A
Hindi News पंजाब पंजाब में 124 IAS-PCS अफसरों का तबादला, कैबिनेट में फेरबदल के बाद भगवंत मान का दूसरा बड़ा एक्शन

पंजाब में 124 IAS-PCS अफसरों का तबादला, कैबिनेट में फेरबदल के बाद भगवंत मान का दूसरा बड़ा एक्शन

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को ही अपने कैबिनेट में बड़ा फेरबदल किया है। इसके बाद उनकी सरकार ने बड़ी संख्या में IAS और PCS अधिकारियों का तबादला भी कर दिया।

पंजाब के सीएम भगवंत मान- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO पंजाब के सीएम भगवंत मान

पंजाब सरकार के कैबिनेट में हुए फेरबल के तुरंत बाद सोमवार को बड़े स्तर पर IAS और PCS अफसरों का तबादला कर दिया गया। पंजाब सरकार ने 124 अफसरों के तबादले के आदेश जारी किए हैं। इसके साथ ही पंजाब पुलिस में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ है। पंजाब में 143 डीएसपी और 7 IPS के तबादले कर दिए गए।

इन अधिकारियों का हुआ तबादला

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सरकार के एक आधिकारिक आदेश के अनुसार, सीनियर आईएएस अधिकारी आलोक शेखर, अतिरिक्त मुख्य सचिव (ACS), जेल को सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यकों का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है। डीके तिवारी को एसीएस, परिवहन के रूप में तैनात किया गया है। राहुल भंडारी को प्रमुख सचिव, पशुपालन, डेयरी विकास और मत्स्य पालन का कार्यभार दिया गया है।

रविंदर सिंह को बनाया गया उच्च शिक्षा विभाग का डायरेक्टर

पंजाब सरकार की ओर से जारी आदेश के अनुसार, रविंदर सिंह को उच्च शिक्षा विभाग का डायरेक्टर नियुक्त किया गया है। अंकुरजीत सिंह को नगर निगम जालंधर का अतिरिक्त आयुक्त नियुक्त किया गया है।

IAS अधिकारी ओजस्वी बने फरीदकोट के ADC जनरल

इसके साथ ही चंद्रज्योति सिंह को ग्रामीण विकास विभाग का अतिरिक्त उपायुक्त नियुक्त किया गया है। वहीं, आईएएस अधिकारी ओजस्वी को फरीदकोट का एडीसी जनरल के पद पर नियुक्त किया गया है।

उनके खिलाफ फैलाई जा रही अफवाह- भगवंत मान

वहीं, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को कहा कि पंजाब में शांति, प्रगति और समृद्धि से जलने वाले लोग राज्य के विकास को पटरी से उतारने के लिए उनके खिलाफ अफवाह फैला रहे हैं। सीएम मान ने 30 नये 'आम आदमी मोहल्ला क्लीनिक' का उद्घाटन करने के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए ये बात कही।

विकास को हजम नहीं कर पा रहे लोग- मान

इस दौरान सीएम भगवंत मान ने कहा कि वह राज्य की भलाई और इसके लोगों की समृद्धि सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ नेता राज्य में विकास को हजम नहीं कर पा रहे हैं और उनके खिलाफ लगातार जहर उगल रहे हैं।

भाषा के इनपुट के साथ