A
Hindi News पंजाब Lok Sabha Election 2024: पंजाब में कांग्रेस की रैली में गोलीबारी, एक घायल, जानें पुलिस ने क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: पंजाब में कांग्रेस की रैली में गोलीबारी, एक घायल, जानें पुलिस ने क्या कहा?

कांग्रेस उम्मीदवार गुरजीत सिंह औजला ने आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार पर गोलीबारी कराने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि कुलदीप धलीवाल के रिश्तेदार ने यहा काम किया है।

Gurjeet Singh Aujla- India TV Hindi Image Source : X/GURJEETSINGH गुरजीत सिंह औजला

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच कांग्रेस उम्मीदवारों पर हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। दिल्ली में कन्हैया कुमार को थप्पड़ पड़ने के बाद पंजाब के अमृतसर में कांग्रेस की रैली के दौरान गोलीबारी हो गई, जिसमें एक व्यक्ति घायल हुआ है। पंजाब की अमृतसर सीट से कांग्रेस के निवर्तमान सांसद और मौजूदा उम्मीदवार गुरजीत सिंह शनिवार को अजनला टावर के पास रैली कर रहे थे। इसी दौरान फायरिंग हुई, जिसमें एक व्यक्ति को गोली लगी है।

गुरजीत ने कहा कि इस घटना के पीछे आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कुलदीप धालीवाल का हाथ है। उनके रिश्तेदार ने यह काम किया है। चुनाव आयोग से सवाल करते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले हथियार क्यों नहीं जब्त किए गए। आम आदमी पार्टी के मंत्री कुलदीप धालीवाल ने इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है। उन्होंने कहा कि उस क्षेत्र में उनका कोई रिश्तेदार नहीं है। पार्टी का एक कार्यकर्ता जरूर है। 

कुलदीप ने क्या कहा?

कुलदीप ने कहा कि उन्हें पता चला कि एक युवा ने रैली के दौरान गोलीबारी की। इसके बाद उन्होंने अधिकारियों से कहा कि तुरंत उस युवक के खिलाफ कार्रवाई करें। उन्होंने आगे कहा कि अगर गुरजीत ने काम किया है तो वह बताएं और लोगों से वोट मांगें, लेकिन ऐसे आरोप न लगाएं। उनकी पार्टी ऐसी घटिया राजनीति में विश्वास नहीं रखती है। 

पंजाब में अलग हैं आप-कांग्रेस

आम आदमी पार्टी और कांग्रेस राष्ट्रीय स्तर पर इंडिया गठबंधन का हिस्सा हैं, लेकिन पंजाब में दोनों पार्टियां सभी 13 सीटों पर अलग-अलग चुनाव लड़ रही हैं। दिल्ली में आम आदमी पार्टी चार और कांग्रेस तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं। पुलिस के अनुसार पुराने विवाद के कारण यह गोलीबारी हुई, जिसमें एक व्यक्ति घायल हुआ है। घायल व्यक्ति का इलाज चल रहा है।

कन्हैया पर भी हमला

शुक्रवार शाम को चुनाव प्रचार के दौरान एक व्यक्ति माला पहनाने के बहाने पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार के करीब पहुंचा और उन्हें थप्पड़ जड़ दिया। सात से आठ लोगों ने कन्हैया पर हमला किया और उन पर काली स्याही भी फेंक दी।

यह भी पढ़ें-

'आपके सपने सच करने के लिए मेरी जिंदगी कुर्बान', दिल्ली की रैली में बोले पीएम मोदी

स्वाति मालीवाल के मुद्दे पर एक शब्द भी नहीं बोले अरविंद केजरीवाल, कल BJP दफ्तर कूच करने का किया ऐलान