (इनपुट- पीटीआई भाषा)

यह भी पढ़ें-

नहाने गए सरपंच को डूबता देख 2 दोस्तों ने लगाई छलांग, तीनों डूब गए, परिजनों ने बताई पूरी बात

अमृतपाल सिंह ने रासुका के तहत अपनी हिरासत को पंजाब एवं हरियाणा HC में चुनौती दी, कही ये बात