A
Hindi News पंजाब स्टूडेंट्स के बवाल के बाद पटियाला लॉ यूनिवर्सिटी बंद, धरना खत्म करने को तैयार नहीं छात्राएं; जानें पूरा मामला

स्टूडेंट्स के बवाल के बाद पटियाला लॉ यूनिवर्सिटी बंद, धरना खत्म करने को तैयार नहीं छात्राएं; जानें पूरा मामला

पटियाला लॉ यूनिवर्सिटी में बिना पूर्व सूचना के वीसी के गर्ल्स हॉस्टल का दौरा करने के बाद से बवाल मचा है। छात्राओं का कहना है कि वीसी ने अचानक उनके कमरों में आकर कपड़ों पर कमेंट किए।

पटियाला लॉ यूनिवर्सिटी में बवाल जारी- India TV Hindi पटियाला लॉ यूनिवर्सिटी में बवाल जारी

पंजाब के पटियाला स्थित राजीव गांधी नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (RGNUL) में विवाद बढ़ गया है। बिना पूर्व सूचना के वाइस चांसलर (VC) ने गर्ल्स हॉस्टल का दौरा किया और छात्राओं के कपड़ों पर टिप्पणी की, जिसे लेकर बवाल मचा है। छात्राओं का कहना है कि वीसी ने अचानक उनके कमरों में आकर कपड़ों पर कमेंट किए। उन्हें कहा गया कि छोटे कपड़े क्यों पहनती हो? मंगलवार को छात्राओं का विरोध प्रदर्शन तीसरे दिन में प्रवेश कर गया, जिसमें प्रदर्शनकारियों ने यूनिवर्सिटी के गेट पर एक तंबू लगाकर धरना दिया। उन्होंने वीसी के इस्तीफे की मांग करते हुए पीछे हटने से इनकार कर दिया है।

Image Source : IndiaTvपटियाला लॉ यूनिवर्सिटी में बवाल जारी

शिकायतों के समाधान के लिए समिति

छात्राओं ने भारत के मुख्य न्यायाधीश और बार एसोसिएशन को पत्र लिखकर कार्रवाई करने की अपील की है। इस बीच, यूनिवर्सिटी ने छात्राओं की शिकायतों के समाधान के लिए एक समिति बनाई है। समिति की सिफारिश पर यूनिवर्सिटी ने अगले आदेश तक अस्थायी छुट्टी की घोषणा की है, जिससे छात्राओं को घर लौटने का विकल्प मिल गया है। यह मामला रविवार दोपहर से शुरू हुआ, जब छात्रों ने आरोप लगाया कि माता-पिता को हॉस्टल के अंदर आने की अनुमति नहीं है और वीसी ने बिना सूचना के निरीक्षण किया। छात्राओं का कहना है कि दौरे के दौरान वीसी ने उनके दिखावे पर अनुचित टिप्पणियां कीं, जो उन्हें अस्वीकार्य लगीं।

यूनिवर्सिटी में इस तरह की पहली घटना

यूनिवर्सिटी ने छुट्टी की घोषणा की है, लेकिन छात्राओं ने अपने विरोध को खत्म करने से इनकार कर दिया है। वहीं, अभी तक कोई पुलिस शिकायत दर्ज नहीं की गई है। छात्राएं वीसी के इस्तीफे की अपनी मांगों पर अड़ी हुई हैं। यूनिवर्सिटी में इस तरह की पहली घटना है। प्रशासन मामले को सुलझाने की कोशिश कर रहा है। (रिपोर्ट- इंद्रपाल सिंह)

ये भी पढ़ें- 

J&K Assembly Elections Phase 2 Live: जम्मू-कश्मीर में आज दूसरे चरण की वोटिंग, कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर

"जिसके लिविंग रूम में मिसाइल, गैरेज में रॉकेट होगा, उसका घर नहीं बचेगा", नेतन्याहू का कड़ा संदेश