A
Hindi News पंजाब सुखबीर के गढ़ में गरजे भगवंत मान, कहा- 'लोकसभा चुनाव बादल परिवार की राजनीति का अंत होगा'

सुखबीर के गढ़ में गरजे भगवंत मान, कहा- 'लोकसभा चुनाव बादल परिवार की राजनीति का अंत होगा'

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए रैली की। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और अकाली दल पर जमकर निशाना साधा।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान- India TV Hindi Image Source : X@AAPPUNJAB पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान

फाजिल्का/बठिंडा: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को बादल परिवार पर हमला बोलते हुए कहा कि यह लोकसभा चुनाव बादल परिवार की 'राजनीति का अंत' होने जा रहा है। उन्होंने 'किक्कली' (व्यंग्य कविता) पढ़कर शिअद प्रमुख सुखबीर सिंह बादल पर कटाक्ष किया। मान ने अपने संबोधन के दौरान गाया, "किक्कली कलीर दी, बुरी हालत सुखबीर दी।" उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग अब बादल परिवार से पूरी तरह मुक्त होना चाहते हैं।

हरसिमरत कौर बादल को हराने की अपील

बठिंडा सीट से शिअद उम्मीदवार हरसिमरत कौर बादल का जिक्र करते हुए मान ने कहा कि बादल परिवार का केवल एक ही सदस्य बचा है जिसने अभी तक हार का स्वाद नहीं चखा है। मान ने लोगों से आप उम्मीदवार गुरमीत सिंह खुड्डियां के लिए वोट करने के लिए कहा। सीएम ने कहा कि अब सच्चाई का सामना करने की हरसिमरत बादल की बारी है। मान ने कहा कि खुड्डियां एक ईमानदार, बुद्धिमान और ईमानदार नेता हैं। लांबी के लोगों ने उन्हें 2022 के विधानसभा चुनावों में पांच बार के मुख्यमंत्री (प्रकाश सिंह बादल) के मुकाबले उन्हें चुना। खुड्डियां ने लोगों को निराश नहीं किया।  वह हमारे कृषि मंत्री हैं। वह एक समर्पित, मेहनती और ईमानदार राजनीतिज्ञ हैं।

सीएम ने अकाली दल के गढ़ में की रैली

वह संसद में आपके सच्चे प्रतिनिधि होंगे और वह बठिंडा के लोगों की आवाज होंगे। मुख्यमंत्री ने सबसे पहले बठिंडा में रैली की, जिसे शिरोमणि अकाली दल (शिअद) का गढ़ माना जाता है। हरसिमरत कौर बादल बठिंडा संसदीय क्षेत्र से तीन बार सांसद हैं। इसके बाद मान ने पार्टी उम्मीदवार जगदीप सिंह काका बराड़ के समर्थन में फाजिल्का में एक रोड शो निकाला। मान ने भाजपा पर जाति और धर्म के नाम पर वोट मांगने का भी आरोप लगाया। 

सीएम ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

भगवंत मान ने कहा कि मेरा काम खुद बोल रहा है। पिछले दो साल में मैंने लोगों को मुफ्त बिजली दी। एक निजी थर्मल पावर प्लांट खरीदा। 43 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी दी। हमने लोगों के इलाज के लिए 'आम आदमी क्लीनिक' स्थापित किए हैं और आम लोगों के बच्चों की बेहतर शिक्षा के लिए 'स्कूल ऑफ एमिनेंस' का निर्माण कर रहे हैं। आने वाले दिनों में मैं महिलाओं के लिए 1,000 रुपये प्रति माह की गारंटी भी पूरी करूंगा।